Bread Icecream Recipe: क्या आपने खाई है ब्रेड से बनी हुई आइसक्रीम, अगर नहीं! तो जरूर करें ट्राई

Bread Se Icecream Banane Ki Recipe: आज हम आपको एक शानदार आइसक्रीम की रेसिपी बताने जा रहें हैं, जिसे खाने के बाद आप बाकी सभी आइसक्रीमों को भूल जाएंगी।

Shivani Tiwari
Published on: 21 March 2024 11:59 AM GMT
Bread Se Icecream Banane Ki Recipe
X

Bread Se Icecream Banane Ki Recipe (Photo- Social Media)

Bread Se Icecream Banane Ki Recipe: गर्मियां आ चुकीं हैं, इस मौसम में लोग सिर्फ कुछ ठंडा खाना ही पसंद करते हैं, गर्मियों में बॉडी को ठंडा रखने के लिए वैसे तो बहुत सी चीजें आती हैं, लेकिन तपती गर्मी में यदि ठंडी-ठंडी आइसक्रीम मिल जाए तो लोगों का दिन ही बन जाता है। ऐसा कौन व्यक्ति होगा, जिसे आइसक्रीम नहीं पसंद होगी। बाजारों में तरह-तरह की आइसक्रीमें मिलती है, वहीं कुछ लोग घर पर ही आइसक्रीम बना लेते हैं। आज हम आपको एक शानदार आइसक्रीम की रेसिपी बताने जा रहें हैं, जिसे खाने के बाद आप बाकी सभी आइसक्रीमों को भूल जाएंगी।

ब्रेड से बनाएं ये टेस्टी आइसक्रीम

क्या आप जानते हैं कि ब्रेड की मदद से भी आप बेहद ही स्वादिष्ट आइसक्रीम बना सकते हैं। जी हां! ये सच है। ब्रेड से बनी आइसक्रीम की रेसिपी बेहद ही आसान होती है, यदि आपके बच्चों को एक बार इस आइसक्रीम का स्वाद लग जायेगा, तो वे रोजाना आपसे इसी आइसक्रीम की मांग करेंगे। आइए आपको ब्रेड आइसक्रीम की रेसिपी बताते हैं।

ब्रेड आइसक्रीम बनाने के लिए सबसे पहले आपको तीन ब्रेड लेना है और उसका ब्राउन वाला पार्ट कट कर देना है। अब ब्रेड को छोटे टुकड़ों में करके मिक्सर में पीस लेना है।

इसके बाद आपको जार में थोड़ा सा बादाम, काजू और पिस्ता लेना है, इसे भी मिक्सर में बारीक पीस लेना है।


वहीं अब एक पैन में एक कप दूध लेना है और उसे उबलने के लिए रख देना है, फिर उसमें थोड़ा सा केसर एड कर देना है।

दूध में केसर एड करने के बाद, जब दूध अच्छे से उबल जाए तो उसमें इलायची पाउडर, शक्कर, ड्राई फ्रूट्स वाला मिक्सर और अंत में पीसा हुआ ब्रेड उसी में मिला देना है। जब ये सब अच्छे से मिक्स हो जाए तो उसे ठंडा होने के लिए रख देना है, ठंडा होने के बाद एक बार फिर इस पेस्ट को मिक्सर में पीस लेना है।

इस तरह से आइसक्रीम बनाने वाला पेस्ट तैयार हो चुका है, अब आपको इसे एक गिलास या कप में फॉयल पेपर से कवर करके फ्रिजर में रख देना है। लगभग 6 से 7 घंटों तक फ्रिजर में रखने के बाद आप चेक करेंगे तो आपकी ब्रेड से बनी हुई आइसक्रीम तैयार हो चुकी है। अब आप उसका आनंद अपने परिवार के साथ ले सकते हैं

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story