×

BOYS से जुड़े ये भ्रम करते हैं हैरान, लेकिन सच जानकर नहीं होंगे कभी परेशान

suman
Published on: 13 July 2017 5:34 AM GMT
BOYS से जुड़े ये भ्रम करते हैं हैरान, लेकिन सच जानकर नहीं होंगे कभी परेशान
X

लखनऊ: आज के समय में गर्ल्स की तरह ब्वॉयज भी ब्यूटी और केयरनेस को लेकर सजग रहते हैं। महिलाओं की ही तरह ब्वॉयज भी खूबसूरत दिखने का शौक रखते हैं। ब्वॉयज भी अपनी स्किन को लेकर काफी चिंतित रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं ब्यूटी से संबंधित कई ऐसी बातें जो सिर्फ भ्रम हैं लेकिन लोग उसे सच मान लेते हैं। कुछ ऐसे ही ब्वॉयज से जुड़े ब्यूटी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे भ्रम के रुप में पालकर रखा जाता है।

आगे...

कुछ लोगों का कहना है कि ब्वॉयज को चेस्ट की शेविंग करनी चाहिए, लेकिन फैक्ट्स है कि चेस्ट शेविंग कभी नहीं करनी चाहिए। इससे रैशेज होते है और हेयर ग्रोथ भी बढ़ती है।

आगे...

कुछ लोग यह भी कहते हैं कि ब्यूटी ट्रीटमेंट्स सिर्फ महिलाओं के लिए ही होती है। पर ये सबसे बड़ी गलतफहमी है। ब्वॉयज के लिए भी बहुत से ब्यूटी ट्रीटमेंट है जो उनके रूप-रंग में चार चांद लगा सकते हैं।

आगे...

ब्वॉयज को अपनी त्वचा मॉइश्चर करने की कोई जरूरत नहीं होती, वह ऑयली ही होती है। पानी की कमी होने के कारण त्वचा ऑयल छोड़ने लगती है जिसकी वजह से स्किन पोर बंद हो जाते हैं। त्वचा को मॉइश्चर करने के लिए क्रीम की जगह सि‍रम या जेल लगाए।

आगे...

कहा जाता है कि ब्वॉयज मुंह धोने के लिए फेसवॉश/बॉडी सोप सबसे अच्छा है। लेकिन बॉडी सोप स्किन को ड्राई कर देता है जिससे फेस पर एलर्जी या इंफेक्शन हो सकता है।

आगे...

भ्रम है कि ब्वॉयज को शेव करने के लिए शेविंग क्रीम या जेल की जरूरत नहीं पड़ती है। भ्रम है कि बिना किसी क्रीम या जेल लगाए शेविंग करने से त्वचा रुखी-सूखी हो जाती है इसलिए शेविंग करने से पहले कोई लोशन या क्रीम जरूर लगाएं।

आगे...

कहा जाता है कि ब्वॉयज को फेस पर ऑयल हटाने के लिए दिन में कम से कम तीन से चार बार मुंह धोना चाहिए। फैक्ट्स है कि बार-बार फेसवॉश करने से स्किन ड्राई हो जाती है और ऑयल ग्लैंड्स और ज्यादा ऑयल छोड़ने लगते है. दिन में बस दो से तीन बार ही मुहं धोएं।

आगे...

कहा जाता है कि ब्वॉयज को घर में सनसक्रीन लगाने की जरूरत नहीं होती। सच्चाई है कि घर बैठे भी UVA और UVB रेज़ त्वचा को नुकसान पहुंचाती है इसलिए घर पर भी सनसक्रीन लगा के रखें।

suman

suman

Next Story