×

Perfume Astrology: आपकी राशि के अनुसार जानिये कि कौन सा सुगंध आपके लिए होगा बेहतरीन

Rashi Ke Anusar Perfume: बता दें कि कुछ ऐसी विशेष गंध होती हैं जो व्यक्ति का सबसे अच्छा वर्णन करती हैं या उन्हें अपने खिंचाव को बढ़ाने की आवश्यकता होती है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 2 Aug 2022 2:32 PM GMT
Best Perfume Each Zodiac Sign in 2022
X

Best Perfume Each Zodiac Sign in 2022 (Photo Social Media)

Click the Play button to listen to article

Best Perfume Each Zodiac Sign in 2022: क्या आपने कभी परफ्यूम या कोई भी सुगन्धित चीज़ों को इस्तेमाल करने से पहले ये सोचा है कि ये आपकी राशि के अनुसार है या नहीं ? जी हाँ , ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सभी राशियां अलग-अलग व्यक्तित्व की होती हैं। ऐसे में जाहिर सी बात है कि उनकी जरूरतें भी अलग -अलग ही होंगीं। क्या आप जानते हैं कि व्यक्ति के जीवन में गंधों का भी विशेष महत्त्व माना गया है।

बता दें कि कुछ ऐसी विशेष गंध होती हैं जो व्यक्ति का सबसे अच्छा वर्णन करती हैं या उन्हें अपने खिंचाव को बढ़ाने की आवश्यकता होती है। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित जगन्नाथ गुरुजी बता रहे हैं कि कौन सी सुगंध प्रत्येक राशि के अनुरूप होने चाहिए।

तो आइये जानते हैं प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित जगन्नाथ गुरुजी से किस राशि वालों के लिए कौन सा सुगंध उत्तम होगा।

मेष:

मेष राशि वालों के लिए चंदन और यहां तक ​​कि नेरोली, और लौंग के संकेत भी ऊर्जा को बढ़ाते हैं क्योंकि यह उन्हें शांत करता है और उनकी आक्रामकता पर भी काम करता है। इन चीज़ों के सुगंध मेष राशि वालों को बहुत ही आशावादी वाइब देने के साथ उनकी राशि का भी उत्थान करते हैं।

वृष:

मैगनोलिया, सेब, फ्रेंच गुलाब और यहां तक ​​कि हनीसकल भी वृष राशि वालों के लिए खुशबू का सबसे अच्छा विकल्प होता है । बता दें कि वृष राशि वाले स्थिर हैं और उनके लिए एक रोमांटिक पक्ष के साथ अपने तरीके से बहुत सेट हैं। ये सुगंध वृष को थोड़ा अधिक लचीला महसूस करने में मदद करती है और यहां तक ​​कि उनमें से एक स्वप्निल सार भी निकाल देती है।

मिथुन:

नींबू और पुष्प मिथुन राशि के साथ अच्छी तरह से चलते हैं क्योंकि ये नोट गर्म, विपुल और यहां तक ​​​​कि इस हद तक चुलबुले होते हैं जो राशि चक्र का सबसे अच्छा वर्णन करते हैं।

कर्क:

कर्क राशि वालों को उन सुगंधों में निवेश करना चाहिए जिनमें चमेली, लिली, गुलाब और यहां तक ​​​​कि कैमोमाइल के नोट हों, जो बहुत ही मातृ और स्नेही सुगंध का अनुभव करते हैं। ये नोट पोषण और सुखदायक हैं जो वास्तव में एक कर्क राशि है।

सिंह:

एक सिंह एक ध्यान चाहने वाला होता है और इसलिए उन्हें उन सुगंधों का चयन करना चाहिए जिनमें चूना, अदरक, तुलसी और मेंहदी के नोट हों। खट्टे नोट उनके व्यक्तित्व को संतुलित करते हैं और उन्हें ऊर्जा भी देते हैं।

कन्या:

कन्या राशि के जातक मेहनती होने के लिए जाने जाते हैं और नींबू की एक बूंद के साथ सौंफ, ऋषि, और पचौली का उपयोग करके बनाई गई सुगंध उनका सबसे अच्छा वर्णन करती है। ये नोट साफ कर रहे हैं, और एक बहुत ही ताजा सुगंध निकाल रहे हैं। वे सुसंगत और मजबूत हैं और कुछ ऐसा है जिसे आप कन्या राशि के साथ जोड़ सकते हैं।

तुला:

तुला राशि वालों को फूलों और वसंत की सुगंधों के लिए जाना चाहिए क्योंकि वे बहुत जीवंत ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं, कुछ ऐसा जो एक तुला राशि के बारे में है। अगर वे चाहते हैं कि कुछ उन्हें शांत करे, तो उन्हें कैमोमाइल का विकल्प चुनना चाहिए।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि वालों को ऐसे परफ्यूम या मिस्ट के लिए पहुंचना चाहिए जिनमें ट्यूबरोज और जलकुंभी हो और कभी-कभी थोड़ा अवध भी हो। ये नोट कामुक, चंचल, भावुक और बहुत चुंबकीय हैं, जो एक वृश्चिक का भी वर्णन करता है।

धनु:

एक सग्गी का एक गर्म व्यक्तित्व होता है जिसमें भटकने की बड़ी प्यास होती है। उन्हें नींबू, लौंग, केसर और बरगामोट का चयन करना चाहिए जो एक साथ एक बहुत ही हर्बल सुगंध देते हैं। ये नोट उत्थान करते हैं, बहुत ऊर्जावान और हल्के भी होते हैं।

मकर:

मकर राशि के लोग रचनात्मकता को प्रज्वलित करते हैं और इसलिए उन्हें ऐसी सुगंधों का चयन करना चाहिए जिनमें मिमोसा, ट्यूलिप, वेटिवर, कस्तूरी और यहां तक ​​​​कि बकाइन भी हो। राशि एक तरह से कृपालु है और इसलिए ये फूल उन्हें एक तरह से रोशन और पुनर्जीवित करते हैं।

कुंभ:

यह एक अपरंपरागत राशि है और इसलिए उन्हें पचौली, सौंफ, पाइन और लैवेंडर के नोटों का चयन करना चाहिए। ये सुगंध उन्हें वास्तविकता से जोड़े रखती हैं और बहुत सुकून देने वाली भी होती हैं। यह उनके स्वतंत्र स्वभाव का भी वर्णन करता है!

मीन राशि:

मीन राशि वाले अक्सर पुष्प, समीरिक और रहस्यमयी सुगंधों की ओर आकर्षित होते हैं। ट्यूलिप से लेकर अवध से लेकर ग्रीन टी तक, मीन राशि के लोग किसी भी सुगंध के लिए जा सकते हैं क्योंकि वे अपने मूड के अनुसार स्प्रे करना पसंद करते हैं। जब वे रचनात्मक महसूस करते हैं, तो वे फ्रूटी नोट्स चुनते हैं। लेकिन सामान्य तौर पर, उन्हें ऐसे नोट्स के लिए जाना चाहिए जो वेनिला और गार्डेनिया जैसे उनके व्यक्तित्व को निखारें।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story