×

Best Lingerie Brands In The World: दुनिया के 10 बेस्ट लॉन्जरी ब्रांड्स जो स्टाइल और कम्फर्ट में हैं बेहतरीन

Best Lingerie Brands In The World: सही अंडरवियर खरीदने के लिए कुछ गहन शोध और विचार की आवश्यकता होती है। तो सबसे पहले हम आपके मौजूदा लॉन्जरी कलेक्शन का ऑडिट करने की सलाह देते हैं - ऐसा क्या है जिसे आप बार-बार पहनते हैं?

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 19 Feb 2023 2:56 AM GMT
Best Lingerie Brands In The World
X

Best Lingerie Brands In The World (Image credit: social media)

Best Lingerie Brands In The World: नए और सेक्सी अधोवस्त्रों की शक्ति को कभी कम मत समझिए। और, इससे पहले कि आप यह भी सोचें कि यह कैसे आपके व्यक्तित्व के अनुरूप नहीं है - रुकें! इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, और इन्हें एक कारण से 'अंतरंग' कहा जाता है। वे आपको और आपको अकेले लाड़-प्यार करने वाले हैं, इसलिए यह सोचने के बजाय कि कोई क्या सोचेगा, यह सोचना शुरू करें कि आगे क्या खरीदना है। अधोवस्त्र कहने का मतलब सिर्फ आपकी ब्रा या अंडरपैंट से नहीं है, बल्कि कुछ और कामुक भी है। समय-समय पर, आपको उनमें लिप्त होने और उनमें निवेश करने की आवश्यकता है।

सही अंडरवियर कैसे चुने ?

यह एक ऐसी खरीदारी है जिसमें सही अंडरवियर खरीदने के लिए कुछ गहन शोध और विचार की आवश्यकता होती है। तो सबसे पहले हम आपके मौजूदा लॉन्जरी कलेक्शन का ऑडिट करने की सलाह देते हैं - ऐसा क्या है जिसे आप बार-बार पहनते हैं? यह आपकी पसंदीदा ब्रा के बारे में क्या है जो आपको वास्तव में पसंद है? किसकी कमी है? और फिर वहां से चले जाओ। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी सभी नींवें ढकी हुई हों—उदाहरण के लिए, स्ट्रैपलेस ब्रा और टी-शर्ट ब्रा। यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा आपकी ब्रा का नाप लिया जाता है कि आपको सही आकार और फिट मिले, और हमारे कई पसंदीदा अधोवस्त्र ब्रांड इसे स्टोर में पेश करते हैं। नीचे हमने सर्वोत्तम अधोवस्त्र ब्रांडों के लिए एक व्यापक मार्गदर्शिका सूचीबद्ध की है, जिसमें शेपवियर लेबल जैसे कि स्किम्स से लेकर लक्ज़री ब्रांड, जैसे ला पेरला शामिल हैं।

अंडरगारमेंट्स का सबसे अच्छा ब्रांड कौन सा है?

इस सवाल का कोई एक जवाब नहीं है क्योंकि लॉन्जरी के बहुत सारे अलग-अलग प्रकार हैं जो अलग-अलग ज़रूरतों को पूरा करते हैं। क्या आप समर्थन चाहते हैं? शेपवियर? एक सादा टी-शर्ट ब्रा? या कुछ और नाजुक? वायरिंग या वायरिंग नहीं? हमने ऐसे ब्रांड तैयार किए हैं जिनके बारे में हमारे संपादकों का मानना ​​है कि वे सबसे अच्छे अधोवस्त्र हैं, जिन्हें श्रेणियों और विभिन्न कारकों से विभाजित किया गया है, ताकि आप जो भी चाहें अपनी सही ब्रा पा सकें।

सर्वश्रेष्ठ लक्ज़री अधोवस्त्र ब्रांड कौन से हैं?

नीचे दी गई हमारी सूची में कई लक्ज़री ब्रांड भी शामिल हैं, जिनके पास सर्वश्रेष्ठ अंडरवियर बनाने की प्रतिष्ठा है, जैसे ला पेरला, कोको डी मेर, मायला और एरेस। छोटे स्टार्ट-अप और ई-कॉमर्स साइटें चुनौती दे रही हैं कि इस दिन और उम्र में अधोवस्त्रों को कैसा दिखना और महसूस करना चाहिए। और यदि आप छोटी, या अधिक टिकाऊ (या दोनों) खरीदारी करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी विकल्प हैं।

टॉप 10 अधोवस्त्र ब्रांडों की सूची (10 Best Lingerie Brands List)

विक्टोरिया सीक्रेट (Victoria’s Secret)

विक्टोरिया सीक्रेट हम में से अधिकांश के लिए कोई रहस्य नहीं है। यह सिर्फ अंडरगारमेंट्स के लिए ही नहीं बल्कि इसके एक्सेसरीज, बैग्स, एथलीजर, कॉस्मेटिक्स और ग्लैमरस और फैंसी सभी चीजों के लिए जाना जाता है। लेकिन, यह सबसे अच्छी तरह से अपने अधोवस्त्र और संपूर्ण रूपों के लिए जाना जाता है। रोजमर्रा के उपयोग से लेकर फैंसी विकल्पों तक; एथलेजर के लिए मैचिंग सेट; साटन और फीता; आप इसे नाम दें, इसमें वे सभी हैं, और सभी प्रकार के शरीर के लिए। बाकी सब चीजों को छोड़कर, विक्टोरिया सीक्रेट पूरी दुनिया में महिलाओं का पसंदीदा ब्रांड लगता है।

2. पिंक ( PINK)

पिंक विक्टोरिया सीक्रेट की छोटी बहन है, जिसे इसके उप-ब्रांड के रूप में लॉन्च किया गया है, जो एक अलग लक्ष्य समूह, यानी कॉलेज के बच्चों को लक्षित करता है। नवीनतम फैशन रुझानों के साथ बने रहने वाले दुकानदारों और प्रभावित करने वालों के सबसे बड़े हिस्से में टैप करने के लिए वीएस द्वारा यह एक स्मार्ट कदम था। पिंक के डिजाइन स्पष्ट रूप से जीवंत, युवा और ताज़ा हैं, जो युवा दर्शकों के लिए बहुत अच्छा काम करते हैं। ब्रांड ने उच्च स्कोर किया है और अपनी स्थापना के बाद से बहुत लोकप्रिय रहा है। स्वेटपैंट्स, टैंक टॉप्स और लॉन्जरी से लेकर टी-शर्ट्स और मीठी महक वाले कॉस्मेटिक्स तक, पिंक सिर्फ युवाओं के लिए ही नहीं बल्कि हर किसी के लिए आकर्षक है।

3. जिवामे (Zivame)

Zivame को 2011 में रिचा कार द्वारा लॉन्च किया गया था, जिसका उद्देश्य भारतीय महिलाओं द्वारा अधोवस्त्रों की खरीदारी के तरीके में बदलाव लाना था। पश्चिम के विपरीत, अधोवस्त्र खरीदारी करते समय महिलाओं के लिए एक अजीबता या विकल्पों की कमी है। सबसे अच्छे लॉन्जरी ब्रांड को एक छत के नीचे लाने से लेकर खुद का नाम लॉन्च करने तक, Zivame वह सब कुछ है जिसकी एक भारतीय महिला को जरूरत होती है। ब्रा, पैंटी, लाउंजवियर, नाइटवियर और एक्सेसरीज से लेकर जिवामे सचमुच आपकी सभी अंतरंग जरूरतों के लिए वन-स्टॉप शॉप है। यह न केवल विकल्प प्रदान करने का प्रयास करता है बल्कि महिलाओं को एक अच्छी फिटिंग वाली ब्रा के महत्व के बारे में शिक्षित करता है, और 'ट्राई एट होम', 'फिट कंसल्टेंट' और 'डिस्क्रीट पैकेजिंग' जैसी अन्य सेवाएं प्रदान करता है। यह अपने कुछ स्टोर्स में फिटिंग लाउंज भी प्रदान करता है।

4. गैपबॉडी (GapBody)

जब हम GAP कहते हैं तो सबसे पहली बात जो हमारे दिमाग में आती है वह है प्रतिस्पर्धी कीमतों पर किफायती और स्टाइलिश कपड़े। यह उन बहुत कम ब्रांडों में से एक है जो सभी स्तरों पर महिलाओं के बीच लोकप्रिय हैं। यदि आपने पहले GAP का उपयोग किया है और इसके सांस लेने योग्य और सुरुचिपूर्ण डिजाइनों को पसंद करते हैं, तो इसकी इंटिमेट लाइन देखें और आप शायद अन्य ब्रांडों का उपयोग करने से पीछे नहीं हटेंगे। GAP के मूल्य बिंदु पर विचार करते हुए, लाउंजवियर, नाइटवियर और अधोवस्त्र, यह इससे बेहतर नहीं हो सकता।

5. आमांते (Amante)

Amante एशिया में एक प्रमुख अधोवस्त्र ब्रांड है। यह न केवल लक्ज़री लॉन्जरी पेश करने के लिए शुरू किया गया था बल्कि अनुभव को फैशनेबल और आरामदायक बनाने के लिए भी शुरू किया गया था। इसके उत्पाद पैसे के लायक हैं। Amante को 250 से अधिक स्टोर्स में लॉन्च किया गया था, जो औसत भारतीय महिला की जरूरतों और संवेदनाओं को मैप करने के लिए गहन शोध और विश्लेषण के बाद किया गया था। इसका लहंगा लंबे समय तक चलने वाला और त्वचा पर मुलायम होता है। यदि आप एक अच्छे अधोवस्त्र ब्रांड की तलाश में हैं, तो आप इसे आज़माना चाहेंगे।

6. बरे नेकेसीटीएस (Bare Necessities)

बेयर नेसेसिटीज अपने नाम के अनुरूप है और लगभग 25 साल पहले लॉन्च होने के बाद से पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए जाने जाने वाले बेहतरीन परिधानों की पेशकश कर रहा है। स्पैन्क्स, पैंटी और ब्रा से लेकर नाइटवियर और शेपवियर तक, यह सब कुछ जानता है और सभी आकार और आकार की महिलाओं की जरूरतों को पूरा करता है। उत्पाद की गुणवत्ता बहुत अच्छी है, सामग्री आसानी से खराब नहीं होती है, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह त्वचा पर आरामदायक है। और, ब्रांड ऑनलाइन और स्टोर दोनों में उपयुक्त सलाह प्रदान करता है, इसलिए आप जानते हैं कि आपकी पसंद के आधार पर क्या देखना है।

7. केल्विन क्लेन (Calvin Klein)

यदि अधोवस्त्र के लिए आपकी आवश्यकताएं सरल, सुरुचिपूर्ण और व्यावहारिक हैं, तो हाँ, आपने सही अनुमान लगाया - केल्विन क्लेन यह है! यह रोजमर्रा की जरूरी चीजें हों, स्विमवियर, लॉन्जरी, साटन या अन्य कस्टमाइज्ड विकल्प जैसे 'सीके स्ट्रेच्ड' और 'सीके स्कल्प्टेड', केल्विन क्लेन आपको कभी निराश नहीं करता है।

8. त्रियम्फ ( Triumph)

Triumph शायद दुनिया का सबसे पुराना लॉन्जरी मैन्युफैक्चरिंग ब्रांड है। ट्रायम्फ इंटरनेशनल 1866 में जर्मनी में शुरू हुआ, और 1900 की शुरुआत में यूरोप के कुछ हिस्सों में अपने पंख फैलाए। इसके बाद इसने अमेरिका और एशिया-प्रशांत बाजारों में प्रवेश किया। अधोवस्त्र उद्योग में अग्रणी होने से लेकर महिलाओं की फैशन और आराम की जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार नवाचार करने तक, ट्रायम्फ हमेशा के लिए खेल के शीर्ष पर रहा है। स्विमवियर, अंडरवियर, कॉर्सेट, ब्रालेट, मैचिंग सेट से लेकर रोज़मर्रा की ज़रूरी चीज़ों तक, ट्रायम्फ हर चीज़ के लिए आपका पसंदीदा है।

9. मार्क्स एंड स्पेंसर (Marks And Spencer)

एम एंड एस 90 से अधिक वर्षों से अधोवस्त्र बेच रहा है और अधोवस्त्र खंड में सबसे महत्वपूर्ण बाजार हिस्सेदारी जारी रखी है। यह महिलाओं के लिए मापने और अनुकूलित समाधान पेश करने वाले और उन्हें हर प्रकार के शरीर के सौंदर्यशास्त्र और सिल्हूट से मेल खाने वाले इंटिमेट पेश करने वाले सबसे पहले लॉन्जरी ब्रांडों में से एक है। बदलते समय से प्रेरणा लेते हुए, मर्लिन मुनरो से लेकर आज की किम कार्दशियन तक, M&S लगातार विकसित हुई है। यदि एक वाक्यांश उनका वर्णन करता है, तो यह पैसे की कीमत है।

10. जॉकी (Jockey)

जॉकी - एक ऐसा नाम जो 140 से अधिक वर्षों से लगातार सभी उम्र, जातियों और देशों में इनरवियर का पर्याय बन गया है। यह ब्रांड पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए गुणवत्ता और आराम प्रदान कर रहा है, और अंतरंगता के बारे में बाजार में किसी और से बेहतर जानता है। यह पूरी दुनिया में काम करता है और हर जगह इसके वफादार ग्राहक हैं। अंडरवियर, ब्रा, बॉक्सर और स्लीपवियर से लेकर स्वेटपैंट और लॉन्जरी तक, यह द एक्सपर्ट है।

और यहाँ कुछ बेहतरीन अधोवस्त्र ब्रांडों की सूची समाप्त होती है जिन पर आप हमेशा भरोसा कर सकते हैं। प्रसिद्ध विक्टोरिया सीक्रेट से लेकर क्रांतिकारी ज़िवामे, सुरुचिपूर्ण अमांटे, शांत केल्विन क्लेन, आरामदायक जॉकी, और बहुत कुछ, हमने आपके लिए यह सब कवर किया है। ये शीर्ष ब्रांड न केवल आपको अपने अधोवस्त्रों में आरामदायक रखेंगे, बल्कि वे आपको अपने शरीर से प्यार भी करेंगे जैसे पहले कभी नहीं किया। तो आप किस बात की प्रतीक्षा कर रहे हैं? उनके कुछ बेहतरीन उत्पादों को हथियाने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि आप उनके लायक हैं!

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story