×

Bollywood Fashion Tips: बॉलीवुड हसीनाओं से लें लिपस्टिक शेड्स के टिप्स, ऐसे करें हर ड्रेस के साथ मैच

Lipstick Shades Tips: आज हम महिलाओं को कुछ ऐसे लिपस्टिक शेड्स के बारे में बताने जा रहें हैं जो उनके कुछ विशेष कलर के आउटफिट के साथ परफेक्ट मैच करेगी।

Shivani Tiwari
Published on: 22 March 2024 1:22 PM GMT
Lipstick Tips
X

Lipstick Tips (Photo- Social Media)

Bollywood Fashion Tips: महिलाएं सुंदर दिखने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, उन्हीं में से एक ब्यूटी प्रोडक्ट है लिपस्टिक। जी हां! लिपस्टिक के बिना तो मानों महिलाओं का श्रृंगार अधूरा रहता है। आज के समय में तो बाजारों में ना जाने कितने शेड्स की लिपस्टिक आते हैं, महिलाएं जिस रंग का आउटफिट पहनती हैं, उसी कलर का लिपस्टिक भी लगाती हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि उनके चेहरे पर उस कलर का लिपस्टिक सूट करें। तो आज हम महिलाओं को कुछ ऐसे लिपस्टिक शेड्स के बारे में बताने जा रहें हैं जो उनके कुछ विशेष कलर के आउटफिट के साथ परफेक्ट मैच करेगी। जी हां। आइए फिर।

इन कलर की साड़ी के साथ लगाए इन शेड्स के लिपस्टिक

होंठो पर लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले औरतें बेहद कन्फ्यूज रहती हैं, उनके मन में यही सवाल रहता है कि क्या उनके पहने हुए आउटफिट के साथ ये लिपस्टिक मैच करेगी या नहीं। क्या उस शेड की लिपस्टिक लगाने से उनका चेहरा सुंदर लगेगा, फिलहाल आज हम उन सभी महिलाओं की टेंशन को दूर भगाने जा रहें हैं। जी हां! हम आपको यहां कुछ ऐसे शेड्स बताने जा रहें हैं, जिसे आप अपनी कुछ पर्टिकुलर रंग की साड़ियों के साथ मैच कर सकते हैं, जो यकीनन आपके लुक में चार चांद लगा देंगी।

रेड कलर की साड़ी

यदि आपने किसी फंक्शन में जाने के लिए रेड कलर की साड़ी पहनी हुई है तो आपके पास तीन ऑप्शन है। यानी कि अगर आपके पास एक शेड ना हो तो आप दूसरा शेड लगाकर भी खूबसूरत दिख सकती हैं। रेड कलर की साड़ी के साथ आप मरून कलर की लिपस्टिक या फिर क्लासिक रेड कलर की या फिर चेरी कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं। ये तीनों ही कलर आपके लुक को हसीन बना देंगे।


गोल्डन कलर की साड़ी

यदि आपने गोल्डन कलर की साड़ी पहनी हुई है और आप कन्फ्यूज हैं कि इस कलर के साथ कौन सी लिपस्टिक जाएगी तो इस कलर के साथ भी आप तीन शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। गोल्डन कलर की साड़ी के साथ आप कोरल या फिर न्यूड पीच, नहीं तो पिंक कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं।


ऑरेंज कलर की साड़ी

यदि आपने ऑरेंज कलर की साड़ी पहनी हुई है तो आपको इसके साथ रेड कलर की लिपस्टिक ट्राई करनी चाहिए, रेड कलर की लिपस्टिक आपके लुक में चार चांद लगा देगा। इसके अलावा भी आपके दो ऑप्शन है। आप न्यूड कलर की या फिर ब्राउन कलर की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं, अच्छा लगेगा।


ब्लैक कलर की साड़ी

ब्लैक कलर तो आज कल लोगों को पसंदीदा बना हुआ है। लोगों में ब्लैक कलर का कुछ इस कदर क्रेज है कि लोग शादियों से लेकर पार्टियों तक ब्लैक कलर के आउटफिट में नजर आ रहें हैं। यदि आपने भी किसी फंक्शन में जाने के लिए ब्लैक साड़ी कैरी की हुई है तो आपको यकीनन वाइन कलर की लिपस्टिक लगानी चाहिए, ये आपके लुक को काफी हॉट लुक देगा। यदि आपके पास वाइन कलर की लिपस्टिक मौजूद नहीं है तो आप क्लासिक रेड या फिर न्यूड पीच कलर लगा सकती हैं।


ब्लू कलर की साड़ी

यदि आपने किसी पार्टी में जाने के लिए ब्लू कलर की साड़ी खरीदी हुई है तो इसके लिए आपको न्यूड पीच कलर की लिपस्टिक खरीद लेनी चाहिए, क्योंकि ब्लू कलर की साड़ी के साथ यह परफेक्ट मैच करेगा। न्यूड पीच के अलावा आप सॉफ्ट पिंक या फिर कोरल कलर की भी लिपस्टिक लगा सकती हैं।


पिंक कलर की साड़ी

पिंक कलर तो लेडीज का फेवरेट होता है। यदि आपने पिंक कलर का आउटफिट पहना हुआ है और लिपस्टिक शेड्स को लेकर कन्फ्यूज हैं तो आपको न्यूड पिंक कलर की लिपस्टिक लगानी चाहिए, नहीं तो आप रोज पिंक कलर की भी लिपस्टिक लगा सकती हैं।


ग्रीन कलर की साड़ी

यदि आपने ग्रीन कलर की साड़ी पहनी हुई है तो इस कलर के साथ रेड कलर की लिपस्टिक परफेक्ट मैच करेगी। यदि आपको रेड नहीं लगाना चाहतीं हैं तो ग्रीन कलर के साथ न्यूड पीच और मरून कलर की लिपस्टिक भी खूब जचेगी।


पीले कलर की साड़ी

पीले कलर की भी लोगों के बीच खूब डिमांड रहती है। पीले कलर की साड़ी के साथ कोरल (Coral), सॉफ्ट पिंक या फिर क्लासिक रेड लिपस्टिक एकदम सही रहेगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story