×

Best Face Cream for Winter: सर्दियों में अपनी स्किन को रखें चमकदार हेल्दी और ग्लैसी, बेस्ट हैं ये विंटर क्रीम

Best Face Cream for Winter: सर्दियों में चेहरे को हाइड्रेट रखने के साथ ग्लैसी और सॉफ्ट बनाने के लिए आइए आपको टिप्स देते हैं। सर्दियों में चेहरे पर लगाने के लिए सबसे बेस्ट क्रीम, जिनसे आप स्किन हाइड्रेट, हेल्दी, ग्लैसी और सॉफ्ट रहेगी।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Nov 2022 9:39 AM GMT
winter cream
X

विंटर क्रीम (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Face Cream for Winter: सर्दियां आ गई हैं। शादी, पार्टी, क्रिसमस, न्यू ईयर समेत बहुत सारे अवसरों का समय आ गया है। सर्दियों के आने का क्रेज तो बहुत रहता है लेकिन सर्दियों में सबसे ज्यादा दिक्कतें स्किन को होने लगती हैं। ऐसे में सर्दियों के आते ही सबसे पहले स्किन को हेल्दी रखने की तैयारी करनी पड़ती है। जिसमें सबसे ज्यादा ध्यान फेस यानी चेहरे को देना पड़ता है। सर्दियों में चेहरे को हाइड्रेट रखने के साथ ग्लैसी और सॉफ्ट बनाने के लिए आइए आपको टिप्स देते हैं। सर्दियों में चेहरे पर लगाने के लिए सबसे बेस्ट क्रीम, जिनसे आप स्किन हाइड्रेट, हेल्दी, ग्लैसी और सॉफ्ट रहेगी।

सर्दियों के लिए 10 बेस्ट फेस क्रीम
Best Face Cream for Winter

हिमालय नरिशिंग स्कीन क्रीम
Himalaya Nourishing Skin Cream

हिमालय नरिशिंग स्कीन क्रीम बहुत हल्की, नॉन-ग्लैसी यानी ज्यादा चिप-चिपी नहीं, दैनिक उपयोग वाली क्रीम है। जो पूरे दिन आपकी स्किन को मॉइस्चराइजिंग, पोषण और सुरक्षा प्रदान करती है।

इस क्रीम में एलोवेरा, विंटर चेरी, इंडियन कीनो ट्री और इंडियन पेनीवॉर्ट के अर्क के साथ बनाया गया है। जो आपकी त्वचा को प्रदूषण और शुष्क मौसम से बचाते हैं और पोषण-नमी प्रदान करते हैं।

त्वचा को नमीयुक्त रखती है।

त्वचा कोमल और टोंड दिखती है।

सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त।

मेकअप के लिए बेस के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो स्किन व्हाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग एसपीएफ़ 20 | पा +++
Lotus Herbal White Glow Skin Whitening & Brighthening SPF 20 | Pa +++

लोटस हर्बल व्हाइट क्रीम दैनिक उपयोग के लिए एसपीएफ़ के साथ एक बहुत अच्छी क्रीम है। जो नॉन ग्लैसी मॉइस्चराइजिंग क्रीम है। इसमें चेरी, प्लम और अल्फा हाइड्रोक्साइल फलों के एसिड के अर्क लंबे समय तक नमी बनाए रखने के लिए त्वचा कोशिकाओं की क्षमता को बढ़ाते हुए लंबे समय तक नमी प्रदान करते हैं।

यह त्वचा की टैनिंग को रोकता है।

त्वचा को अन्य प्रकार की यूवी किरणों से होने वाले नुकसान से बचाता है।

लंबे समय तक चलने वाला मॉइस्चराइजेशन प्रदान करता है।

सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त।

निविया सॉफ्ट लाइट मॉइस्चराइजिंग क्रीम
Nivea Soft Light Moisurising Creme

आपके लिए सबसे अच्छी नमी वाली क्रीम आपकी त्वचा के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। अगर आपकी त्वचा डिहाइड्रेट हो जाती है, तो Nivea soft एक उत्तम बेस्ट मॉइस्चराइजिंग क्रीम है।

जोजोबा तेल और विटामिन ई से समृद्ध, निविया सॉफ्ट एक स्फूर्तिदायक और तेजी से अवशोषित नमी वाली क्रीम है जो आपकी त्वचा को तरोताजा कर देती है, एक अनूठी सुगंध छोड़ती है। इस क्रीम को रोज इस्तेमाल कर सकते है। इससे स्किन चिकनी, मुलायम और स्वस्थ बनी रहती है।

इस मॉइस्चराइजिंग क्रीम की बनावट बेहद हल्की है, जो आपकी त्वचा को चिकना बनाए रखती है और पूरे शरीर में आसानी से लग जाती है। इस फेस क्रीम के अन्य उपयोग भी हैं। सर्दियों के दिनों में अपने सूखे हाथों और फटे पैरों पर अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए इसका प्रयोग करें। आप चिकनी, मुलायम त्वचा के लिए उतनी स्किन को साफ करने के बाद आप इसे लगा सकते हैं बहुत फायदेमंद होगी।

बायोटेक बायो मॉर्निंग नेक्टर विज़िबली फ्लॉलेस मॉइस्चराइजिंग क्रीम
Biotique Bio Morning Nectar Visibly Flawless Moisturizing Cream

Biotique की ये क्रीम एक हल्की और पौष्टिक क्रीम है जिसे शुद्ध शहद से बनाई गई है। ये क्रीम स्किन को तरोताजा, गोरा रंग देने के लिए खोई हुई नमी को फिर से भर देती है। विशेषज्ञों द्वारा प्रमाणित की हुई।

प्लम ई-ल्यूमिनेंस डीप मॉइस्चराइजिंग क्रीम
Plum E-Luminence Deep Moisturizing Creme

विटामिन ई की हाइड्रेटिंग शक्ति शक्तिशाली पौधों के पोषक तत्वों द्वारा बनाया गया है, जो बेजोड़ हाइड्रेशन के साथ-साथ शुष्क और क्षतिग्रस्त स्किन को पोषण प्रदान करती है। इससे स्किन हाइड्रेटेड, खुशनुमा और धीमी-धीमी खुशबू पूरा दिन देती है।

यह समृद्ध दिन-रात क्रीम त्वचा में खूबसूरती से मिश्रित होती है। यह सामान्य, शुष्क और साथ ही बहुत शुष्क त्वचा के लिए बेस्ट है।

विट-ई की अच्छाई के साथ-साथ 12 फाइटो-पोषक तत्वों से भरा हुआ है जो जलयोजन और पोषण को बढ़ावा देता है।

ये क्रीम स्कीन को हाइड्रेट करने का काम करती है, पोषण के साथ-साथ त्वचा की मरम्मत भी करती है।






Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story