भैया जी सुनों, तुम्हारी माशूका को चाहिए ये ‘2 खास चीजें’, नहीं दीं तो भसड़ मच जाएगी

प्यार करना तो सभी जानते हैं। आजकल तो प्यार होता भी बहुत जल्दी-जल्दी है। जब किसी से प्यार, तो कल किसी और से। लेकिन अगर प्यार करने वालों से पूछे की आखिर प्यार क्या होता है? तब शायद ही कोई सही मतलब बता पाए।

बेइंतहा प्यार के बाद भी धोखा देती लड़कियां, आखिर क्या है इसकी वजह!

बेइंतहा प्यार के बाद भी धोखा देती लड़कियां, आखिर क्या है इसकी वजह!

नई दिल्ली : प्यार करना तो सभी जानते हैं। आजकल तो प्यार होता भी बहुत जल्दी-जल्दी है। जब किसी से प्यार, तो कल किसी और से। लेकिन अगर प्यार करने वालों से पूछे की आखिर प्यार क्या होता है? तब शायद ही कोई सही मतलब बता पाए। बात करते हैं प्यार की- प्यार एक बहुत कोमल सा, मीठा सा एहसास है। प्यार में वो सारी भावनाएँ अपने आप ही आने लगती हैं जो प्यार करने वाले एक-दूसरें से चाह रहे होते हैं। प्यार किसी भी मजबूत करने की एक ऐसी डोर हैं जो सिर्फ जोड़ने का काम करती है तोड़ने का नहीं।

यह भी देखें… 9 नम्बर जिसका भी हो लकी, होगी प्रियंका जैसी गर्लफ्रेंड उसकी

ब्रेकअप करने में लड़कियां हैं आगे

आजकल तो लड़के-लड़कियों को बहुत आसानी से प्यार मिल जाती है। लेकिन कुछ केस में तो ऐसा होता है कि जितनी जल्दी प्यार होता है उतनी ही जल्दी ब्रेकअप भी हो जाता है। कपल्स जरा-जरा सी बातों को बड़ी बात बनाने लग जाते हैं।

कपल्स में कुछ भी बरदास्त करने की क्षमता नहीं होती कि रिश्ते को बनाये रखने के लिए बातों को और एक-दूसरें को समझना सीखें। कपल्स तो बस जैसे ही ब्रेकअप हुआ नहीं कि फोन से नम्बर डिलीट करना, फोटो डिलीट करना, चैट डिलीट करने में लग जाते हैं। और वो भी इसलिए की ब्रेकअप के बाद उनको याद न आये।

एक सर्वे के मुताबिक, जहां लड़को की वजह से ब्रेकअप होता है तो वहीं ऐसा माना जा रहा है कि अब ज्यादातर ब्रेकअप लड़कियों की वजह से होते हैं। लेकिन जिन कारणों से लड़कियां ब्रेकअप करती हैं क्या उसकी वजह।

आइये आपको बताते हैं ऐसे दो प्रमुख कारण जिनकी वजह से लड़कियां धोखा देती हैं।

पहली वजह

महिलाएं अक्सर ओर्गेज्म महसूस करने की बात की अपनाती हैं धोखा देने वाली लड़कियों में उनकी संख्या सबसे ज्यादा होती है। सर्वे के अनुसार ऐसी लड़कियां बहुत ख़तरनाक होती हैं और पार्टनर को कभी भी धोखा दे सकती हैं। अपने पार्टनर से शारीरिक सुख प्राप्त न होने पर वो दूसरी खुशी ढूंढने लगती हैं।

यह भी देखें… युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 1,60,000 पदों पर हो रही हैं भर्तियां

दूसरी वजह

दूसरा ये कि जिन लड़कियाें या महिलाओं को ऐसा लगता है कि उनके साथी उन्हें पसन्द नहीं कर रहें या सम्मान और हक नहीं दे रहें, जिस हक की वो हकदार होती हैं तो ऐसे में भी वे अपने पार्टनर से दूरियां बना लेती हैं। एक तत्कालीन सर्वे में महिलाओं ने कहा कि रिश्तों को बनाए रखने में जितना हमारा हाथ होता उतना ही पुरुषों का व्यवहार भी मायने रखता है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होनें कभी अपनें पार्टनर को धोखा दिया हैय़ तो लगभग सभी का जवाब एक सा था। कुछ महिलाओं ने कहा कि पार्टनर अगर केयरिंग हो तो धोखे की संभावना कम हो जाती है। इसकी प्रतिक्रिया पर जब उन्हें लगता है कि पार्टनर उनकी इज्ज़त नहीं करता तब वह धोखा देने से भी नहीं चूकतीं।

यही वजह हैं जो कपल्स में दूरियों का कारण बनता जाता हैं। जिसमें दोनो पार्टनरों की जो रिलेशन में हैं कि गलती होती है।

यह भी देखें… ओह तेरी! तो अब बिग-बॉस 13 में ये दिग्गज कलाकार आयेगा नजर