×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Best Bridal Makeup Artist: खुद के लिए ढूंढ रहीं हैं एक परफेक्ट मेकअप आर्टिस्ट, इन बातों का रखें खास ख्याल

Best Bridal Makeup Artist: कैसे मिलेगा आपको एपीआई शादी के लिए बेस्ट ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट, यहाँ हम आपकी ये समझने में मदद करेंगे इन टिप्स के ज़रिये।

Shweta Srivastava
Published on: 24 May 2024 2:00 AM GMT (Updated on: 24 May 2024 2:00 AM GMT)
Best Professional Bridal Makeup Artist
X

Best Professional Bridal Makeup Artist (Image Credit-Social Media)

Best Professional Bridal Makeup Artist: अगर आप भी अपनी शादी की तैयारियों में पूरे ज़ोरों शोरों से जुटीं हुईं हैं तो आपके दिमाग में जो सबसे पहले ख्याल आता होगा वो है मेकअप आर्टिस्ट। सबकुछ कितनी भी परफेक्ट क्यों न हो लेकिन अगर शादी का नहीं हुआ तो सब कुछ बेकार सा लगने लगता है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आये हैं जिन्हे समझकर आप अपना मेकअप आर्टिस्ट चुन सकतीं हैं। आइये नज़र डालते हैं इन टिप्स पर।

प्रोफ़ेशनल ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट चुनने के टिप्स (Tips to Choose Best Professional Bridal Makeup Artist)

प्रोफ़ेशनल ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट इन दिनों काफी ज़्यादा डिमांड में हैं और इसकी वजह है लोगों की शादियाँ आजकल सिंपल वेडिंग फंक्शन नहीं बल्कि असाधारण उत्सव बन गई हैं। हर दिन, मेकअप उद्योग विकसित हो रहा है और बढ़ रहा है। हर एक वुड बी ब्राइड अपनी शादी के दिन को एक कल्पना के रूप में देखती है, जिसमें वो खुद को लीड रोल में देखती है। इस रोमांटिक यात्रा में मेकअप आर्टिस्ट एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जिससे महिलाओं को उनके इम्पोर्टेन्ट दिन पर खुद का परफेक्ट अवतार देखने को मिले।

आप एक मेकअप आर्टिस्ट की प्रोफ़ाइल देखते हैं, जो खूबसूरत दुल्हनों की तस्वीरों और वीडियो से भरी होती है, जिन्हें उनके द्वारा स्टाइल किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन कलाकारों का इंस्टाग्राम गेम व्यक्तिगत रूप से उनके कॉस्मेटिक कौशल से बहुत अलग होता है।

कथित तौर पर, मेकअप आर्टिस्ट सोशल मीडिया पर भारी हेरफेर वाली तस्वीरें शेयर करके संभावित कस्टमर्स को गुमराह कर रहे हैं। कई पेशेवर आकर्षक इंस्टाग्राम फ़ीड बनाने की इस प्रवृत्ति के आगे झुकने को तैयार नहीं हैं। केकिन ऐसे आपको पूरी सूझ-बुझ और समझदारी से काम करना होगा। आइये जानते हैं कैसे।

1. स्वभाव से मिलनसार

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उस व्यक्ति के साथ सहज रहें जो आपके चेहरे पर काम करने वाला है। अगर मेकअप आर्टिस्ट का व्यक्तित्व आपको प्रसन्न करता है और जुड़ाव और सहज महसूस करता है तो आप सही दिशा में जा रहे हैं।

2 . उनके काम से पहले से हों परिचित

अगर आपने उनके द्वारा तैयार ब्राइडल को किसी शादी में पर्सनली जाकर देखा हो तो आप को समझ पाएंगीं कि ये आपके लिए सही मेकअप आर्टिस्ट हैं या नहीं। केवल सोशल मीडिया के ज़रिये आप ऐसा समझ नहीं सकते कि आपको इस मेकअप आर्टिस्ट को अपनी शादी के लिए बुक करना चाहिए या नहीं। आप उनके मेकअप स्टूडियो जाकर अन्य ब्राइडल मेकअप भी देख सकते हैं। इसके लिए आप उनसे बातकर के किसी ऐसे दिन जा सकतीं हैं जब कोई अन्य ब्राइडल मेकअप की बुकिंग हो।

3. ब्राइडल मेकअप ट्रायल रन

हमेशा याद रखें कि ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट जो आमने-सामने चर्चा और परीक्षण के लिए जोर देते हैं, वे आमतौर पर अनुभवी आर्टिस्ट होते हैं। इससे यह भी पता चलता है कि वे परवाह करते हैं और अपने काम के प्रति आश्वस्त हैं। वे आपकी आवश्यकताओं को अधिक बारीकी से समझना चाहते हैं और साथ ही आपके चेहरे की समरूपता, टोन और अन्य विशेष आवश्यकताओं की जांच करेंगे। प्रोफेशनल आमतौर पर आधे चेहरे के मेकअप पर चर्चा करते हैं और लेकिन याद रहे ये ट्रायल सेशन कई सैलून में मुफ़्त नहीं होता है। तो पूरी जानकर के बाद ही इसके लिए जाएं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story