Zakir Khan Lifestyle: गरीबी में गुजरा बचपन, नौकरी के लिए दर-दर भटके, आज करोड़ों के मालिक हैं जाकिर खान

Zakir Khan Net Worth: मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले जाकिर खान आज आलीशान जिंदगी जीते हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 11 Aug 2024 10:44 AM GMT
Zakir Khan Lifestyle: गरीबी में गुजारा बचपन, नौकरी के लिए दर-दर भटके, आज करोड़ों के मालिक हैं जाकिर खान
X

Zakir Khan (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Comedian Zakir Khan Lifestyle: बात अगर भारत के मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन की आए तो इसमें जाकिर खान (Zakir Khan) का नाम जरूर शामिल किया जाता है। जाकिर कॉमेडी की दुनिया के सुपरस्टार कहे जाते हैं, जो अपनी साफ-सुथरी कॉमेडी से सबका दिल जीत लेते हैं। न केवल अपने कॉमेडी शोज बल्कि वह शायरी और किस्सों से भी लोगों के फेवरेट बने हुए हैं। वह लाखों-करोंड़ों युवा के इंस्पिरेशन हैं। उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी तगड़ी है। मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले जाकिर खान आज करोड़ों के मालिक हैं और लग्जरी जिंदगी जीते हैं। आइए आज जानते हैं जाकिर खान की लाइफस्टाइल (Zakir Khan Lifestyle) और नेटवर्थ (Zakir Khan Net Worth) के बारे में।

जाकिर खान स्ट्रगल (Zakir Khan Struggle)

सुपरस्टार स्टैंडअप कॉमेडियन जाकिर खान (Standup Comedian Zakir Khan) का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर में एक राजस्थानी मुस्लिम परिवार में हुआ था, जो मूल रूप से सीकर, राजस्थान के रहने वाले थे। वे सारंगी वादक उस्ताद मोइनुद्दीन खान के पोते हैं। जाकिर खान का बचपन गरीबी में बिता है। बड़े होकर वह दिल्ली आ गए और यहां शुरू हो गई उनके काम की तलाश। नौकरी ढूंढने के दौरान उनकी कई रातें भूखे पेट गुजरीं। जाकिर ने खूब एड़िया घीसी लेकिन कभी हार नहीं मानी और इसी का नतीजा रहा कि उनकी नौकरी की तलाश भी पूरी हो गई।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नौकरी के साथ ही जाकिर ने स्टैंडअप कॉमेडी (Standup Comedy) करना भी शुरू कर दिया। लेकिन जाकिर को भी उस समय कहां पता था कि उनका ये हुनर उनको कॉमेडी का बादशाह बना देगा। साल 2016 में जाकिर ने अपना पहला स्टैंडअप कॉमेडी शो किया और इस शो से वह रातों-रात स्टार बन गए। अपनी पंचलाइन 'सख्त लौंडा' से वह काफी पॉपुलर हुए। अब तो विदेशों में भी उनके शोज हाउसफुल रहते हैं।

स्टैंडअप कॉमेडियन के साथ ही वह एक एक्टर भी हैं। वह वेब सीरीज 'चाचा विधायक हैं हमारे' में नजर आ चुके हैं। अब उन्होंने कॉमेडी शो 'आपका अपना जाकिर' (Zakir Khan New Show) से टीवी पर भी डेब्यू कर लिया है।

जाकिर खान घर और कारें (Zakir Khan House And Cars)

कॉमेडियन के तौर पर अपना करियर बनाने के लिए जाकिर खान मुंबई में शिफ्ट हो गए। यहां पर अपने परिवार के साथ एक आलीशान घर में रहते हैं। बात करें उनके कार कलेक्शन (Zakir Khan Car Collection) की तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास Range Rover SUV, Hyundai Creta, Maruti Suzuki Eritiga and Mahindra Thar कारें हैं।

जाकिर खान कमाई और नेटवर्थ (Zakir Khan Income And Net Worth In Rupees)

कभी गरीबी में जिंदगी गुजार चुके जाकिर खान आज के समय में करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। वह शोज, सोशल मीडिया, एड्स और ब्रांड्स एंडोर्समेंट से लाखों रुपये की कमाई करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉमेडियन की टोटल नेटवर्थ (Zakir Khan Total Net Worth) करीब 26.6 करोड़ रुपये है। वह एक महीने में 25 Lakh, जबकि एक साल में 3 Crore रुपये तक की कमाई कर लेते हैं।

Shreya

Shreya

Next Story