Pappu Yadav Lifestyle: लॉरेंस बिश्नोई से पंगा वाले पप्पू यादव कौन हैं, जानें घर से लेकर नेटवर्थ की जानकारी

MP Pappu Yadav Lifestyle: मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आने के बाद बिहार के सांसद ने उसे खुली चुनौती दे दी है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 14 Oct 2024 7:22 AM GMT
Pappu Yadav Lifestyle: लॉरेंस बिश्नोई को खुली चुनौती देने वाले पप्पू यादव कौन हैं, जानें घर से लेकर नेटवर्थ की जानकारी
X

Pappu Yadav (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Bihar MP Pappu Yadav House: मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या (Baba Siddique Murder) कर दी गई। इस हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) और उसके गैंग का नाम सामने आया है। जिसके बाद बिहार के पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। साथ ही लॉरेंस बिश्नोई को खुली चुनौती भी दे दी है। उन्होंने कहा कि कानून अनुमति दे तो 24 घंटे में इस लारेंस बिश्नोई जैसे दो टके के अपराधी के पूरे नेटवर्क को खत्म कर दूंगा।

लॉरेंस बिश्नोई को खुली चुनौती देने के बाद पप्पू यादव सुर्खियों में छा गए हैं। आइए जानते हैं कौन हैं बिहार ये सांसद। साथ ही जानेंगे कि पप्पू यादव के घर, कार कलेक्शन और संपत्ति के बारे में।

कौन हैं पप्पू यादव (Pappu Yadav Kon Hai)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पप्पू यादव का असली नाम राजेश राजन (Rajesh Ranjan) है। उनका जन्म 24 दिसंबर 1967 को बिहार के मधेपुरा जिले के खुर्दा करवेली गांव में एक जमींदार परिवार में हुआ था। वह 1990 के दशक में राजनीति में आये थे और आज के समय में बिहार के एक जाने माने पॉलिटिशियन बन चुके हैं। विभिन्न पार्टी के बैनर तले बिहार के कई निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व कर चुके 56 वर्षीय पप्पू यादव मौजूदा समय में पूर्णिया से सांसद (Purnia MP) हैं।

उन्होंने 2015 के बिहार इलेक्शंस में अपनी खुद की पार्टी, जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) बनाई थी, लेकिन चुनाव में बमुश्किल कोई वोट हासिल कर सके। जिसके बाद उन्होंने 20 मार्च 2024 को अपनी पार्टी का भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) में विलय कर दिया। पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने स्नातक और डिप्लोमा की डिग्री हासिल की है।

पप्पू यादव लाइफस्टाइल (Pappu Yadav Lifestyle)

पूर्णिया सांसद पप्पू यादव करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास कुल 12.08 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति (Pappu Yadav Net Worth) है। उनकी पत्नी राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन भी करोड़ों की नेटवर्थ की मालकिन हैं। पप्पू यादव ऐशो आराम वाली जिंदगी जीते हैं। उनके पास खुर्दा में एक बड़ा सा घर है, जो 5 बीघा (2 एकड़) की जमीन पर बना हुआ है। घर के कैंपस में राजेश रंजन और उनके परिवार के रहने के लिए अलग बिल्डिंग है और स्टाफ के रहने के लिए अलग बिल्डिंग है। घर के एक बड़े हिस्से में करीब 40 फीट गहरा तालाब है। साथ ही उनके घर में तीन घोड़े, दो कुत्ते, 25 बत्तख, दो शुतुरमुर्ग और दो खरगोश पाले गए हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके अलावा बिहार की पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पप्पू यादव को एक सांसद के रूप में दिल्ली स्थित कस्तूरबा गांधी मार्ग के पास बलवंत राय मेहता लेन में 17-A नंबर बंगला अलॉट किया गया है। जहां पर तमाम तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं। इसके अलावा उनके पास 7.77 लाख रुपये की एक इनोवा कार है और उनकी पत्नी के नाम एक हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल है।

Shreya

Shreya

Next Story