×

Buy Branded Tops: महिलाओं के ये 15 तरह के टॉप्स देते है उन्हें बेहद स्टाइलिश लुक

Buy branded Tops: इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास पहले कितने प्रकार के टॉप या टी-शर्ट हैं, वे कभी भी पर्याप्त नहीं दिखते हैं, खासकर जब यह नियमित महिलाओं के टॉप के बारे में हो।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 1 Feb 2023 1:45 PM GMT
Types Of Tops
X

Types Of Tops (Image credit: social media)

Buy Branded Tops: किसी भी व्यक्ति को अपने शरीर के आकार के बारे में जानना बेहद आवश्यक है। ख़ास कर खरीदारी के लिए निकलने से पहले आपको ये जानना जरुरी हैं, ताकि आप अनाप -शनाप खरीदारी से बचा सकते हैं। अगर आप एक टी-शर्ट और जींस की पहनने वाली महिला हैं या कोई ऐसा व्यक्ति है जो इसे पसंद करता है, तो संभवतः वो हमेशा अपनी पोशाक को ग्लैमर करने के लिए एक ट्रेंडिंग और स्टाइलिश टॉप की तलाश में रहता हैं। इसके अलावा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास पहले कितने प्रकार के टॉप या टी-शर्ट हैं, वे कभी भी पर्याप्त नहीं दिखते हैं, खासकर जब यह नियमित महिलाओं के टॉप के बारे में हो। यह हमारा स्वभाव या सभी महिलाओं का सामान्य नियम हो सकता है, लेकिन हम अपने कपड़ों को फिर से चलाना पसंद नहीं करते।

जब हम महिलाओं के लिए टॉप की बात करते हैं तो चुनने के लिए कई विकल्प होते हैं। जो किसी और पर अच्छा नहीं लगता, वह आपके फीचर्स के आधार पर आप पर परफेक्ट लग सकता है। इसलिए, अपनी सकारात्मकताओं को उजागर करने और कम अनुकूल क्षेत्रों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए महिलाओं के टॉप्स की सही शैली का चयन करें। तो, इस पोस्ट में, हमने विभिन्न प्रकार के टॉप दिखाए हैं जिन्हें हर महिला आज़मा सकती है!

समर 2022 में महिलाओं के लिए बोल्ड और खूबसूरत दिखने के लिए अलग-अलग तरह के टॉप्स

यहां 15 अलग-अलग प्रकार के टॉप हैं जो हमेशा के लिए हैं और आपकी अलमारी में अपनी जगह सुरक्षित करते हैं :

1. ट्यूनिक टॉप्स (Tunic Tops)

ट्यूनिक टॉप ढीले-ढाले कपड़ों की वस्तु है जो कूल्हे तक आती है और एक भारतीय कुर्ती की तरह एक सिल्हूट है। सामग्री के अनुसार ट्यूनिक टॉप फॉर्मल और कैजुअल वियर दोनों हो सकते हैं। आप इसे अपने लुक को फ्लॉन्ट करने के लिए डेनिम के साथ पहन सकती हैं या स्कर्ट के साथ ट्राई कर सकती हैं।

2. रफल्ड टॉप्स (Ruffled Tops)

इस सीजन में रफल्ड टॉप सभी हैं। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, इन शीर्षों में मुख्य रूप से बाँहों और अग्रभाग पर झुर्रियाँ शामिल हैं। झालरदार टॉप उन्हें पहनने वाली लड़की को स्टाइल और विनम्रता का आकर्षण प्रदान करते हैं।

3. पेप्लम टॉप्स (Peplum Tops)

ये पेट की रेखा के चारों ओर फ्लेयर्स के साथ महिलाओं के टॉप हैं जो उभरे हुए हिस्से को ढकने में मदद करते हैं। पेप्लम टॉप नाशपाती और सेब के आकार के शरीर दोनों में अच्छी तरह से फिट होते हैं। पेपलम्स स्ट्रेट पैंट और पेंसिल स्कर्ट के साथ बहुत खूबसूरत लगते हैं।

4. ऑफ-शोल्डर टॉप्स (Off-Shoulder Tops)

रफल टॉप की तरह ही ऑफ शोल्डर टॉप भी इस समर सीजन का लेटेस्ट ट्रेंड है। आप इस टॉप को फ्लेयर्ड और स्ट्रेट जींस के साथ पहन सकती हैं या गर्मियों के लिए इसे स्कर्ट और शॉर्ट्स के साथ पेयर कर सकती हैं।

5. क्रॉस-ओवर टॉप्स( Cross-Over Tops)

क्रॉस-ओवर टॉप स्टाइलिश और ग्रेसफुल लुक दिखाते हुए फ्रंट में एक उपयुक्त रैप प्रदान करते हैं। महिलाओं के लिए इस तरह के टॉप पतले कंधों वाली लंबी लड़कियों पर बहुत अच्छे लगते हैं। क्रॉस-ओवर टॉप प्लेन स्कर्ट के साथ या ब्रॉड पैंट और हील्स के साथ अच्छे लगते हैं।

6. ब्लाउज (Blouses)

बढ़ती उम्र के साथ, हर कोई आराम से कपड़े पहनना चाहता है, इस प्रकार बड़ी उम्र की महिलाओं में ब्लाउज का चलन सबसे ऊपर है। ब्लाउज आमतौर पर अत्यधिक आसानी और बहुमुखी प्रतिभा देने के लिए कॉलर के साथ आते हैं।

7. बेल्ट वाले टॉप्स (Belted Tops)

बेल्ट वाले टॉप बिल्कुल वही हैं जो नाम सुझाता है, उनमें बस्टलाइन के नीचे एक बेल्ट जैसा घटक शामिल होता है। एक महिला इस टॉप को फॉर्मल मौकों पर सॉलिड या ब्रॉड पैंट के साथ पहन सकती है क्योंकि ये मॉडर्न लुक देते हैं।

8. टैंक टॉप (Tank Tops)

टैंक टॉप में पट्टियों की संकरी धारियां होती हैं। ये पट्टियां क्रम्प्ल्स या नाजुक रिबन के साथ व्यापक या संकीर्ण हो सकती हैं। जबकि गर्म मौसम के लिए टैंक टॉप सबसे अच्छा हो सकता है, सर्दियों में स्वेटर और जैकेट से ढके होने पर वे उल्लेखनीय रूप से अच्छी तरह से चलते हैं।

9. क्रॉप टॉप्स (Crop Tops)

अगर आप अपने कर्व्स को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो क्रॉप टॉप से ​​अच्छा कुछ नहीं हो सकता. इसे स्कर्ट, जींस या शॉर्ट्स के साथ पेयर करें। साथ ही आप इसे ड्रेस के ऊपर भी पहन सकती हैं। क्रॉप टॉप लगभग हर चीज से मेल खाते हैं।ब्लाउज

बढ़ती उम्र के साथ, हर कोई आराम से कपड़े पहनना चाहता है, इस प्रकार बड़ी उम्र की महिलाओं में ब्लाउज का चलन सबसे ऊपर है। ब्लाउज आमतौर पर अत्यधिक आसानी और बहुमुखी प्रतिभा देने के लिए कॉलर के साथ आते हैं।

10. पेसन्ट टॉप्स (Peasant Tops)

पेसन्ट टॉप क्लासिक लुक देने के लिए जाने जाते हैं। वे स्टाइलिश, आरामदायक हैं, और उनके ऊपर कई रंग हैं, आम तौर पर आकर्षक डिजाइनों के साथ कढ़ाई की जाती है। भले ही ये फैशन में हो या न हो, ये किसी भी अलमारी के लिए जरूरी होते हैं।

11. ट्यूब टॉप्स (Tube Tops)

ट्यूब टॉप स्पेगेटी के समान होते हैं लेकिन इसमें पट्टियां होती हैं और शरीर को मजबूती से पकड़ती हैं। लड़कियां अलग-अलग मौकों पर स्कर्ट या पैंट के साथ टैंक टॉप पहन सकती हैं। इन्हें स्वेटर और जैकेट के साथ भी पहना जा सकता है। ट्यूब टॉप शरीर को एक स्पष्ट आकार प्रदान करते हैं। तो, अगर आपके पास अच्छी तरह से टोंड बॉडी है तो ट्यूब टॉप लगाएं।

12. काफ्तान टॉप (Kaftan Tops)

काफ्तान सबसे ऊपर है जिसे एक महिला आमतौर पर जेगिंग्स, लेगिंग्स और स्लिम-फिट जींस के साथ पहन सकती है। काफ्तान के टॉप लंबाई में भिन्न हो सकते हैं और कमर के चारों ओर अतिरिक्त मांस को कवर कर सकते हैं क्योंकि वे बैगी और बहने वाले होते हैं। आप इसे गर्मियों में किसी भी टॉप या बीचवियर के रूप में पहन सकती हैं।

13. टाई-फ्रंट टॉप्स (Tie-Front Tops)

टाई-फ्रंट टॉप्स में सामने से जुड़ा एक गाँठ शामिल है, जो शीर्ष पर एक अनूठी रूपरेखा प्रदान करता है। ये फैशनेबल टॉप आमतौर पर पहनने में बहुत आसान होते हैं। स्टाइलिश लुक के लिए आप इसे जींस से लेकर शॉर्ट्स तक किसी के भी साथ पेयर कर सकती हैं।

14. कैमी टॉप्स (Cami Tops)

जब महिलाओं के लिए टॉप के प्रकारों की बात आती है, तो गर्मियों की अलमारी हवादार और हल्के कैमी टॉप के बिना अधूरी है? कैमी टॉप काल्पनिक कैमिसोल होते हैं जिनमें ऊपर की तरह पहनी जाने वाली आवक पट्टियाँ होती हैं। कैमी टॉप बॉयफ्रेंड जींस के साथ अच्छे लगते हैं लेकिन आप इन्हें मिनीस्कर्ट और शॉर्ट्स के साथ भी ट्राई कर सकती हैं।

15. एथनिक टॉप्स (Ethnic Tops)

हम सभी अपने पसंदीदा डबल-कोर कपड़ों पर फिसलना पसंद करते हैं। ज़्यादातर एथनिक टॉप्स जींस के लिए एक्सटेंडेड टॉप्स की तरह डबल हो सकते हैं। एक पहनते समय, एम्पायर मिडसेक्शन के साथ शॉर्ट टॉप चुनें या बोहो स्टाइलिश लुक के लिए फ्लेयर्ड शेप। आपको अच्छी तरह से एक्सेसरीज़ की आवश्यकता है क्योंकि यह प्रचलन में है और कुछ ब्लिंग मांगता है।

निष्कर्ष

महिलाओं के लिए विभिन्न प्रकार के टॉप हैं जो कभी भी कई किस्मों में कपड़े और डिजाइन के साथ चुनने के लिए प्रदान किए गए हैं। इसलिए, भले ही चयनित शीर्ष एक साधारण या डिजाइनर हो, यह ग्लैमर और महिलाओं की उपस्थिति को बढ़ाता है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story