×

Chicken Celery Mingle Recipe: घर पर आसानी से बनायें चिकन सेलेरी मिंगल, हाथ चाटते रह जायेंगे

Chicken Celery Mingle Recipe: इस नुस्खे में चिकन, अजवाइन, prunes और पनीर का एक साधारण भरने का उपयोग किया जाता है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 25 Dec 2022 3:01 AM GMT
Chicken Celery Mingle Recipe
X

Chicken Celery Mingle Recipe (Image: Social Media)

Chicken Celery Mingle Recipe: क्या आपको भी चिकन आधारित स्नैक्स पसंद है? तो इसलिए हम आपके लिए एक शानदार और स्वादिष्ट' स्नैक लेकर आए हैं। इस स्नैक की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बहुत जल्दी बनाया जा सकता है। केवल 30 मिनट में तैयार, आप इस व्यंजन को पार्टी, मिल-जुलकर, परिवार के बुफे के लिए बना सकते हैं और यहां तक ​​कि इसे अपनी शाम की चाय के साथ नाश्ते के रूप में भी बना सकते हैं।

इस नुस्खे में चिकन, अजवाइन, prunes और पनीर का एक साधारण भरने का उपयोग किया जाता है। फिलिंग के लिए हमने यहां चिकन सीक कबाब का इस्तेमाल किया है, हालांकि, आप किसी भी प्रकार के बचे हुए चिकन या रेडीमेड स्मोक्ड चिकन आदि का उपयोग कर सकते हैं। यही नहीं, आप चीज़ क्यूब्स और यहाँ तक कि चीज़ स्लाइस का उपयोग कर सकते हैं।

यदि आप पकवान में अधिक प्रकार के स्वाद पसंद करते हैं, तो आप निश्चित रूप से भरने के मिश्रण में कुछ काली मिर्च पाउडर, पेरी-पेरी पाउडर, अजवायन, मिश्रित जड़ी बूटियों आदि को मिलाकर अपने स्वाद के अनुसार नुस्खा को अनुकूलित कर सकते हैं। बच्चे हों या बड़े, सभी को यह ज़रूर पसंद आएगा। इस रेसिपी को आजमाएं।

चिकन सेलेरी मिंगल की सामग्री (20 सर्विंग्स)

240 ग्राम चिकन सीक कबाब

80 ग्राम मोज़ेरेला

50 ग्राम मैदा

नमक आवश्यकता अनुसार

50 ग्राम अजवाइन

40 ग्राम प्रून

20 स्प्रिंग रोल शीट

1 कप रिफाइंड तेल

चिकन सेलेरी मिंगल कैसे बनाएं

चरण 1 आवश्यक सामग्री को काट लें

चिकन कबाब लें और इसे बारीक काट लें। Prunes और अजवाइन के साथ भी ऐसा ही करें। (आप तंदूरी या स्मोक्ड चिकन भी इस्तेमाल कर सकते हैं)।

स्टेप 2 फिलिंग तैयार करें

अब मोजरेला चीज को कद्दूकस कर लें। आप इसे कद्दूकस करने की बजाय छोटे-छोटे टुकड़ों में काट भी सकते हैं। कसा हुआ/कटा हुआ पनीर कटा हुआ चिकन, अजवाइन और प्रून के साथ मिलाएं। भरने का मिश्रण बनाने के लिए अच्छी तरह मिलाएं। नमक स्वादानुसार समायोजित करें।

स्टेप 3 एक फ्लोइंग बैटर बनाएं

एक प्याले में मैदा लीजिए. लगभग 100 मिली पानी के साथ स्वादानुसार नमक डालें। कोटिंग की स्थिरता का बैटर बनाने के लिए अच्छी तरह मिलाएं।

चरण 4 स्प्रिंग रोल बनाएं

एक स्प्रिंग रोल शीट लें और उस पर थोड़ा चिकन चीज़ मिक्स फैलाएं। तैयार बैटर के साथ सिरों को सील करके, शीट को एक सिलेंडर में रोल करें। बची हुई फिलिंग और शीट से ऐसे ही और रोल बना लें.

स्टेप 5 तलने के लिए तैयार है

एक कढ़ाई में तेल गरम करें। स्प्रिंग रोल को सुनहरा होने तक डीप फ्राई करें।

चरण 6 गरम परोसें

आपका चिकन सेलेरी मिंगल अब परोसने के लिए तैयार है। इन्हें गार्लिक मेयोनेज़ या टोमैटो सॉस के साथ गरमागरम परोसें। आनंद लेना!

सलाह

आप अतिरिक्त स्वाद के लिए भरने के मिश्रण में कुछ काली मिर्च पाउडर और मिश्रित हर्ब्स मिला सकते हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story