×

Diwali 2022 Gifts Ideas: दिवाली पर अपने को बांटे खुशियों के ये गिफ्ट्स, नहीं बिगड़ेगा बजट खरीदें ये हैंपर्स

Diwali 2022 Gifts Ideas: दिवाली खुशियों के त्योहार में मिठाईयां और गिफ्ट्स दिए जाते हैं। लेकिन ऐसे में कई बार गिफ्ट्स को लेकर काफी सोचना पड़ जाता है।

Vidushi Mishra
Published on: 20 Oct 2022 10:35 AM GMT
Diwali Gifts
X

दिवाली बेस्ट गिफ्ट्स (फोटो- सोशल मीडिया)

Diwali 2022 Gifts Ideas: दिवाली यानी खुशियों का त्योहार पूरे भारत में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। ये त्योहार भगवान राम द्वारा रावण का दहन कर 14 साल का वनवास खत्म कर अयोध्या लौटने की खुशी में मनाया जाता है। इस दिन दीए जलाएं जाते हैं भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना खूब धूमधाम से की जाती है। खुशियों के त्योहार में मिठाईयां और गिफ्ट्स दिए जाते हैं। लेकिन ऐसे में कई बार गिफ्ट्स को लेकर काफी सोचना पड़ जाता है कि इस दिवाली क्या गिफ्ट दें, जो बजट के बाहर भी न हो और सामने वाले के लिए अच्छा और परफेक्ट भी हो। तो चलिए आपकी इस परेशानी को दूर करते हुए आपको दिवाली बेस्ट गिफ्ट्स के बारे में बताते है।

सबसे पहला गिफ्ट

दिवाली में आप जिस भी शख्स को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले उस चीज पर ध्यान दीजे, जिस चीज की उस शख्स को जरूरत हो। जैसे पढ़ाई से संबंधी, कॉलेज से संबंधी या फिर घर से संबंधी। तो अगर उसकी जरूरत का सामान आपके बजट में है तो फिर आप उसे गिफ्ट कर दें।

दिवाली पर पूजा संबंधी सामान

दिवाली पर गिफ्ट देने के लिए पूजा से संबंधित सामान गिफ्ट कर सकते हैं। ये आपके बजट में भी रहेगी। जैसे आजकल पीतल की खूब सुंदर डिजाइनर आरती थाली, दीपक या मूर्तियां भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसके लिए अगर आपके टाइम हो तो आप ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकते हैं।

डेकेरेटिव बाक्स

दिवाली पर मार्केट में एक से बढ़कर एक सुंदर डेकोरेटिव बॉक्स मिलते हैं। इन फेस्टिव सीजन बॉक्सेस में चॉकलेट, केक, खजूर, ड्राई फ्रूट्स इत्यादि सामान भरे होते हैं। जिसे आप अपनों को दे सकते हैं। दिवाली में ये गिफ्ट भी सबसे अच्छा और यूजफुल रहता है। इसके अलावा इन डेकोरेटिव बॉक्स में अपनी पसंद का सामान अलग से भी पैक करा सकते हैं।

फोटो- सोशल मीडिया

परफ्यूम अथवा डियो

दिवाली पर सुगंधित परफ्यूम को गिफ्ट कर सकते है। क्योंकि परफ्यूम लगभग हर उम्र के लोगों को पसंद होता है। लेकिन सबसे ज्यादा यूज तो यूथ ही करते हैं। तो आप ये खुद डिसाइड कर सकती हैं।

सुंदर मोमबत्तियां

दिवाली पर गिफ्ट में सुंदर मोमबत्तियां भी दे सकते हैं। मार्केट में अलग-अलग डिजाइन की कलरफुल मोमबत्तियां और लाइट्स आप गिफ्ट कर सकते हैं। घर के मंदिर में लगाने वाली इलेक्ट्रिक दीया, डीजे लाइट समेत अन्य लाइट के आइटम भी दे सकते हैं।

घर का सामान

दिवाली पर आप उपयोग में आने वाला सामान भी दे सकते हैं। जैसे जूसर मिक्सर, ब्रेड टोस्टर, टी-पॉट, हॉट कैटल जैसी जरूरत की चीजें गिफ्ट कर सकते हैं।

फोटो- सोशल मीडिया

चॉकलेट केक गिफ्ट

दिवाली पर आप चॉकलेट के शौकीनों को, बच्चों को चॉकलेट हैंपर या बेक्ड केक गिफ्ट कर सकते हैं। ये भी सेहतमंद और बजट फ्रेंडली आइटम है।

मिठाई

दिवाली पर मिठाई देनी की सालों पुरानी परंपरा है। आजकल मार्केट में मिठाई के बहुत सुंदर-सुंदर गिफ्ट हैंपर मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से दे सकते हैं। मार्केट में शुगर फ्री मिठाईयां भी आ रही है तो डाइबिटीज के मरीजों को आप शुगर फ्री मिठाई गिफ्ट कर सकते हैं।

फोटो- सोशल मीडिया

क्रॉकरी सेट

दिवाली पर बजट के हिसाब से आप क्राकरी सेट गिफ्ट कर सकते हैं। इन सामानों का उपयोग हर घर में किया जाता है। मार्केट से सुंदर डिजाइन के सेट्स लेकर आप अच्छी पैकिंग करा के गिफ्ट कर सकते हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story