×

Best Diwali Gift Ideas: दिवाली पर अपनों को दीजे ये शानदार गिफ्ट्स, यहां देखें सभी को उपहार देने का आइडिया

Best Diwali Gift Ideas: दिवाली पर उपहार यानी गिफ्ट्स देकर भी खुशियां बांटी जाती है। तो आइए हम भी आपको बताते हैं कि इस दिवाली अपनों का क्या गिफ्ट देकर खुश करें।

Vidushi Mishra
Published on: 12 Oct 2022 6:38 AM GMT
Diwali Gift Ideas
X

दिवाली गिफ्ट आइडियाज (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Diwali Gift Ideas: पूरी दुनिया में भारतीय एकजुट होकर दिवाली का त्योहार खूब धूमधाम से मनाते हैं। शाम को दीया जलाकर, घरों में, स्टोर्स में, मॉल में, ऑफिस में सब जगह सजा-सजावट करके लाइटों जलाई जाती है। खुशियों के इस त्योहार पर बुराई का अंत करके सभी अंधकार को मिटाते हुए रोशनी की तरफ बढ़ते हैं। नए-नए कपड़े, नया सामान, नया कारोबार, नया घर यानी हर नए काम की शुरूआत दिवाली से करना बहुत शुभ माना जाता है। एक दूसरे को बधाई देकर हम ये खुशियों का त्योहार मनाते हैं। साथ ही दिवाली पर उपहार यानी गिफ्ट्स देकर भी खुशियां बांटी जाती है। तो आइए हम भी आपको बताते हैं कि इस दिवाली अपनों का क्या गिफ्ट देकर खुश करें।

दिवाली गिफ्ट आइट्म
Diwali Gift Items

दिवाली पर लहंगा, सूट, साड़ी

दिवाली पर महिलाएं पारंपरिक परिधान पहनना पसंद करती हैं। इसलिए महिलाएं को ट्रेडिशनल ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं। जैसे आप अपनी मां को, वाइफ को, बहन-बेटी को, दोस्त, गर्ल फ्रेंड को साड़ी, सूट, या फिर लहंगा गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें क्लासी फ्लोरल मोटिफ्स के साथ सेमी-स्टिच्ड बिल्विंग स्कर्ट, बिना सिले मैचिंग शिमरी ब्लाउज पीस और दुपट्टा का सेट लगा सकते हैं। ये गिफ्ट्स देने के बाद फिर से देखिये खुशी का अंदाज नहीं रहेगा।

मेन्स आर्ट सिल्क कुर्ता पायजामा

दिवाली पर लड़कियों को ही सिर्फ सजना-संवरना नहीं अच्छा लगता है, बल्कि लड़कों का भी मन होता है कि कुर्ता-पायजामा पहनने का। ऐसे में त्योहार पर पहनने के लिए आप अपने पापा, भाई, हसबैंड, बच्चों के लिए एथनिक कपड़े सिलेक्ट कर सकती हैं। यह वास्तव में उन पुरुषों के लिए सबसे अच्छे दिवाली उपहारों में से एक है जो सोचते रहते हैं कि "आज मुझे क्या पहनना चाहिए?" त्योहारी सीजन के दौरान।

दिवाली गिफ्ट (फोटो- सोशल मीडिया)

इंडोट्राइब ड्राई फ्रूट्स एंड नट्स दिवाली गिफ्ट बॉक्स

त्योहार चाहे कोई भी हो, हम खुश तभी होते हैं जब हमारा पेट खुश रहता है। यही कारण है कि हमें लगता है कि अच्छे स्वस्थ की कामना करते हुए दिवाली पर कुरकुरे सूखे मेवे और नट्स युक्त इंडोट्राइब का गिफ्ट हैम्पर देना बेस्ट रहेगा। आकर्षक भारतीय स्वाद वाले मेवों के साथ खूबसूरती से तैयार किया गया दिवाली उपहार बॉक्स आपकी दिवाली पार्टी में सही मात्रा में मिठास और क्रंच जोड़ देगा।

आशिर्वाद भगवान गणेश प्राचीन पीतल की मूर्ति

दिवाली के त्योहार में मुख्य रूप से भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। पूजा में भगवान गणेश की मूर्ति महत्वपूर्ण है। उन्हें सर्वोच्च देवता माना जाता है जो नई चीजों की शुरुआत और सभी बाधाओं को समाप्त करने के लिए पूजनीय हैं। ऐसे में अगर दिवाली पर कोई नया काम शुरू कर रहा है, या नया सेटअप डाला है तो आप उसे गणेश भगवान की मूर्ति गिफ्ट कर सकते हैं।

मिठाई उपहार बॉक्स

दिवाली खुशियों के त्योहार पर मिठाई देना सबसे शुभ माना जाता है। ऐसे में दिवाली के मौके पर स्वीट् हाउस में खूब स्वादिष्ट और सजी-धजी मिठाईयां आजकल मिलती है। तो बस आप मिठाई भी गिफ्ट कर सकते हैं।

सुगंधित लाइट या मोमबत्ती गिफ्ट सेट

दिवाली पर आप खुशबू वाली रोशनी करने वाली चीजें भी गिफ्ट कर सकते हैं। जैसे दिवाली पर बहुत सुंदर सुंदर लाइट्स, सुगंधित मोमबत्तियां मिलती हैं, तो आप ये भी गिफ्ट कर सकते हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story