Akash Anand Lifestyle: मायावती के भतीजे जीते हैं ऐश भरी जिंदगी, संपत्ति के मामले में भी आगे, जानें लाइफस्टाइल के बारे में

Akash Anand Lifestyle: मायावती के भतीजे आकाश ने साल 2017 में राजनीति में एंट्री ली थी। तब से ही ये चर्चा थी कि बसपा प्रमुख उन्हें ही अपना उत्तराधिकारी चुनेंगी और हुआ भी ऐसा ही।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 15 Sep 2024 3:00 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2024 3:00 AM GMT)
Akash Anand Lifestyle: मायावती के भतीजे जीते हैं ऐश भरी जिंदगी, संपत्ति के मामले में भी आगे, जानें लाइफस्टाइल के बारे में
X

Akash Anand With Mayawati (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Mayawati Nephew Akash Anand: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती के भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) बीएसपी में उनके उत्तराधिकारी (Mayawati Successor In BSP) होंगे। मायावती ने बीते साल इसका ऐलान किया था। लंदन से उच्च शिक्षा हासिल कर चुके आकाश इस समय पार्टी में नेशनल कोऑर्डिनेटर के आधिकारिक पद (Akash Anand Post) पर हैं। आकाश ने साल 2017 में राजनीति में एंट्री ली थी, तब वह पहली बार अपनी बुआ और बीएसपी मुखिया मायावती के साथ मंच पर नजर आए थे। तभी से ऐसी चर्चा शुरू हो गई थी कि मायावती अपने भतीजे को ही अपना उत्तराधिकारी बनाएंगी। आइए जानते हैं मायावती की शिक्षा और लाइफस्टाइल के बारे में।

2017 में हुई थी राजनीति में एंट्री

आकाश आनंद बसपा प्रमुख मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे (Akash Anand Father) हैं। रिश्ते में वह यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री के भतीजे लगते हैं। 29 साल के आकाश ने साल 2017 में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद पॉलिटिक्स में कदम रखा था। उन्हें खुद मायावती ने लॉन्च किया था। सबसे पहली बार उनको मायावती के साथ सहारनपुर में एक सभा के दौरान मंच पर देखा गया था। इसके बाद से आकाश आनंद का कद पार्टी में धीरे-धीरे बढ़ता गया। 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान वह पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल रहे थे। अब वह पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं।

ऐसी है पर्सनल लाइफ

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पर्सनल लाइफ की बात करें तो आकाश आनंद ने बसपा के ही पूर्व राज्यसभा सांसद और मायावती के करीबी अशोक सिद्धार्थ की बेटी डॉ. प्रज्ञा से बीते साल 2023 में शादी (Akash Anand Marriage) रचाई है। दोनों की शादी बौद्ध रीति-रिवाजों से हुई। आकाश का वेडिंग थीम हाथी रखा गया था। प्रज्ञा एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं और एमडी की तैयारी कर रही हैं।

कितने पढ़े-लिखें हैं आकाश आनंद (Akash Anand Education In Hindi)

आकाश आनंद लंदन से अपनी उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए काफी चर्चा में रहते हैं। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई नोएडा के पाथवेज वर्ल्ड स्कूल से पूरी करने के बाद मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए लंदन चले गए। यहां उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ प्लायमाउथ से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) की पढ़ाई पूरी की।

आकाश आनंद नेटवर्थ (Akash Anand Net Worth 2024)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आकाश आनंद राजनीति में सक्रिय होने के अलावा अपने पिता का बिजनेस (Akash Anand Anand) भी संभालते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आकाश आनंद की नेटवर्थ करीब 66 करोड़ रुपये है। हालांकि ये आकाश आनंद की नेटवर्थ को लेकर सटीक जानकारी नहीं है।

Shreya

Shreya

Next Story