×

Chanakya Niti: पुरुषों में है अगर ये आदतें तो उनपर मर मिटती हैं महिलाएं, इन इशारों से समझ जायेंगे आप

Chanakya Niti: आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर वो पुरुषों की कौन सी आदत होगी जिसपर महिलाएं मर मिटती हैं और उनकी तरफ आकर्षित हो जाती हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 19 July 2023 12:12 PM GMT (Updated on: 24 July 2023 5:26 PM GMT)
Chanakya Niti: पुरुषों में है अगर ये आदतें तो उनपर मर मिटती हैं महिलाएं, इन इशारों से समझ जायेंगे आप
X
Chanakya Niti (Image Credit-Social Media)

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य प्रसिद्ध राजनैतिक और कूटनीतिज्ञ थे। उन्होंने समाज की कई बातों को अपने नज़रिये से देखते हुए उसे अपनी पुस्तक चाणक्य नीति में लिखा है साथ ही ये बातें तब जितनी सच थीं आज भी ये उतनी ही सच लगती हैं। चाहे महिला हो या पुरुष दोनों ही अपने आस पास की चीज़ों को अपने तरीके से संभालना जानते हैं लेकिन ऐसे में उनकी गतिविधि से आप जान सकते हैं कि आखिर उनके मन में क्या है। वहीआज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर वो पुरुषों की कौन सी आदत होगी जिसपर महिलाएं मर मिटती हैं और उनकी तरफ आकर्षित हो जाती हैं।

इन इशारों से पता चलेगा आपको पसंद कर रहीं हैं महिलाएं

आचार्य चाणक्य ने महिला पुरुष दोनों की कई ख़ास आदतों के बारे में बताया है जिससे ये पता लगाया जा सकता है कि उनका चरित्र कैसा है वही आपको बता दें कि महिलाएं पुरषों की कुछ आदतों पर बेहद फ़िदा होती हैं और बड़ी जल्दी इससे आकर्षित भी हो जातीं हैं आइये जानते हैं कि आखिर वो कौन सी आदत है।

रिश्ते के प्रति ईमानदारी हों

किसी भी रिश्ते में ईमानदार होना बेहद ज़रूरी है अगर आप अपने रिश्तों को नभाने में कोई भी भूल कर रहे हैं और आप ईमानदार नहीं हैं तो महिलाओं को ये बिलकुल भी पसंद नहीं आता। वहीँ आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक में ये साफ़ तौर पर लिखा है कि रिश्तों में ईमानदारी बेहद ज़रूरी है वहीँ पुरुषों को तो इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए। क्योकि वफ़ादारी ही आपके रिश्ते को मज़बूत बना सकती है। वहीँ महिलाये भी ईमानदार पुरषों की ओर जल्दी आकर्षित हो जातीं हैं।

शालीनता से करें व्यवहार

अक्सर देखा गया है कि पुरुष बड़ी जल्दी क्रोधित हो जाते हैं और ऐसे में वो महिलाओं को बिलकुल पसंद नहीं आते वहीँ अगर आपके व्यवहार में शालीनता हो तो आपका व्यक्तित्व और निखार कर सामने आता है। वहीँ महिलाएं एक पुरुष का दूसरे लोगों के साथ कैसा व्यवहार है इससे समझ जातीं हैं कि ये कैसा व्यक्ति होगा। दरअसल आपका किसी और के प्रति व्यवहार आपके व्यक्तिव को भी दिखाता है। अगर एक पुरुष अपने से नीचे के तबके के लोगों के साथ ख़राब तरह से व्यवहार करें तो वो किसी की भी कद्र नहीं करते हैं।

आपको बता दें कि महिलाओं को पुरुष इन सभी आदतों के साथ ही पसंद होते हैं वो अपने जीवन साथ में ये गुण भी विशेष रूप से चाहती हैं। वो ऐसे पुरुषों से जल्द ही आकर्षित भी हो जाती हैं। इन सब के साथ अगर एक पुरुष अच्छा श्रोता भी है तो महिलाओं को ये बेहद पसंद आता है। वो चाहतीं हैं कि आप न सिर्फ उनकी बातों को गौर से सुने बल्कि आप अपना सुझाव भी उन्हें दें। अगर आपमें भी ये विशेषताएं हैं तो महिलाएं आपसे जल्दी ही अट्रैक्ट हो जातीं हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story