×

गर्मी के कारण लॉन्ग लास्टिंग परफ्यूम की मांग बढ़ी, भारत सहित इन देशों में सबसे ज्यादा होती है इंटरनेट पर सर्च

Long Lasting Perfumes: इस सम्बन्ध में रुचि गर्मियों के महीनों में अपने चरम पर पहुंच जाती है और संयुक्त अरब अमीरात, पाकिस्तान और सिंगापुर में लंबे समय तक चलने वाले इत्र की सबसे अधिक मांग होती है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 15 July 2022 10:56 AM GMT
Long lasting perfume
X

Long lasting perfume (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Long Lasting Perfumes: इस वर्ष लॉन्ग लास्टिंग परफ्यूम की मांग पिछले कुछ वर्षों के मुकाबले बहुत बढ़ गयी है। कॉस्मेटिक सर्जरी ब्रांड ताजमीली की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, लंबे समय तक चलने वाले महिलाओं के इत्र की मांग 2022 में बढ़ गई है क्योंकि गर्म मौसम के कारण सुगंध अधिक तेज़ी से फीकी पड़ जाती है। रिपोर्ट के अनुसार, 2022 की शुरुआत के बाद से, लॉन्ग लास्टिंग परफ्यूम की वैश्विक खोज रुचि में 1,650 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

इस सम्बन्ध में रुचि गर्मियों के महीनों में अपने चरम पर पहुंच जाती है और संयुक्त अरब अमीरात, पाकिस्तान और सिंगापुर में लंबे समय तक चलने वाले इत्र की सबसे अधिक मांग होती है।

2022 में लंबे समय तक चलने वाले परफ्यूम खोजों के लिए इंटरनेट पर शीर्ष 10 स्थान:

. संयुक्त अरब अमीरात

. पाकिस्तान

. सिंगापुर

. नाइजीरिया

. फिलीपींस

. न्यूजीलैंड

. मलेशिया

. भारत

. दक्षिण अफ्रीका

. यूनाइटेड किंगडम

क्या-क्या होता है इंटरनेट पर सर्च

'परफ्यूम कितने समय तक टिकता है' के लिए हर महीने औसतन 6,400 सर्च होते हैं, जबकि 5,900 लोग सवाल करते हैं कि 'परफ्यूम को लंबे समय तक कैसे चलाया जाए'। कुल मिलाकर, यह हर साल 147,600 वैश्विक खोजें है!

सुगंध गर्मियों के दौरान लंबे समय तक क्यों नहीं रहती है?

जब सूरज निकलता है और तापमान अधिक होता है, तो आपके परफ्यूम में अल्कोहल आपकी त्वचा से अधिक तेज़ी से वाष्पित हो जाएगा। जैसे ही यह वाष्पित हो जाता है, सुगंध इसके साथ जाती है, जो बताती है कि गर्मियों में आपकी सुगंध कम क्यों लग सकती है।

जहां आप अपना परफ्यूम स्टोर करते हैं वह भी एक भूमिका निभा सकता है। सीधी धूप या नम स्थितियों के संपर्क में आने से आपकी खुशबू बोतल में खराब हो जाती है, इसलिए हो सकता है कि आप इसे स्प्रे करने से पहले एक कमजोर गंध लगा रहे हों।

कैसे बनायें परफ्यूम को लॉन्ग लास्टिंग?

अच्छी खबर यह है कि कुछ हैक्स हैं जो आपकी सुगंध को पूरी गर्मियों में मीठी रखने में मदद कर सकते हैं। इसका रहस्य एक बॉडी लोशन में निहित हो सकता है। नमीयुक्त त्वचा पर सुगंध अधिक समय तक टिकती है, और चुकी बॉडी लोशन के कारण शरीर को कुछ नमी मिलती है इसलिए यह सुगंध को शरीर से कुछ ज्यादा देर तक चिपकने का मौका देती है, और इसलिए इसके फीके पड़ने की संभावना कम होती है।

स्प्रे करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपनी कलाई और गर्दन पर हल्का मॉइस्चराइजर लगाएं। आप या तो अपनी खुशबू के साथ विरोध से बचने के लिए एक बिना गंध वाला मॉइस्चराइज़र लगा सकते हैं या अपनी खुशबू के समान ही एक लोशन लगा सकते हैं, जो इत्र को बनाने में मदद करता है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story