×

Paisa Kamane Ke Upay: अपनी तिजोरी में रखें ये खास चीज, खींची चली आएंगी लक्ष्मी

Paisa Kamane Ke Upay: आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहें हैं, जिसे करने से लक्ष्मी आपके पास दौड़ी चली आएंगी। आइए फिर बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 7 March 2024 5:49 AM GMT
Dhan Ke Upay
X

Dhan Ke Upay (Photo- Social Media)

Dhan Ke Upay: आज के समय में हर कोई करोड़पति बनना चाहता है, लेकिन कई बार अच्छा-खासा पैसा कमाने के बाद भी लोगों के पास पैसा रुकता नहीं है, वहीं कई बार लगातार कड़ी मेहनत के बाद भी लोगों को सफलता नहीं मिलती है, यदि आप भी लंबे समय से अच्छा खासा पैसा कमाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहें हैं और फिर भी लक्ष्मी आपसे दूर भाग रहीं हैं तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहें हैं, जिसे करने से लक्ष्मी आपके पास दौड़ी चली आएंगी। आइए फिर बताते हैं।

धन संबंधी समस्या होगी दूर

कुछ लोगों के जीवन में अथक प्रयासों के बाद भी धन संबंधी समस्याएं होती रहती हैं, लोग इस समस्या से निजात पाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं, आज हम भी आप सभी को धन की देवी लक्ष्मी को खुश करने का एक अनोखा उपाय बताने जा रहें हैं, जिसे करने से आपके पास धन खींचा चला आएगा। धन की समस्या को दूर करने के लिए आपको अपनी तिजोरी में एक सुपारी रखना होगा। अपनी तिजोरी या घर में जिस जगह पर आप अपने धन को रखते हैं, वहां पर आपको एक सुपारी रख देनी है, इससे आप पर लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।


तिजोरी में सुपारी रखने के फायदे

बता दें कि हमारे हिंदू धर्म में सुपारी को भगवान गणेश का प्रतीक माना जाता है, जब भी घर में कोई पूजा होती है तो सुपारी की भी पूजा की जाती है। बताया जाता है कि सुपारी भी धन का सूचक है। तिजोरी में धन रखा जाता है, ऐसे में यदि आप अपनी तिजोरी में धन के साथ सुपारी रखेंगे तो इससे गणेश जी का भी वास होगा ।

इस तरह से तिजोरी में रखें सुपारी

यदि आप सुपारी को अपनी तिजोरी में रख रहें हैं, तो ध्यान रखें कि आप 1 या फिर 5 सुपारी को ही तिजोरी में रखें, सुपारी को पान के पत्ते के ऊपर ही रखें, उस पर हल्दी, लाल चंदन और अक्षत अर्पित कर, मां लक्ष्मी को चढ़ाएं, इसके बाद उस पान के पत्ते को सुपारी में लपेटकर या किसी लाल कपड़े में लपेटकर रख लें। फिर तिजोरी में रखते वक्त 7 गांठ लगाते हुए कलावा लपेटे और इसे धन वाली जगह या अपनी तिजोरी में रख दें, इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी और आपके पास धन की कमी नहीं होगी, कहीं ना कहीं से आपको धन मिलता ही रहेगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story