×

Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर अपने भाई-बहनों को भेजें ये खास शुभकामनायें और संदेश

Bhai Dooj 2022 Wishes Messages: भाई इस दिन अपनी बहन के घर विशेष प्रार्थना, मिठाई और एक शानदार दावत लेने जाते हैं। भाई दूज अपने भाई या बहन को शुभकामना देने का सबसे अच्छा अवसर है और यहाँ इस दिन अपने भाई या बहन को भेजने के लिए अच्छे संदेशों और शुभकामनाओं का एक संग्रह है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 30 Sep 2022 11:02 AM GMT
bhai dooj
X

bhai dooj (Image credt: social media)

Bhai Dooj 2022 Wishes Messages and Quotes: दिवाली के बाद दूसरे दिन मनाया जाने वाला भाई दूज हिंदुओं के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है और यह आयोजन भाइयों और बहनों के बीच के बंधन को मनाने के लिए है। इस वर्ष ये त्यौहार बुधवार 26 अक्टूबर को मनाया जाएगा।

भाई -बहन के अटूट प्रेम से जुड़े इस त्यौहार से जुडी पौराणिक कथा हैं जिसमें यमुना अपने भाई यम के लंबे समय के बाद अपने घर आने का जश्न मनाती है और अपने भाई से यह वरदान प्राप्त करती है कि इस आयोजन को मनाने वाले उन भाइयों और बहनों को अपार लाभ देते हुए यह दिन हमेशा याद रखा जाएगा। भाई इस दिन अपनी बहन के घर विशेष प्रार्थना, मिठाई और एक शानदार दावत लेने जाते हैं। भाई दूज अपने भाई या बहन को शुभकामना देने का सबसे अच्छा अवसर है और यहाँ इस दिन अपने भाई या बहन को भेजने के लिए अच्छे संदेशों और शुभकामनाओं का एक संग्रह है।

भाई दूज की शुभकामनाएं और संदेश

1. प्यार और विश्वास के बंधन का जश्न मनाएं; आप हमेशा वही पाते हैं जिसके लिए आप प्रार्थना करते हैं; भाई दूज का पर्व है भाई, जल्दी आओ; आओ अपनी प्यारी भाभी से तिलक लगाने को कहें। हैप्पी भाई दूजी

आप और मैं टॉम एंड जेरी की तरह हैं जो दिन भर लड़ते और हंसते रहते हैं। हम चाहे कितने भी बड़े हो जाएं, फिर भी अपने रिश्तों में पागलपन को जिंदा रखेंगे। हैप्पी भाई दूज भाई!!!

2. ईश्वर आपको जीवन भर सुख-समृद्धि, स्वास्थ्य, धन, सुख-समृद्धि प्रदान करें। आइए हम एक दूसरे के लिए प्रार्थना करें और आशा करते हैं कि हम हर समय सुरक्षित रहेंगे। भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं!

मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे आपके रूप में एक अद्भुत और अद्भुत भाई मिला है। आपको ढेर सारी खुशियाँ, सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की कामना। आपको भाई दूज 2022 की बहुत बहुत शुभकामनाएं!

3. अब तुम मुझसे कितनी दूर हो, मेरे प्यार और तुम्हारे लिए परवाह से कभी समझौता नहीं किया जाएगा। आप हमेशा मेरी सबसे बेशकीमती संपत्ति रहेंगे !!! हैप्पी भाई दूज!

मेरे भाई, तुम भाई से बढ़कर दोस्त हो। जब आप अकेलापन महसूस करते हैं तो आप मेरे साथ खड़े होते हैं; जब मैं नीचे होता हूं तो आप हमेशा खुश महसूस करते हैं। वहाँ होने के लिए धन्यवाद प्रिय भाई।

4. मैं इस पवित्र धागे को आपकी कलाई पर बांधती हूं और ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हों। एक अद्भुत भाई दूज, भाई !

5. मैं आपके जीवन में अनंत खुशी और योग्य सफलता की कामना करता हूं। अपने जीवन को समृद्ध और उज्ज्वल बनाएं! एक यादगार भाई दूज, मेरे भाई!

सफलता आपके कदम चूमती है, खुशियां आपके चारों तरफ होती है, लेकिन भगवान से इतनी प्रार्थना करने के लिए, आप मुझे कुछ विशेष कमीशन देते हैं…!!! आप सभी को भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं !!

6. आप इस धरती पर सबसे अच्छे भाई हैं और यह मुझे धन्य और संरक्षित महसूस कराता है। मैं भाई दूज के इस अद्भुत अवसर पर धन्यवाद देता हूं। मेरे भाई के आगे एक महान दिन और एक शानदार वर्ष है। हैप्पी भाई दूज!

7. आपकी उपस्थिति ने मुझे हमेशा सुरक्षित महसूस कराया...आप मेरे नॉर्थ स्टार रहे हैं, जो मुझे सही रास्ता दिखा रहे हैं...लव यू ब्रदर!!! हैप्पी भाई दूज!

भाई दूज के पावन अवसर पर आपको ढेर सारी शुभकामनाएं, आपके जीवन में हमेशा सुख, शांति और समृद्धि बनी रहे।

8. भाई सूरज की तेज किरणों की तरह होते हैं जो अपनी बहनों के जीवन में गर्मी और खुशियां लाते हैं। भाई दूज की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं भाई !

मेरे दिल की कामना है कि आपका जीवन खुशियों से भरा रहे, सफलता आपके कदम चूमे और हमारा बंधन हमेशा प्यार से भरा रहे। हैप्पी भाई दूज।

साथ में हम हँसे, साथ में हम रोए, बीच में स्नेह अपार है ... मैं समय के अंत तक भाई से प्यार करता हूँ !!! हैप्पी भाई दूज!

9. भाई-बहन का रिश्ता बहुत प्यारा होता है और इस प्यार के लिए भगवान भी तरसते हैं। प्रभु से मेरी यही प्रार्थना है कि सभी भाई-बहनों के बीच प्रेम बना रहे। और कोई उन्हें अलग करने की कोशिश न करे…. हैप्पी भाई दूज 2022

10. भाई, हम एक साथ बेहतरीन टीम बनाते हैं...बचपन के सभी खूबसूरत पलों की बधाई!!! हैप्पी भैया दूज!!!

11. यह भाई दूज आपके जीवन में अपार खुशियाँ और सफलता लाए भाई। आपको भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं!

12. चाहे बचपन का प्यारा समय बीत गया हो, हम बड़े हो गए हैं, समय के साथ बहुत परिपक्व हो गए हैं, लेकिन हम साथ रहने का संकल्प लेते हैं… धन्य रहें भाई !!!

हमारा बंधन स्टील की तरह मजबूत और अटूट हो। भाई दूज पर आप सभी को मेरा प्यार और आशीर्वाद भेजना। भाई का प्यार!

13. आपकी उपस्थिति ने मुझे हमेशा ऐसा महसूस कराया है कि भगवान मुझे स्वर्ग से देख रहे हैं ... धन्यवाद भाई, मुझे हर समय सुरक्षित और धन्य महसूस कराने के लिए। हैप्पी भाई दूज!!!

मेरे जीवन में आपका सबसे खास स्थान है। भले ही एक-दूसरे से दूर हों, लेकिन आपके लिए बंधन और प्यार कभी कम नहीं होगा। भाई दूज के अवसर पर आपको ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद।

14. आपने हमारे माता-पिता, भाई से मेरे लिए सबसे अच्छा उपहार बनाया ... आपके छोटे हाथों और पैर की उंगलियों ने मुझे ऐसा महसूस कराया कि मुझे जीवन के लिए सबसे प्यारा और अद्भुत दोस्त मिल गया है। मेरे जीवन में आने के लिए धन्यवाद, मेरे छोटे भाई !!! आपको भाई दूज की शुभकामनाएं!!!

15. मैं हमेशा आपके लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करती हूं। खुश रहो और एक धन्य जीवन भर रहो, हैप्पी भाई दूज!

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story