×

Relationship Tips: लड़कों की इन 5 गंदी आदतों से दूर भागती हैं लड़कियां, नहीं टिक पाता रिश्ता

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए आपको कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। ऐसे में अपनी बातों और आदतों पर भी देना देना जरूरी होता है।

Anupma Raj
Published on: 28 Aug 2022 2:04 PM GMT
Tips for strong relationship
X

Relationship Tips (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए आपको कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। ऐसे में अपनी बातों और आदतों पर भी देना देना जरूरी होता है। दरअसल कई बार हमारी एक गंदी आदत हमारे रिश्ते को ब्रेकअप तक पहुंचा देती है। अगर आप भी अपनी पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को लंबे समय तक चलाना चाहते हैं तो इन आदतों को बदलें। आइए जानते हैं विस्तार से:

शक करने की आदत

किसी भी रिश्ते में अगर शक आ जाए तो उस रिश्ते का बिखरना तय है। ऐसे में अगर आप शक करने की आदतों से बचें क्योंकि शक के कारण कोई भी रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं टिकता। पार्टनर के जरा से देर हो जाने पर या कॉल न रिसीव करने पर शक करने लगना, उनसे सवाल पूछना और चिढ़कर बात करना बेहद गलत है। दरअसल लड़कियों को लगने लगता है कि उनके पार्टनर को उन पर भरोसा नहीं है। ऐसे में रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाता और ब्रेकअप की नौबत आ सकती है।

गुस्सा करना

अगर आपको बात बात पर गुस्सा करने की आदत है तो इसे बदलें। यह गंदी आदत आपके रिश्ते की नींव को हिला सकती है। दरअसल कई लड़के छोटी-छोटी बात पर भी नाक-भौंह सिकोड़ने लगते हैं। आपका पार्टनर पर चिल्लाना, गुस्सा करना, बिना कोई जगह देखे उस पर भड़कना येवसरी हरकतें लड़कियों को जरा भी अच्छी नहीं लगती और वे ऐसे रिश्तें में रहने से अच्छा दूर जाना पसंद करती हैं।

पार्टनर को स्पेस नहीं देना

अगर आप रिश्ते में हैं तो अपनी पार्टनर को स्पेस देना भी सीखें। दरअसल लड़कियों की अपनी भी एक लाइफ होती है, उनकी फ्रेंड सर्कल या रिश्तेदारी भी है। ऐसे में उन्हें हमेशा स्पेस देना दिखें क्योंकि कई ऐसे लड़के भी होते हैं जो रिलेशनशिप में आने के बाद चाहते हैं कि उनकी गर्लफ्रेंड दिनभर फोन या चैट पर सिर्फ उनसे ही बात करें, उसके साथ ही रहे। इससे लड़कियों को लगता है कि उनकी कोई लाइफ ही नहीं बची है और ऐसे रिश्ते में घुटन सी महसूस करने लगती है, ऐसी स्थिति में आपका रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल टिक सकता।

सॉरी बोलना की आदत डालें

अगर आपकी पार्टनर से कोई गलती हो जाएं तो आपको सॉरी सुनना जितना पसंद होता हैं उतना ही आपकी पार्टनर को भी आपके गलती करने पर सॉरी सुनना पसंद होता है। ऐसे में सॉरी बोलना सीखें, यह कोई गुनाह नहीं है। जबकि यह एक ऐसा वर्ड है, जिसे सुनकर पार्टनर आपको माफ भी कर देता है और आपको दिल से अपना भी लेता है। लेकिन अगर यह सिर्फ दिखावा हो या एहसान के तौर पर बोला जाए तो लड़कियां इसे बखूबी समझती हैं और वे ऐसे पार्टनर या लड़के के साथ रिलेशनशिप को में आगे बढ़ना पसंद नहीं करती। इसलिए अगर आप इन सॉरी ना बोलने की आदतों को छोड़े और सॉरी बोलने वाले लड़कों की कैटेगरी में शामिल हो तो आपका रिश्ता लंबा चलेगा।

कंपेयर करना

लड़कियों को पसंद नहीं होता कि उनका पार्टनर या कोई भी उनका कंपेयर किसी से भी करें। तो अगर आप अपनी पार्टनर का कंपेयर किसी से करते हैं तो ऐसा करना बंद कर दें तभी आपका रिश्ता आगे तक चलने वाला है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story