×

Dandiya Makeup Tips: इस तरह के मेकअप के साथ आप दिखेंगीं फेस्टिव रेडी, फॉलो करीये ये टिप्स

Dandiya Nigh Makeup Tips: त्योहारों का मौसम है और ऐसे में अगर आप भी अपने मेकअप को लेकर चिंतित है तो आज हम आपकी ये दुविधा दूर करने वाले हैं। आइये जानते हैं कैसे आप डांडिया नाईट और करवाचौथ पर करें मेकअप।

Shweta Srivastava
Published on: 23 Oct 2023 2:00 AM GMT (Updated on: 23 Oct 2023 2:01 AM GMT)
Makeup Tips
X

Makeup Tips (Image Credit-Social Media)

Dandiya Nigh Makeup Tips: त्योहारों में आमतौर पर हम सभी काफी चीज़ें पहले से ही प्लान कर लेते हैं। घर में बनने वाले पकवान, मिठाइयां, साज सज्जा और बहुत कुछ। वहीँ इस बीच हम अपने ऑउटफिट और एक्सेस्सरीज़ को लेकर भी काफी अलर्ट रहते हैं। चीज़ों के साथ साथ महिलाएं अपने मेकअप के लिए भी काफी कॉन्श्यस रहतीं हैं। फिर चाहे वो डांडिया नाईट पर जाना हो या करवाचौथ पर पति के लिए तैयार होना। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस फेस्टिव सीजन आप अपना मेकअप कैसा करें जो आप सबसे खूबसूरत नज़र आएं।

फेस्टिव रेडी मेकअप टिप्स

त्योहारों के आते ही मन में एक अलग सा उत्साह और ख़ुशी छा जाती है साथ ही साथ एक से बढ़कर एक ऑउटफिट और ज्वेलरी चुनना महिलाओं को काफी पसंद आता है। ऐसे में वो अपने मेकअप के लिए भी काफी चिंतित रहतीं हैं। सैलून जाने का मतलब है 3 से 4 हज़ार रूपए का खर्चा। ऐसे में अगर आप घर पर तैयार होने का सोचतीं हैं तो ये एक परफेक्ट आईडिया है। आइये जानते हैं कि आप कैसे आसानी से घर पर मेकअप कर सकते हैं।

प्राइमर न भूलें

Makeup Tips (Image Credit-Social Media)


अपने मेकअप के बेस के रूप में प्राइमर का उपयोग ये सुनिश्चित करेगा कि आपका मेकअप टिका रहे और लंबे समय तक टिका रहे। ऐसे में आपको परफेक्ट प्राइमर चुनना ज़रूरी है।

​लंबे समय तक टिकने वाला फाउंडेशन चुनें

Makeup Tips (Image Credit-Social Media)


अगर आप किसी डांडिया नाईट पर जा रहे हैं या करवाचौथ पार्टी पर तैयार होकर जा रहे हैं तो आपको कुछ बातें याद रखनी होगी जैसे आप एक लॉन्ग लास्टिंग फाउंडेशन का चुनाव करें। इसके लिए सबसे पहले आप ध्यान रखें कि आपकी स्किन टोन को ये सही से सूट करे। इतना ही नहीं अपने फाउंडेशन को बरकरार रखने के लिए और अतिरिक्त तेल को हटाने के लिए अपने साथ एक ब्यूटी ब्लेंडर स्पंज ले जाना न भूलें।

आंखों का मेकअप

Makeup Tips (Image Credit-Social Media)


आपकी आंखों को निखारने के लिए गहरे काले रंग का काजल लगाए बिना कोई भी भारतीय लुक पूरा नहीं होता है। इसके बाद आईलाइनर और थोड़ा सा सेटिंग पाउडर लगाएं ताकि ये स्मज न हो और आँखें हल्का महसूस करें ज़्यादा हैवी मेकअप बाद आपको थका हुआ महसूस करा सकतीं हैं।

लिप लाइनर का प्रयोग करें

Makeup Tips (Image Credit-Social Media)


ध्यान रखें कि आपकी लिपस्टिक पूरे दिन अपनी जगह पर बनी रहे और अपने पसंदीदा लिपस्टिक शेड का उपयोग करने से पहले अपने होठों को लिप लाइनर से लाइन करें। सुनिश्चित करें कि लुक को एक साथ मिश्रित करने के लिए आपके लिप लाइनर का रंग लिपस्टिक शेड के जितना करीब हो। और ये नॉन ट्रांस्फ़ेरेबल हो।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story