×

Bingo Chips Mutton Fry Recipe: ऐसे बनायें बिंगो चिप्स मटन फ्राई, हाथ चाटते रह जायेंगे

Bingo Chips Mutton Fry Recipe: आज हम आपके लिए कुछ ऐसा ही प्रयोग लेकर आये हैं। आपने KFC में फ्राइड चिकन तो बहुत खाये होंगे लेकिन क्या आपने कभी Bingo Chips Mutton Fry ट्राई किया है। नहीं ना!

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 12 Feb 2023 2:20 AM GMT
Mutton Fry Recipe
X

Mutton Fry Recipe (Image: Social Media)

Bingo Chips Mutton Fry Recipe: नॉन वेज के शौकीनों के लिए मटन से अच्छा कुछ भी नहीं होता है। मटन का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। हममें से कुछ ऐसे हैं जिनके लिए एक अच्छा भोजन लगभग हमेशा एक मांसाहारी मामला ही होता है। मांसाहारी व्यंजनों की बात करें तो भारत में इसको लेकर विविधता की कोई कमी नहीं है। मालाबार फिश करी, मैंगलोर चिकन करी, गोअन मसाला झींगे, कोशा मंगशो, बटर चिकन, लाल मास, अमृतसरी फिश और रोगन जोश आदि ऐसे व्यंजन हैं जिनका नाम सुनते ही बस लपक लेने को मन करता है। स्वादिष्ट मांसाहारी व्यंजनों का कोई अंत नहीं है जिनका आप जी भर कर आनंद ले सकते हैं।

भारत में उत्तर से दक्षिण पौर पूरब से पश्चिम आपको मांसाहारी व्यंजनों में स्थानियता का पुट दिखेगा। मटन और पोर्क से लेकर चिकन और मछली तक, सभी में आपको स्थानीय लोगों द्वारा किये गए प्रयोग दिखेंगे। आज हम आपके लिए कुछ ऐसा ही प्रयोग लेकर आये हैं। आपने KFC में फ्राइड चिकन तो बहुत खाये होंगे लेकिन क्या आपने कभी Bingo Chips Mutton Fry ट्राई किया है। नहीं ना! तो आज हम आपके लिए लेकर आये हैं Bingo Chips Mutton Fry. इसको बनाने का तरीका एक दम आसान है और खाने में KFC भी फेल।

Bingo Chips Mutton Fry Recipe

बिंगो चिप्स मटन फ्राई बनाने के लिए आपको सबसे पहले लेने होंगे ढेर सारे करारे बिंगो चिप्स और मटन।

-सबसे पहले आपको चिप्स को पैकेट से निकाल लेना है।

-उसके बाद मटन को उबाल लेना है। मटन को सीधे पानी में ना उबालें बल्कि जैसे इडली बनती है वैसे उबाल लें।

-बिंगो चिप्स को बारीक़ पीस लें।

-मटन उबल जानें के बाद उसे साइड में रख लें।

-अब मटन में लहसुन-अदरक का पेस्ट, थोड़ा लाल मिर्च, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, नमक के साथ मिला कर रख लें।

-इसके बाद आपको एक बैटर तैयार करना है।

-थोड़ा मैदा ले लें।

-अंडा को फोड़ कर मिक्स कर लें।

-अब एक बड़ी कड़ाही में तेल गरमा लें।

-उबले हुए मटन के पीस को सबसे पहले अंडे के घोल में मिला कर मैदे में लपेटें और उसके बाद पिसे हुए बिंगो चिप्स में मिला लें।

-अब एक-एक कर मटन के पीसेस को खोलते हुए तेल में फ्राई कर लीजिये।

-आपका शानदार Bingo Chips Mutton Fry बन कर तैयार है।

-इसको टोमेटो सॉस, या किसी भी चटनी के साथ परोसिये, लोग हाथ चाटते रह जायेंगे।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story