TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Christmas 2023: क्रिसमस पर अपनी स्वादिष्ट रेसिपीज में ऐड करें ये स्वास्थवर्धक चीज़ें, पार्टी में सर्व करें अपने गेस्ट्स को

Christmas 2023: अपनी क्रिसमस रेसिपीज में ऐड करें ये स्वादिष्ट और स्वास्थवर्धक इंग्रीडियंट्स जिससे बनेगी आपकी क्रिसमस डिशेस और भी बेहतरीन।

Shweta Srivastava
Published on: 17 Dec 2023 5:34 AM GMT
Christmas 2023
X

Christmas 2023 (Image Credit-Social Media)

Christmas 2023: क्रिसमस के त्योहार का मतलब होता है अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेना। ये मस्ती भरा त्योहार बस कुछ ही दिन दूर है और ऐसे में हममें से अधिकांश लोगों ने पहले से ही इसकी प्लानिंग करनी शुरू कर दी है। अगर आपने भी इस त्यौहार को लेकर उपहार खरीदने से लेकर क्रिसमस ट्री सजाने तक सब कुछ तैयार कर लिया है तो अब बारी है कुछ स्वादिष्ट और बेहतरीन बनाने की। हर क्रिसमस पार्टी में डिनर पार्टी के लिए एक अनूठा मेनू होता है, वहीँ आज हम आपको कुछ बेहतरीन और स्वास्थ्यप्रद चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी हर रेसिपी में एक बढियाँ फ्लेवर जोड़ देगी।

क्रिसमस पर अपनी स्वादिष्ट रेसिपीज में ऐड करें ये

बादाम

बादाम आपकी क्रिसमस स्वीट के लिए एक बढ़िया ऐड ऑन है। दुनिया के सबसे प्रसिद्ध ट्री नट्स में से एक, इनमें विटामिन ई, मैग्नीशियम, प्रोटीन, राइबोफ्लेविन और जिंक जैसे 15 से अधिक पोषक तत्व होते हैं। मुट्ठी भर बादाम भोजन के बीच में भूख को नियंत्रित रखने में मदद करते हैं। बादाम कुल और एलडीएल कोलेस्ट्रॉल को कम करने में भी मदद करता है और आपके हृदय स्वास्थ्य को सही रखने में योगदान देता है। आप अपनी पसंद के आधार पर अपने क्रिसमस डेज़र्ट में बादाम जोड़ सकते हैं, या आप उन्हें भून सकते हैं, हल्का नमक डाल सकते हैं या स्वाद दे सकते हैं।

डार्क चॉकलेट से ढकी स्ट्रॉबेरी

चॉकलेट से ढकी हुई स्ट्रॉबेरी हममे से ज़्यादातर लोगों को काफी पसंद आती है। इसे एक ट्विस्ट देने के लिए, आप स्ट्रॉबेरी को डार्क चॉकलेट के साथ कोट कर सकते हैं और इसे एक डेजर्ट के रूप में सर्व कर सकते हैं। स्ट्रॉबेरी में विभिन्न प्रकार के विटामिन और खनिज, साथ ही गैर-पोषक, बायोएक्टिव यौगिक जैसे फ्लेवोनोइड, एंथोसायनिन और फेनोलिक एसिड होते हैं। डार्क चॉकलेट स्वाद बढ़ाती है और इसके कुछ स्वास्थ्य लाभ भी हो सकते हैं। याद रखें कि चॉकलेट कम से कम 75% डार्क हो।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story