×

Deepika Favourite Food Recipe: दीपिका पादुकोण की फेवरेट डिश है एमा दत्शी, आप भी करें ट्राई

Deepika Padukones Favourite Food Recipe: आज हम आपको यहां पर दीपिका पादुकोण के पसंदीदा डिश की रेसिपी बताने वाले हैं, जिसे आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए।

Shivani Tiwari
Published on: 27 March 2024 5:38 AM GMT
Deepika Padukone’s favourite Ema Datshi
X

Deepika Padukone’s favourite Ema Datshi (Photo- Social Media)

Deepika Padukones Favourite Food Recipe: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण मां बनने वालीं हैं, कुछ हफ्तों पहले ही उन्होंने अपने चाहने वालों के साथ ये खुशखबरी साझा की थी। दीपिका पादुकोण भारत की एक ऐसी अदाकारा हैं, जिनकी पॉपुलैरिटी विदेशों में भी है, वह बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काम कर चुकीं हैं। अभिनेत्री के लाखों प्रशंसक हैं, जो उनसे दिलों जान से प्यार करते हैं। यदि आप भी दीपिका पादुकोण के फैन हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आएं हुए हैं, जी हां! क्योंकि आज हम आपको यहां पर दीपिका पादुकोण के पसंदीदा डिश की रेसिपी बताने वाले हैं, जिसे आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए।

दीपिका पादुकोण की फेवरेट है ये डिश (Deepika Padukones favourite Dish)

बॉलिवुड इंडस्ट्री में जितने भी स्टार्स है, सबकी कुछ ना कुछ पसंदीदा डिश होती है, उन्हीं में से एक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी हैं। दीपिका पादुकोण कई इंटरव्यू में अपने पसंदीदा डिश का खुलासा कर चुकीं हैं, जिसका नाम है एमा दत्शी। दीपिका पादुकोण को एमा दत्शी बहुत पसंद है, इसकी रेसिपी भी वह बता चुकीं हैं।


एमा दत्शी रेसिपी (Ema Datshi Recipe)

दीपिका पादुकोण की पसंदीदा डिश एमा दत्शी की रेसिपी बहुत ही आसान है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले आपको ढेर सारी हरी मिर्ची ले लेनी है। यहां पढ़ें पूरी रेसिपी -

• हरी मिर्ची को धुलकर बीच से कट कर लेना है और उसमें से मिर्ची के बीज निकाल लेना है। साथ ही 4 से 5 लहसुन को छोटे छोटे टुकड़ों में कट कर लेना है।

• अब एक पैन में थोड़ा सा तेल डालना है, फिर कटी हुई मिर्ची डाल देनी है साथ ही लहसुन भी डालना है।

• इसके बाद पानी डालकर उसे पकने के लिए ढक कर रख देना है। थोड़ी देर बाद उसमें चीज साथ ही ब्लैक पेपर पाउडर और स्वादानुसार नमक मिलाना है और पकने के लिए ढक देना है।

• लगभग 2 से 3 मिनट बाद चीज को अच्छे से मिर्ची के साथ मिक्स कर लेना है। मिक्स करने के बाद करीब पांच मिनट तक पकाने के बाद गैस बंद कर देना है।

• आपका एमा दत्शी डिश तैयार हो चुका है। अब आप इसका सेवन चावल के साथ कर सकती हैं।

• एमा दत्शी भूटान की नेशनल डिश है, इसे लोग चावल के साथ ही खाना पसंद करते हैं। फर्क बस इतना है कि भूटान के लोग इसे लाल चावल के साथ खाते हैं।

• आप बनाते वक्त इसमें प्याज और टमाटर भी ऐड कर सकते हैं, इससे यह और अधिक स्वादिष्ट लगेगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story