×

Top Handbag Brands In India: अगर आपको भी खरीदना है हैंडबैग तो, भारत के इन टॉप 10 हैंडबैग ब्रांड की सूची अवश्य देख लें

Top Handbag Brands In India: अपने लिए एक हैंडबैग ख़रीदना मुश्किल नहीं है यदि आप जानते हैं कि कौन से ब्रांड और सामान आपकी मांगों और वरीयताओं के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 13 Jan 2023 3:38 AM GMT
Top Handbag Brands In India
X

Top Handbag Brands In India (Image credit: social media)

Top Handbag Brands In India: जब भी आप घर से बाहर निकलें तो अपने साथ एक हैंडबैग जरूर रखें। यह आपके व्यक्तित्व में चार -चाँद लगाने के लिए पर्याप्त है। यह न केवल आपको उपयोग की कई वस्तुओं को ले जाने में सहायता करता है, बल्कि यह एक स्टाइलिश स्टेटमेंट के रूप में भी काम करता है। भारत में, सबसे बड़े हैंडबैग ब्रांड कुछ उत्कृष्ट उत्पाद बना रहे हैं जिन्होंने बाजार में तूफान ला दिया है।

हैंडबैग त्वरित भ्रमण और यात्रा के लिए आदर्श होते हैं क्योंकि वे उपयोग में आसान होते हैं। वे आसान पहुंच के साथ छोटी भंडारण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बने हैं। अपने लिए एक हैंडबैग ख़रीदना मुश्किल नहीं है यदि आप जानते हैं कि कौन से ब्रांड और सामान आपकी मांगों और वरीयताओं के लिए सबसे उपयुक्त हैं। हमने भारत में शीर्ष हैंडबैग ब्रांडों की एक सूची तैयार की है जो आपके लिए सबसे अधिक मांग वाली वस्तु है।


हैंडबैग की आवश्यकता

आज की दुनिया में, हैंडबैग की आवश्यकता साल दर साल बढ़ती जा रही है। इसे स्वाद, वरीयता और शैली के प्रतीक के रूप में भी देखा गया है। आइए देखें कि आज की दुनिया में हैंडबैग इतना महत्वपूर्ण क्यों है और उन्हें प्रतीकों के रूप में क्यों देखा जाता है


एक महिला के लिए, उनकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक हैंडबैग जरूरी है। दवाएं हों या नकदी या सौंदर्य उत्पाद, वे अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने हैंडबैग का रुख करते हैं। वे उत्पादों और वस्तुओं को उनमें रखते हुए आज की दुनिया में दक्षता प्रदान करते हैं और महिला को एक के बाद एक चीजों को खोजने की आवश्यकता के बिना अपने दैनिक कार्यों को कुशलतापूर्वक और सहजता से पूरा करने में मदद करते हैं।

वे शैली, आकार और सामग्री के आधार पर एक फैशन स्टेटमेंट भी बनाते हैं। सामाजिक, आर्थिक और फैशन की शर्तों के रूप में देखा जाता है जिसके द्वारा आप किसी व्यक्ति के विशेष ब्रांड के रूप में अपनी पहचान बनाते हैं। वे विभिन्न क्षेत्रों जैसे शिक्षा, खरीदारी, काम और रोजगार के साथ-साथ बाहरी गतिविधियों में भी विभिन्न उपयोगों को भी दर्शाते हैं।

संबंधित - सर्वश्रेष्ठ बैकपैक ब्रांड


बागित( Baggit )

Baggit भारत में शीर्ष महिला हैंडबैग ब्रांडों में से एक है। बागित की स्थापना नीना लेखी ने की थी, हैंडबैग और महिलाओं के सामान में उनकी रुचि ने उन्हें ब्रांड शुरू करने के लिए प्रेरित किया। ब्रांड शैली और स्थान के लिए विख्यात है जो इसके बैग अपने उपयोगकर्ताओं को प्रदान करते हैं। आपको हैंडबैग के साथ-साथ और भी बहुत सारे उत्पाद मिलेंगे जैसे कि बेल्ट, चेन, बकल आदि। बैगिट उत्पादों की उच्च मांग के कारण अब इसकी संख्या बहुत अधिक है। पूरे भारत में आउटलेट्स की।

हाइलाइट

Baggit सबसे अधिक लागत प्रभावी हैंडबैग ब्रांडों में से एक है।

इस ब्रांड के तहत कई लोकप्रिय डिजाइन उपलब्ध हैं।

यह ग्राहकों की विविध श्रेणी के लिए विविध प्रकार के आइटम बनाता है।

यह देश के सबसे तेजी से बढ़ते हैंडबैग ब्रांडों में से एक है।

यह भारत के सबसे लोकप्रिय हैंडबैग ब्रांडों में से एक है।

हाईडिजाइन( Hidesign)

पांडिचेरी में स्थित हाईडिजाइन एक भारतीय चमड़ा उत्पाद निर्माता है। अपने उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले बैगों के कारण, इसने वर्षों में व्यवसाय में एक अलग ब्रांड बनाया है। कंपनी चमड़े के लैपटॉप बैग, पर्स और पर्स में माहिर है। कंपनी द्वारा बनाए गए बैग न केवल उच्च गुणवत्ता वाले हैं, बल्कि एक अद्वितीय डिजाइन भी हैं।

हाइलाइट

वे ग्रह पर कुछ बेहतरीन असली चमड़े के हैंडबैग बनाने के लिए जाने जाते हैं।

उनके बैग असाधारण गुणवत्ता के हैं और सबसे आकर्षक पैटर्न हैं।

हाईडिजाइन बैग भी अविश्वसनीय रूप से मजबूत और टिकाऊ होते हैं।

यह दुनिया के सबसे प्रसिद्ध प्रीमियम ब्रांडों में से एक है।


कारपरेसे (Caprese)

2012 में अपनी शुरुआत के बाद से, Caprese बैग के शानदार चयन की तलाश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए वन-स्टॉप-शॉप बन गया है। Caprese में महिलाओं के लिए सभी हैंडबैग उत्पाद हैं। Caprese उत्पाद न केवल आपको सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करते हैं बल्कि आपकी पहचान भी निर्धारित करते हैं जैसे कि आप कौन हैं और आप कैसे हैं। यह भारत में शीर्ष हैंडबैग ब्रांडों के रूप में जाना जाता है।

हाइलाइट

जब डिजाइन की बात आती है, Caprese में बहुत संभावनाएं हैं। यह कुछ सबसे सस्ते हैंडबैग का उत्पादन करता है जो बाजार के अनुकूल हैं।

Caprese 2022 में भारत में सर्वश्रेष्ठ महिला हैंडबैग ब्रांडों में से एक है।

वे डिजाइन की एक बड़ी रेंज पेश करते हैं, यही वजह है कि वे इतने लोकप्रिय हैं।

यह ब्रांड भारत के कुछ बेहतरीन हैंडबैग बनाता है।

स्टीव झुंझलाना (Steve Madden)

यह एक जूता कंपनी के रूप में शुरू हुआ और अब एक वैश्विक फैशन ब्रांड के रूप में विकसित हो गया है जो दुनिया भर में हजारों उत्पादों को शिप करता है। स्टीव मैडेन हैंडबैग में कुछ सबसे खूबसूरत पैटर्न और शानदार रंग शामिल हैं। स्टीव मैडेन सबसे लोकप्रिय हैंडबैग ब्रांडों में से एक है, और यदि आप इस ब्रांड को अपने बैग के लिए चुनते हैं, तो आपने एक उत्कृष्ट विकल्प बनाया है! यह भारत के सर्वश्रेष्ठ हैंडबैग ब्रांडों में से एक है।

हाइलाइट

स्टीव मैडेन शैलियों का एक विविध संग्रह प्रदान करता है।

यह एक विशिष्ट हैंडबैग डिजाइनर ब्रांड है जिसमें कुछ सबसे प्रतिष्ठित और अनूठी शैली हैं।

स्टीव मैडेन किफायती और हाई-एंड हैंडबैग दोनों बाजारों में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं।

यह बाजार में कुछ सबसे आरामदायक पर्स बनाता है।

यह भारत के कुछ बेहतरीन हैंडबैग बनाती है।


दा मिलानो (DA Milano)

दा मिलानो हैंडबैग एक उच्च अंत हैंडबैग संग्रह है जो इतालवी और भारतीय डिजाइनों को जोड़ता है। यह शानदार प्रीमियम डिज़ाइन वाले बैग प्रदान करता है जो आपको शानदार और कूल दिखाते हैं। वे बाजार में सबसे भरोसेमंद कंपनी बन गए हैं क्योंकि वे खरीदारों को बेहतरीन गुणवत्ता और यहां तक ​​कि बेहतरीन डिजाइन भी प्रदान करते हैं। उनके पास स्टोर की अपनी श्रृंखला है और कई अन्य खुदरा विक्रेताओं और ई-कॉमर्स वेबसाइटों के माध्यम से भी बेची जाती है। इसकी बेहतरीन गुणवत्ता के कारण, यह भारत के बेहतरीन हैंडबैग ब्रांडों की हमारी सूची में शामिल है।

हाइलाइट

दा मिलानो इटली का एक हाई-एंड हैंडबैग ब्रांड है।

यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय हैंडबैग ब्रांडों में से एक है।

यह ब्रांड बाजार में कुछ बेहतरीन आइटम पेश करता है।

इसके बैग असाधारण रूप से हल्के और आरामदायक हैं, और इनमें कुछ बेहतरीन विशेषताएं हैं जो आपको कहीं और नहीं मिलेंगी।

भारत में शीर्ष हैंडबैग ब्रांड, भारत में सर्वश्रेष्ठ हैंडबैग ब्रांड, भारत में हैंडबैग ब्रांड, भारत में शीर्ष 10 हैंडबैग ब्रांड

सीडीआना कोर (CDiana Korr)

यदि आप नकली डिजाइनर चमड़े के उत्पादों की तलाश कर रहे हैं तो डायना कोर हैंडबैग सबसे बड़े हैंडबैग ब्रांडों में से एक हैं। इस तरह के चमड़े से बने उत्पाद आकर्षक होते हैं और अपने स्टाइलिश और अद्भुत रंगों के कारण युवाओं में लोकप्रिय हैं। वे फैशनेबल हैंडबैग का एक बड़ा चयन पेश करते हैं जो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और प्रमुख खुदरा दुकानों में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं।


हाइलाइट

नकली चमड़े के ब्रांडों के लिए, यह जाने के लिए बेहतरीन जगह है।

इसमें कुछ सबसे लोकप्रिय डिज़ाइन हैं।

इसके उत्पाद विभिन्न प्रकार की ई-कॉमर्स साइटों पर आसानी से उपलब्ध हैं।

उनके डिजाइन के कारण, ब्रांड किशोरों के बीच अत्यधिक प्रसिद्ध है।

गेस्स (Guess)

गेस अपने सभी ग्राहकों के लिए सर्वोच्च आराम, आगे की सोच वाली शैलियों और अद्भुत रंग विकल्पों के साथ प्रीमियम हैंडबैग प्रदान करता है। यह रोजमर्रा के उपयोग के लिए सुरुचिपूर्ण और शानदार हैंडबैग बनाता है। कंपनी के हैंडबैग खूबसूरती से बनाए गए हैं और अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किए गए हैं। इतना ही नहीं, बल्कि इसके उत्पाद आरामदायक, उच्च गुणवत्ता वाले और लंबे समय तक चलने वाले हैं।

हाइलाइट

यह भारत में सबसे लोकप्रिय ट्रेंडी बैग कंपनियों में से एक है।

यह भारत में सबसे लोकप्रिय ट्रेंडी बैग कंपनियों में से एक है।

कुछ सबसे नवीन वस्तुओं को बनाने के लिए उनकी प्रतिष्ठा है।

उनके पास सबसे फैशनेबल पैटर्न का शानदार चयन है। वे किसी भी बड़ी ई-कॉमर्स साइट पर आसानी से उपलब्ध हैं।

केल्विन क्लाइन (Calvin Klein)

केल्विन क्लेन को बाजार में कुछ शीर्ष और सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले हैंडबैग बनाने के लिए भी जाना जाता है। हालाँकि यह उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला का उत्पादन करता है, इसके हैंडबैग भी बहुत फैशनेबल हैं, जो इसे भारत के शीर्ष हैंडबैग ब्रांडों में से एक बनाता है। उनके संग्रह में डिजाइन की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। वे उच्च गुणवत्ता वाले हैं और काफी लंबे समय तक चलने वाले भी हैं। उनके उत्पाद ऑनलाइन या बड़े रिटेल आउटलेट्स पर खरीदने के लिए आसानी से उपलब्ध हैं। केल्विन क्लेन को भारत में शीर्ष हैंडबैग ब्रांड माना जाता है।

हाइलाइट

यह दुनिया के सबसे प्रसिद्ध फैशन लेबल में से एक है।

इसमें उच्च गुणवत्ता वाली वस्तुओं की एक उत्कृष्ट श्रृंखला है।

यह ब्रांड सभी स्टोर्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर पाया जा सकता है।

यह सबसे प्रतिष्ठित बैग ब्रांडों में से एक है।

सत्य पॉल (Satya Paul)

सत्य पॉल 1980 के दशक की शुरुआत में डिजाइनर और लक्ज़री हैंडबैग की धारणा को बढ़ावा देने वाली भारत की पहली कुछ फर्मों में से एक थी। उन्होंने कुछ आश्चर्यजनक पैटर्न और संग्रह के साथ इस अवधारणा को पेश करके भारत में हैंडबैग को लोकप्रिय बनाया।

ठाठ डिजाइन, एक परिष्कृत उपस्थिति, और लंबे समय तक चलने वाली गुणवत्ता सभी पूर्ण दिल-चुराने वाले हैं। सत्या पॉल के हैंडबैग विभिन्न प्रकार की शैलियों में उपलब्ध हैं, सुरुचिपूर्ण से लेकर बोल्ड, कपड़े और साड़ियों के लिए। सभी स्वाद और जरूरतों की महिलाओं से अपील करने के लिए प्रत्येक हैंडबैग की अपनी अलग शैली होती है।

हाइलाइट

इसके बैग्स को कई तरह के कामों में इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह ब्रांड अपने उच्च गुणवत्ता वाले बैग के लिए प्रसिद्ध है।

इस ब्रांड के बैग कुछ शानदार विशेषताएं और स्टाइल पेश करते हैं।

वे प्रमुख खुदरा दुकानों के साथ-साथ ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर भी मिल सकते हैं।

पेपरोन (Peperone )

पेपरोन भारत के सबसे प्रसिद्ध लक्ज़री हैंडबैग ब्रांडों में से एक है, जिसमें वस्तुओं का विस्तृत चयन है। आप अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक पेपरोन बैग चुन सकते हैं, चाहे आप एक अनौपचारिक दोपहर के भोजन या पेशेवर अवसर के लिए बाहर जा रहे हों। यह अपने असाधारण आराम, उन्नत रुझानों, शानदार डिजाइनों और फैशनेबल रंगों के साथ सभी उम्र की महिलाओं को आकर्षित करता है।

हाइलाइट

पेपरोन भारत के सबसे फैशनेबल हैंडबैग ब्रांडों में से एक है।

वे चुनने के लिए डिज़ाइन और सामानों का एक बड़ा चयन प्रदान करते हैं।

Peperone बजट और प्रीमियम ब्रांड रेंज दोनों में उत्पाद रखने के लिए प्रसिद्ध है।

इसके आइटम पूरे देश में सभी प्रमुख ई-कॉमर्स साइटों और ब्रांड आउटलेट्स पर उपलब्ध हैं।

आरामदायक और स्टाइलिश डिजाइनों के साथ उपभोक्ताओं को पेश करने के लिए इसमें बहुत कुछ है।

निष्कर्ष

ऑनलाइन खरीदारी करते समय, महिलाओं द्वारा बड़ी छूट और सौदों की तलाश करने की संभावना अधिक होती है। यदि आप उनमें से एक हैं, तो उपलब्ध सर्वोत्तम मुफ्त थीमों में से कुछ पर एक नज़र डालें। आपकी अलमारी में एक शानदार पर्स होना किसी आशीर्वाद से कम नहीं है। यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है तो इसे प्राप्त करने में कभी देर नहीं होती। इस ब्लॉग में, हमने भारत में शीर्ष हैंडबैग ब्रांडों का उल्लेख किया है। ये भारत में शीर्ष 10 हैंडबैग ब्रांड हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story