×

स्टाइलिश ट्रिमिंग से बदलेगा कोरोना में आपका लुक, एक क्लिक से जानें ये सारे टिप्स

अगर  कोई स्टाइलिश मूछ रखना चाहते हैं, तो उसी अनुसार मूछों की कटाई-छंटाई करें। सबसे अंत में दाढ़ी पर कोई अच्छा आफ्टर शेव लगाएं और अतिरिक्त बालों को कंघी और ब्रश की मदद से साफ करें।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 24 Oct 2020 5:27 AM GMT
स्टाइलिश ट्रिमिंग से बदलेगा कोरोना में आपका लुक, एक क्लिक से जानें ये सारे टिप्स
X
ट्रिमिंग या सेटिंग से पहले आपको अपनी दाढ़ी को तैयार करना पड़ता है। इसका अर्थ है कि दाढ़ी के बालों को थोड़ा मुलायम बनाना बड़ता है

लखनऊ :कोरोना महामारी के समय सभी सतर्क होकर रह रहे है। बाहर जाने पार्टी करने से परहेज कर रहे है, लेकिन इसके साथ ही कुछ जरूरी बाते करना हर किसी के लिए बहुत जरूरी है। इन्हीं में से एक काम हैं लड़कों के लिए अपनी बियर्ड या दाढ़ी को सेट करना जिसके लिए लोग सैलून जाते हैं लेकिन अभी सब को सैलून जाने में डर लग रहा है। ऐसे में आपको खुद ही घर पर इसे सेट करने की जरूरत हैं । कुछ आसान स्टेप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से घर पर ही अपनी बियर्ड सेट कर पाएंगे।

कंघी और ब्रश की मदद से साफ करें

सबसे अंत में अपने मूछों को सेट करें और इसे भी एक साइज में ट्रिम करें। अगर कोई स्टाइलिश मूछ रखना चाहते हैं, तो उसी अनुसार मूछों की कटाई-छंटाई करें। सबसे अंत में दाढ़ी पर कोई अच्छा आफ्टर शेव लगाएं और अतिरिक्त बालों को कंघी और ब्रश की मदद से साफ करें।

बालों को थोड़ा मुलायम बनाना

दाढ़ी के बालों को थोड़ा मुलायम बनाना पड़ता है, ताकि बाल आसानी से कट सकें और रैशेज आदि की समस्या न हो। इसके लिए सबसे पहले अपनी दाढ़ी को बियर्ड शैंपू से धोएं या शेविंग क्रीम लगाकर इसे मुलायम करें। इसके बाद दाढ़ी को धोकर कपड़े से सुखाएं। ये सब ट्रिमिंग या सेटिंग से पहले दाढ़ी को तैयार करना पड़ता है।

boys

यह पढ़ें...PAK: सेना-पुलिस के बीच जबरदस्त टकराव, इमरान ने दी धमकी, सड़कों पर उतरे लोग

बालों की लंबाई के हिसाब से नंबर

सबसे पहले अपनी पूरी दाढ़ी को ट्रिम करना है। इसके लिए ट्रिमर पर बालों की लंबाई के हिसाब से नंबर लिखे होते हैं। आपको जितने बड़ी या छोटी बियर्ड रखनी है, उस अनुसार नंबर सेट करें और पूरी दाढ़ी को ट्रिम करें। इसे छोटे-बड़े बाल, सभी एक साइज में आ जाएंगे और आपके लिए इन्हें स्टाइल में सेट करना भी आसान हो जाएगा।

नेकलाइन और स्टाइल सेट

गले में कहां तक दाढ़ी रखनी है और कहां तक रेजर से साफ करना है। इसी तरह अगर गाल पर दाढ़ी को किसी विशेष स्टाइल में सेट करना चाहते हैं, तो पहले उसके लिए निशान बना लें, ताकि बाद में गड़बड़ी न हो। लाइनिंग को सेट करने के लिए आप कंघी की मदद ले सकते हैं। दाढ़ी को ओवरऑल ट्रिम करने के बाद अपनी नेकलाइन और स्टाइल सेट करें। इसके लिए कैंची की मदद ले सकते हैं या फिर कुछ अच्छे ट्रिमर सेट करें।

यह पढ़ें...CM योगी के शहर में बिहार चुनाव की सरगर्मी, सोशल मीडिया पर चुनावी चकल्लस

बियर्ड स्टाइल

नेकलाइन और चीक लाइन सेट की है, उसके अतिरिक्त बाल को या तो रेजर की मदद से शेव करके साफ कर लें, या फिर ट्रिमर में जीरो नंबर सेट करके इसे खत्म कर दें। वैसे अच्छी फिनिशिंग के लिए यही बेहतर होगा कि आप रेजर की मदद से इसे साफ करें। इससे आपकी दाढ़ी की लाइनिंग ज्यादा उभरकर सामने आएगी और आपका बियर्ड स्टाइल भी अलग दिखेगा।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story