×

Rani Mukherjee Chaat: चाट की इस कदर दीवानी हैं रानी मुखर्जी, खा सकतीं हैं पूरा दिन

Rani Mukherjee Favourite Chaat Recipe: क्या आप जानते हैं कि रानी मुखर्जी की फेवरेट डिश क्या है? जिसे वह सुबह से लेकर शाम तक, जितनी बार भी मिले, उतनी बार खा सकतीं हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 7 April 2024 8:00 AM GMT (Updated on: 7 April 2024 8:00 AM GMT)
Rani Mukherjee Favourite Chaat Recipe
X

Rani Mukherjee Favourite Chaat Recipe (Photo- Social Media)

Rani Mukherjee Favourite Chaat Recipe: बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी का नाम आज के समय में भला कौन नहीं जानता होगा, उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से एक ऐसी बेहतरीन फिल्में दी हैं, जिसे आज भी दर्शक बार-बार देखना पसंद करते हैं। रानी मुखर्जी ने आज भी एक्टिंग की दुनिया को छोड़ा नहीं है, साल भर में उनकी एक फिल्म रिलीज होती ही रहती हैं, जो बॉक्स ऑफिस या फिर फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तहलका मचा ही देती है। मालूम हो कि रानी मुखर्जी बहुत ही प्राइवेट पर्सन हैं, वह अपनी पर्सनल लाइफ को लाइमलाइट से दूर ही रखती हैं, लेकिन आज हम उनके फैंस को उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी एक ऐसी शानदार चीज के बारे में बताने वाले हैं, जिसे जानकर उनके फैंस भी हैरान रह जाएंगे।

रानी मुखर्जी का फेवरेट डिश (Rani Mukherjee Favourite Dish)

रानी मुखर्जी किसी ना किसी कारणवश सुर्खियों में बनीं रहती हैं। बता दें कि रानी मुखर्जी का किसी भी सोशल मीडिया पर अकाउंट नहीं है, जिसकी वजह से उनके फैंस को बाकी के एक्टर्स की पर्सनल लाइफ की तरह डिटेल नहीं मिल पाती। रानी मुखर्जी के बारे में बहुत से चीजें प्राइवेट रह जाती हैं, रानी के फैंस को एक्ट्रेस के पसंद नापसंद के बारे में भी ज्यादा जानकारी नहीं रहती है। क्या आप जानते हैं कि रानी मुखर्जी की फेवरेट डिश क्या है? जिसे वह सुबह से लेकर शाम तक, जितनी बार भी मिले, उतनी बार खा सकतीं हैं। नहीं! तो आइए हम आपको बताते हैं।


चाट की दीवानी हैं रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee Loves Chaat)

रानी मुखर्जी ने एक शो में अपने फेवरेट डिश का खुलासा किया था, जो अधिकतर लोगों का पसंदीदा होता है। दरअसल रानी मुखर्जी चाट की दीवानी हैं। जी हां! रानी मुखर्जी ने कहा था कि चाट उनका फेवरेट डिश है, जिसे वह कभी भी, किसी भी समय खा सकतीं हैं। मॉर्निंग में छोड़कर, बाकी लंच हो, डिनर हो, शाम का नाश्ता हो, कभी भी रानी मुखर्जी चाट खा सकतीं हैं। अगर हम कहें कि रानी मुखर्जी का सच्चा प्यार चाट है, तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा, क्योंकि इस हद तक उन्हें चाट पसंद है।


रानी मुखर्जी चाट रेसिपी (Rani Mukherjee Chaat Recipe)

रानी मुखर्जी ने यह भी बता दिया था कि वे किस तरह वाली चाट खाना पसंद करतीं हैं। रानी मुखर्जी को आलू टिक्की चाट पसंद है, जिसमें वह मीठी चटनी ज्यादा लेती हैं, खट्टी थोड़ा कम ही डालती हैं। अब आपको रानी मुखर्जी के चाट की रेसिपी बताते हैं। यदि आप चाट के दीवाने हैं या दीवानी हैं तो इसे घर पर बनाने के लिए आप आलू उबाल कर, उसे मैश कर लें। अब आलू को फ्राई करके बिलकुल चाट वाली आलू टिक्की की तरह टिक्की बना लें। वहीं चाट के लिए मटर आपको पहले ही भिगो देना है, ताकि जब भी आपको चाट बनाना हो, तो आप उससे चाट के लिए छोला चना बना लें।

जब आपका आलू टिक्की और छोला चना तैयार हो जाए, तो अब सबसे पहले एक प्लेट में दो आलू टिक्की रखिए, उसे बीच से हाफ कर दीजिए, अब उसमें ऊपर से छोला चना डालिए, थोड़ा सा दही, हरी चटनी, इमली की चटनी डालने के बाद बारीक कटा हुआ प्याज ऐड करिए, साथ ही कटी हुई धनिया और नींबू का रस डालते हुए थोड़ा सा चाट मसाला डाल लें। यदि आपको थोड़ा और चटपटा करना है तो उसमें लाल मिर्च पाउडर और भुना हुआ जीरा भी ऐड कर दें, फिर मजे से खाएं। खाने के बाद लगेगा, जैसे मार्केट वाली चाट आपने खाई हो।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story