×

Body Care: घुटने और गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए परफेक्ट है ये रेमेडी

Dark Elbows And Knees Remedies: क्या आपकी भी गर्दन, कोहनियां और घुटने काले पड़ गए हैं, आइए आपको इसका घरेलू उपाय बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 20 April 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 20 April 2024 5:01 AM GMT)
Dark Elbows And Knees Home Remedies
X

Dark Elbows And Knees Home Remedies (Photo- Social Media)

Dark Elbows And Knees Home Remedies: गर्मी का मौसम आ गया है, चिलचिलाती धूप की वजह से अब लोगों में टैनिंग की समस्या शुरू होने वाली है। जी हां! टैनिंग के अलावा भी शरीर के कुछ पार्ट ऐसे हैं, जो हमेशा ही काले रहते हैं, जैसे कि घुटने, कोहनियां और गर्दन। घुटने और कोहनियों के कालेपन के कारण लड़कियां शॉर्ट ड्रेस या स्लीवलेस ड्रेस नहीं पहन पाती, क्योंकि स्किन के कालेपन के कारण उनका पूरा लुक खराब हो जाता है। आज हम एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताएंगे, जिससे टैनिंग के साथ ही घुटने, कोहनियां और गर्दन का कालापन भी गायब हो जायेगा। आइए बताते हैं।

घुटने और गर्दन के कालेपन को करें दूर ( Home Remedy For Dark Knees And Neck)

हर लड़की किसी पार्टी या शादी के फंक्शन शॉर्ट्स पैंट, डीप नेक कपड़े और स्लीवलेस कपड़े पहनना पसंद करती है, लेकिन गर्दन, घुटने और कोहनियों के कालेपन की वजह से ज्यादातर लड़कियां अपने हाथ पीछे खींच लेती हैं, क्योंकि कालेपन की वजह से उनकी खूबसूरती में दाग-धब्बे लग जाता है। हालांकि अब से लड़कियों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हमारे पास एक जबरदस्त नुस्खा है, जिससे इन बॉडी पार्ट्स के कालेपन को आसानी से दूर किया जा सकता है। जी हां! वो भी बेहद कम पैसों में। अरे भाई! टेंशन मत लीजिए, आपको बाहर जाने की बिलकुल भी जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि घर पर ही आप इससे निपटारा पा सकते हैं। आइए बताते हैं कैसे?


घुटने, गर्दन और कोहनियों समेत जिस भी बॉडी पार्ट्स का कालापन हटाना है, उसके लिए आपको घर पर ही एक चमत्कारी क्लीनर बनाना पड़ेगा, जो कि बहुत आसान है। बस सबसे पहले आपको एक बाउल में दो नींबू का रस निकाल लेना है, फिर उसमें करीब दो चम्मच गुलाब जल्द डालना है, साथ ही दो चम्मच ग्लिसरीन भी ऐड कर देना है, इन सबको अच्छे से मिक्स करके एक कांच की बॉटल में स्टोर करके रख देना है। ध्यान रहे कि इसे फ्रिज में ही स्टोर करना है, तभी इसका इस्तेमाल आप 2 से 3 महीने तक कर सकेंगी। जब भी आपको क्लीनर का इस्तेमाल करना हो, उसे एक चम्मच बाउल में निकाल लें, फिर कॉटन की मदद से स्किन पर लगा कर साफ करें, इंस्टैंट असर दिखेगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story