×

Chipkali Bhagane Ka Nuskha: आपके घर का रास्ता भूल जाएंगी छिपकलियां

Chipkali Bhagane Ka Gharelu Nuskha: छिपकली को घरों से दूर भगाने के लिए हम एक जबरदस्त घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 10 April 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 10 April 2024 7:09 AM GMT)
How to get rid of lizards
X

How to get rid of lizards (Photo- Social Media)

Chipkali Bhagane Ka Gharelu Nuskha: छिपकलियों का आतंक हर घरों में छाया रहता है, वहीं कुछ लोग तो छिपकली से इतना डरते हैं कि उसे देखते ही जी-जान छोड़कर भागते हैं। छिपकली वैसे बहुत ज्यादा नुकसान तो नहीं पहुंचाती हैं, लेकिन हां वे जहरीली बहुत होती हैं, इस वजह से उनका घर में रहना ठीक नहीं है, खासतौर पर किचन में। क्योंकि यदि वे गलती से भी खाने में गिर गईं, या खाने को टच कर लिया तो बहुत बड़ी घटना हो सकती है। यदि आपके भी घर में छिपकलियों ने डेरा बनाकर रखा है, तो हम आपको एक घरेलू उपाय बताने वाले हैं, जिससे रातों-रात छिपकलियां घर छोड़कर भाग जाएंगी।

छिपकली भगाने का नुस्खा (Chipkali Bhagane Ka Tarika Hindi)

छिपकली को घर से भगाने के लिए बाजारों में तरह-तरह की दवाइयां आती हैं, जो पहली बार तो असर करती हैं, लेकिन फिर ये कुछ काम की नहीं रह जाती, और दोबारा छिपकली की घर में एंट्री हो जाती है। लेकिन हमारे पास एक ऐसा नुस्खा है, जिसका इस्तेमाल यदि आपने कर लिया तो, छिपकली हमेशा के लिए आपके घर का रास्ता भूल जाएंगी।


छिपकली को भगाने के लिए आपको घर पर ही एक जबरदस्त स्प्रे तैयार करना होगा। स्प्रे बनाने के लिए आपको काली मिर्च, प्याज या फिर लहसुन में किसी एक को चूज करना है। जी हां! यदि आप प्याज का स्प्रे बनाना चाहते हैं, या फिर काली मिर्च, या फिर लहसुन का, इन तीनों में जिसका भी स्प्रे बनाना है, वो चीज लें लें। उदाहरण के लिए मान लीजिए कि आप प्याज का स्प्रे बनाना चाहते हैं, तो उसके लिए प्याज को क्रश करके या फिर इसका जूस बनाकर आपको स्प्रे बॉटल में डालना है, उसमें पानी ऐड करना है, अब इसे उन जगहों पर स्प्रे करना है, जहां आपके घर में छिपकली ज्यादा आती है। इसी तरह आप लहसुन और काली मिर्च का भी स्प्रे बना सकते हैं।

इस तरह से भी छिपकली को भगा सकते हैं आप (How to get rid of lizards)

यदि आप स्प्रे बनाने के झंझट में नहीं पड़ना चाहते हैं, तो आप इससे भी आसान तरह से छिपकली की एंट्री अपने घर में बंद कर सकते हैं। जी हां! आप को बस अपने घरों में कुछ चीजें रखनी है, जिससे अपने आप छिपकली घर छोड़कर चली जायेगी। आपको घर में कटी हुई प्याज, मोर का पंख, अंडे का छिलका में से किसी एक चीज को रखना है, छिपकलियों का आना खुद ब खुद बंद हो जाएगा।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story