ब्रेकअप के बाद लाइफ नहीं होती ओवर, इन टिप्स को अपनाकर फिर से करें जीना शुरू

Published by suman Published: January 9, 2019 | 6:27 am

जयपुर: इंसान चाहे किसी भी क्षेत्र का हो,एक चीज जो सबके  साथ कॉमन रहती वो है प्यार, जो उसकी कामयाबी में चार चांद लगाती है। प्यार करना प्यार में पडना खुश रहने के लिए उतना ही जरूरी है जितना जीने के लिए हवा। ये प्यार कभी भी किसी से कही भी हो सकता है। लेकिन कभी कभी हम इसी प्यार की वजह से दुखी होते है। जिसे हम चाहते हैं वो कुछ वक्त के बाद हमें छोड़ देता है। इस समय में हर कोई एक लिमिट में बंधा होता है। अगर उसके साथ कुछ हो जाता है तो सोचता है कि बस इसके आगे कोई जिंदगी ही नहीं है। शायद जीना ही बेकार है। उसके सामने से बहुत ही खूबसूरत पल निकल जाते है और उनको वह एंजॉय नहीं कर पाता है। कई लोग ऐसे होते है कि ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन में चले जाते है या फिर दुनिया के हर इंसान से एक दूरी बना लेते है।

खास हो या आम ज्यादातर लोग प्यार में धोखा खाकर टूट जाते है।खासकर हम सेलिब्रेटिज के ब्रेकअप की खबरे आए दिन पढ़ते रहते है। कुछ  टिप्स को अपनाकर ब्रेकअप के बाद हो चुकी बोरिंग लाइफ में फिर से जीने की चाहत भर सकते है।

अपने बॉयफ्रेंड से अपनी मर्जी या फिर शर्तो के साथ ब्रेकअप किया है, तो अपने एक्स से दूरी बनाकर ही रखें। एक बार खुद पर भरोसा करें, आधे से ज्यादा लोग ब्रेकअप के बाद उदास रहने लगते है। उन्हें लगता है कि अब शायद दुनिया में कुछ नहीं है। लेकिन ये बात भूल जाते है कि वास्तव में जिसको अपना टाइम दे रहे थे। उसके अलावा भी आपके आसपास ऐसे लोग होगे जो साथ टाइम बिताना चाहते हो। ऐसे लोगों को पहचाने और अपना कीमती वक्त उनके साथ बिताएं।

9जनवरी: किसके पक्ष में और किसके विपक्ष में है बुधवार का दिन, पढ़ें राशिफल

कई बार  ब्रेकअप हो जाने के बाद लगता है कि जो भी उनके रिलेशन के बारें में जानता है वो उनके ऊपर सहानुभुति दिखाएं। उसके पार्टनर को बुरा भला कहें। इससे सुकुन मिलेगा। अगर यह सोच है तो इसे बदल दें हो सकता है कि सहानुभुति के चक्कर में मजाक का पात्र बन जाएं।

वीकेंड के दिनों में अपने पुराने दोस्त या फिर किसी जगह घूमने चले जाएं। इससे अच्छा फील होगा।एक ऐसी लिस्ट तैयार करें। जिसमें अपनी पसंद नापसंद की हर एक चीज लिखे। उसके बाद इसे ही करना शुरु करें। कुछ ही दिनों में  इन चीजों में मजा आने लगेगा और ब्रेकअप से आसानी से उबर आएंगे।खुद को आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करें। अगर ऐसा नहीं हो पा रहा है तो काउसलिंग की मदद लें।