×

Breast Size Badhane ka Tarika: रेगुलर मसाज है ब्रेस्ट साइज बढ़ाने का मुफीद तरीका

Breast Size Badhane ka Tarika :रेडिट पर बूबग्रोथ नामक एक एक्सपर्ट्स के मुताबिक मसाज काफी फायदेमंद तकनीक है। रोजाना दिन में दो बार 10 से 15 मिनट की मसाज फायदेमंद हो सकती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 27 Nov 2021 3:48 PM GMT
रेगुलर मसाज है ब्रेस्ट साइज बढ़ाने का मुफीद तरीका
X

रेगुलर मसाज है ब्रेस्ट साइज बढ़ाने का मुफीद तरीका (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Breast Size Badhane ka Tarika : स्तनों का बड़ा साइज (large breast size) सिर्फ पुरुषों की फैंटेसी ही नहीं बल्कि बहुत सी महिलाओं की दिली चाहत होती है। लेकिन स्तन बढ़ाने के तरीके बेहद कम हैं। पहला तरीका है सर्जरी का जिसमें सिलिकॉन इम्प्लांट (silicone implant) लगा दिया जाता है और दूसरा तरीका है हार्मोन लेने का। लेकिन ये कारगर होगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। इसके अलावा कोई अन्य वैज्ञानिक तरीका नहीं है।

सोशल मीडिया और रेडिट के फॉर्म पर ढेरों ऐसे ग्रुप हैं जो प्राकृतिक रूप से स्तनों का आकार बढ़ाने पर डिस्कस करते हैं और अपने निजी अनुभव शेयर करते हैं। कुछ विकल्प और भी हैं जो प्राकृतिक रूप से स्तन का आकार बढ़ाने में मदद करने का दावा करते हैं। लेकिन एक्सपर्ट्स के मुताबिक नियमित मसाज ही सबसे अच्छा और कारगर उपाय है।

ब्रेस्ट मसाज करें (Breast Massage Kaise Karen)

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए मसाज काफी फायदेमंद तकनीक है(कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

रेडिट पर बूबग्रोथ नामक एक एक्सपर्ट्स के मुताबिक मसाज काफी फायदेमंद तकनीक है। रोजाना दिन में दो बार 10 से 15 मिनट की मसाज फायदेमंद हो सकती है। इसके लिए किसी मसाज आयल का इस्तेमाल करना चाहिए लेकिन सबसे अच्छा तिल, एलोवेरा, ऑलिव या नारियल का तेल होता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक नियमित मसाज से अच्छे नतीजे मिलते हैं। मसाज से महीने भर में ब्रेस्ट साइज आधा ब्रा कप साइज बढ़ जाता है।

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए खाएं फूड सप्लीमेंट (Breast Badhane Ke Liye Kya Khayen)

सोयाबीन जैसे फाइटोएस्ट्रोजेनिक फूड शामिल फायदेमंद (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

मसाज के अलावा एक्सपर्ट्स कुछ खास सप्लीमेंट लेने की सलाह देते हैं। इनमें सोयाबीन जैसे फाइटोएस्ट्रोजेनिक फ़ूड शामिल हैं। लेकिन इन खाद्य पदार्थों के साथ रेगुलर मसाज जरूरी है।

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए व्यायाम करें (Breast Badhane Ke Liye Exercise Karen)

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए पुश अप और डंबल चेस्ट प्रेस जैसे व्यायाम भी कारगर हो सकते हैं। इनको नियमित रूप से करने पर ही फायदा हो सकता है।

ब्रेस्ट इम्प्लांट

बेस्ट साइज बढ़ाने का सबसे लोकप्रिय तरीका इम्प्लांट लगवाना (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने का सबसे लोकप्रिय तरीका इम्प्लांट लगवाने का रहा है लेकिन अब इसकी लोकप्रियता घटती जा रही है। 2019 से 2021 के बीच ब्रेस्ट इम्प्लांट सर्जरी 33 फीसदी कम हो गई हैं जबकि इम्प्लांट निकलवाने की सर्जरी 8 फीसदी बढ़ गई है। इसकी वजहें बहुत हैं। ये सर्जिकल प्रोसीजर है, महंगा है और रिस्की भी है।

Shraddha

Shraddha

Next Story