×

इस फूल से चेहरे पर आती है चमक, इसका जरूर करें फेसपैक में इस्तेमाल

suman
Published on: 1 April 2019 1:05 AM GMT
इस फूल से चेहरे पर आती है चमक, इसका जरूर करें फेसपैक में इस्तेमाल
X

जयपुर: शरीर की ख़ूबसूरती और सुगंध दोनों को प्राप्त करने के लिए आजकल बाजार में कई उत्पाद आने लगे है। लेकिन इनमें उपस्थित केमिकल आपको फायदा पहुँचाने की जगह नुकसान भी पहुँचा सकते हैं। ऐसे में आपको जरूरत है कि प्राकृतिक तरीकों की मदद ली जाए। चमेली के फूल से जुड़े कुछ ऐसे तरीके लेकर आए है जिनकी मदद से आपके शरीर को ख़ूबसूरती और सुगंध की प्राप्ति होगी। जानते है इन ब्यूटी टिप्स के बारे में।

चेहरे से मृत कोशिकाओ को दूर करने के लिए चमेली को फूल कप पिस ले अब इसमें निम्बू और शहद डालकर इससे बने लेप को चेहरे पर लगाए। इससे म्रत कोशिकाए दूर होती है और साथ ही चेहरा निखर जाता है।

त्वचा से डार्क सर्किल हटाने के लिए चमेली के तेल का उपयोग किया जा सकता है। नही होने पर इसके पत्तो का भी उपयोग किया जा सकता है। इसके लिए इसके पत्तो को पिस ले फिर दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाये। इससे डार्क सर्किल हट जायेंगे।

हसबैंड या BF को दे ये गिफ्ट, आपका रिलेशनशिप रहेगा हमेशा फिट

चमेली के फूल को पीसकर इससे बने लेप को चेहरे पर लगाने से चेहरा निखर जाता है। इसके लिए चमेली के फूल में थोडा सा गुलाबजल मिलाकर चेहरे रोजाना लगाने से चेहरे की सुन्दरता बढती है।थकी आँखों के चमेली के तेल थोडा सा नारियल का तेल मिला ले अब इसे हथेली पे लेकर हल्के हाथ से आँखों की मसाज करे। इससे आँखों को सुकून मिलेगा और साथ ही आँखों की खूबसूरती भी बढ़ेगी।

मुहांसों को दूर करने के लिए इसके पत्तो को पिस ले और इसमें निम्बू और गुलाबजल को डाले और इसे चेहरे पर लगा ले इससे भी बहुत फायदा मिलेगा।

suman

suman

Next Story