×

Christmas 2022 Beauty Tips: क्रिसमस पार्टी में दिखना चाहती हैं खूबसूरत, ट्राई करें मुल्तानी मिट्टी से बना ये 4 फेसपैक

Christmas 2022 Beauty Tips: दुनियाभर में 25 दिसंबर को क्रिसमस डे बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन क्रिसमस ट्री को सजाया जाता है और चर्च में लोग कैंडल्स जलाते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 20 Dec 2022 3:42 AM GMT
Facepack for glowing skin
X

Multani Mitti (Image: Social Media)

Christmas 2022 Beauty Tips: दुनियाभर में 25 दिसंबर को क्रिसमस डे बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन क्रिसमस ट्री को सजाया जाता है और चर्च में लोग कैंडल्स जलाते हैं। ज्यादातर जगह क्रिसमस के मौके पर बड़ी पार्टियों का आयोजन होता है। ऐसे में अगर आप क्रिसमस पार्टी में खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो घरेलू नुस्खे को अपना सकती हैं। खासकर मुल्तानी मिट्टी से। तो आइए जानते हैं क्रिसमस पार्टी में खूबसूरत दिखने के लिए मुल्तानी मिट्टी से बने फेसपैक का कैसे इस्तेमाल करें:

ऐसे बनाएं मुल्तानी मिट्टी फेसपैक (Multani Mitti facepack)

बादाम और दूध (Almond and Milk Multani Mitti facepack)

खूबसूरत और हेल्दी स्किन पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी को जब बादाम और दूध के साथ मिक्स कर पेस्ट बनाया जाता है तो यह आपकी त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग लुक देता है। इस फेसपैक से आपकी स्किन मुलायम भी होती है और रंगत भी निखरने लगती है।

टमाटर (Tomato Multani Mitti facepack)

टमाटर का सेवन सेहत के साथ साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद है। टमाटर को चेहरे पर लगाने से स्किन का कालापन और सनटैन (Suntan) की समस्या धीरे धीरे कम होने लगती है और स्किन ग्लो करने के साथ साथ चेहरे की रंगत भी निखर आती है। इसके साथ मुल्तानी मिट्टी और टमाटर का जूस एक बढ़िया फेस पैक होता है। ये बहुत अच्छा एक्सफोलिएंट है, जिसके कारण आपकी त्वचा चमकदार हो जाएगी और इससे स्पॉट फ्री होगी।

शहद (Honey Multani Mitti facepack)

शहद का सेवन जहां वजन कम करने के लिए किया जाता है वहीं शहद का इस्तेमाल चेहरे को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए किया जाता है। ऐसे ने जिन लोगों को टैनिंग (Taining) और ब्लैक स्पॉट (Black Spot) की समस्या है,उनके लिए शहद और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक सबसे बेस्ट फेसपैक है क्योंकि इससे त्वचा की खोई हुई चमक वापस आ सकती है और ये स्किन टाइटनिंग का भी काम करता है।

गुलाब जल (Rose Water Multani Mitti facepack)

स्किन को खूबसूरत बनाना है तो मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का फेस बहुत ही सिंपल और फायदेमंद है। दरअसल ये त्वचा को ठंडक पहुंचाता है। साथ ही एक्ने प्रॉब्लम को भी दूर करता है। इसके अलावा यह पीएच बैलेंस को संतुलित करने में मदद करता है। तो इस क्रिसमस पार्टी में खूबसूरत दिखना है तो इन घरेलू उपाय या फेसपैक का इस्तेमाल जरूर करें।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story