×

Dhanteras 2022: धनतेरस में सोना-चांदी पर बेहतरीन ऑफर्स, इन ज्वैलर्स के यहाँ मिलेगी भरी छूट

Gold Silver Discount on Dhanteras 2022: अगर इस साल आप भी सोना चांदी या हीरा वगैरह लेने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। आइये जानते हैं कैसे।

Shweta Srivastava
Published on: 22 Oct 2022 12:47 AM GMT (Updated on: 22 Oct 2022 12:47 AM GMT)
Dhanteras 2022
X

Dhanteras 2022 (Image Credit-Social Media)

Gold Silver Discount on Dhanteras 2022: इस साल धनतेरस 22 अक्टूबर को मनाया जायेगा। इसकी तिथि को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि धनतेरस 22 और 23 अक्टूबर दोनों ही दिन मनाया जायेगा। ये हिन्दुओं का महत्वपूर्ण त्यौहार है। इस शुभ अवसर पर सोना, चांदी और अन्य कीमती धातुएं खरीदने का विशेष महत्व है। भगवान् कुबेर की इस दिन कुछ लोग पूजा भी करते हैं। वहीँ दुकानों में इस दिन विशेषकर भीड़ देखने को मिलती है और अगर इस साल आप भी सोना चांदी या हीरा वगैरह लेने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। आइये जानते हैं कैसे।

धनतेरस का दिन धन के देवताओं से अच्छा भाग्य और आशीर्वाद वाला माना जाता है। इस दिन, देश भर के ज्वैलर्स भारी छूट देते हैं और सोने और हीरे के आभूषणों की बिक्री में भारी उछाल देखा जाता है। इस साल क्या खरीदें और कहाँ से खरीदे जैसे सवाल अगर आपके मन में भी हैं तो चलिए आपको बता देतें हैं कि इस धनतेरस पर कौन सा ज्वैलर्स आपको कितनी छूट दे रहा है।

यहां धनतेरस पर भारत के शीर्ष ज्वैलर्स के कुछ बेहतरीन ऑफर्स पर एक नजर डालते हैं -

तनिष्क (Tanishq)

टाटा ग्रुप का ब्रांड तनिष्क सोने और हीरे के आभूषणों के मेकिंग चार्ज पर 20 प्रतिशत तक की छूट दे रहा है। तनिष्क के गोल्ड, पोल्की, कुंदन पोल्की, ग्लास कुंदन और कलर स्टोन ज्वैलरी पर ग्राहक 25 फीसदी तक की छूट पा सकते हैं। ये ऑफर केवल ऑनलाइन पोर्टल tanishq.co.in और तनिष्क ऐप के लिए है। ऑफर 26 अक्टूबर तक वैध है।

पी.सी ज्वैलर्स (PC Jeweller)

पी.सी ज्वैलर हीरे के आभूषणों और सोने के आभूषणों, चांदी के आभूषणों और अन्य वस्तुओं के लिए मेकिंग चार्ज पर 25 प्रतिशत तक की छूट दे रहे है। इसके अलावा ग्राहक पुराने सोने के वजन पर शून्य प्रतिशत कटौती के साथ सिक्का बनाने पर 10 प्रतिशत की छूट भी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही साथ आप यहाँ से कॅश बैक स्कीम के तहत भी फायदा यथा सकते हैं। दरअसल इसके अंतर्गत आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड, एचएसबीसी बैंक क्रेडिट कार्ड और कोटक बैंक डेबिट कार्ड के उपयोगकर्ता 5,000 तक कैशबैक कमा सकते हैं। साथ ही, क्रमशः 250,000-1,00,000 रुपये की न्यूनतम खरीद पर 2,500-5,000 रुपये का फ्लैट कैशबैक दिया जा रहा है। ये ऑफर 26 अक्टूबर तक वैध है।

जोयालुक्कस (Joyalukkas)

Joyalukkas इस धनतेरस पर विशेष दिवाली कैशबैक दे रहा है। ग्राहक हीरे, बिना कटे हीरे और 50,000 रुपये और उससे अधिक के कीमती आभूषणों की खरीद पर 2,000 रुपये का उपहार वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 50,000 रुपये और उससे ज़्यादा के सोने के आभूषणों की खरीद पर 1,000 रुपये का उपहार वाउचर दिया जाता है, जबकि 10,000 रुपये और उससे ज़्यादा की चांदी की वस्तुओं को खरीदने वाले ग्राहकों को 500 रुपये का उपहार वाउचर मिलेगा। एसबीआई कार्ड से खरीदारी करने वाले ग्राहकों को अतिरिक्त 5 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। ऑफर 24 अक्टूबर तक वैध है।

सेनको गोल्ड (Senco)

Senco Gold इस साल अपने धनतेरस शगुन ऑफर के साथ वापस आ गया है। ज्वैलर डायमंड ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर 100 प्रतिशत की छूट, चांदी की वस्तुओं के मेकिंग चार्ज पर 15 प्रतिशत की छूट और सोने और प्लेटिनम के आभूषणों के मेकिंग चार्ज पर 25 प्रतिशत की छूट दे रहा है। इसके अलावा 2,00,000 रुपये और उससे अधिक के कार्ट मूल्य वाले ग्राहकों को 1 ग्राम 22kt सोने का सिक्का मुफ्त मिलेगा। एचडीएफसी डेबिट और क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ता अतिरिक्त 5 प्रतिशत कैशबैक भी कमा सकते हैं। ऑफ़र केवल वेबसाइट के माध्यम से खरीदारी पर ही मान्य है और ये स्कीम 1 नवंबर तक वैध है।

पी सी चंद्रा ज्वैलर्स (PC Chandra Jewellers)

पीसी चंद्रा ज्वैलर्स का धनवर्षा ऑफर ग्राहकों को सभी आभूषणों के मेकिंग चार्ज पर 25 प्रतिशत तक की छूट और हीरे और ज्योतिषीय स्टोन्स के मूल्य पर 12 प्रतिशत की छूट प्रदान कर रहा है। साथ ही, ज्वैलर प्रति ग्राम सोने के आभूषण पर 125 रुपये की छूट दे रहा है। यह ऑफर ऑनलाइन एक्सक्लूसिव है और 23 अक्टूबर तक वैध है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story