×

Diwali 2022: इस बार स्पेशल थाली के साथ मनाएं रोशनी का त्योहार दिवाली

Diwali 2022 Special Thali Recipe: आज हम आपके लिए एक विशेष उत्सव की थाली लेकर आये हैं जो दिवाली समारोह के लिए आदर्श होगी।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 20 Oct 2022 11:21 AM GMT
Special Diwali Thali
X

Special Diwali Thali (Image: Social Media)

Diwali 2022 Special Thali Recipe: दिवाली अब बिलकुल करीब है। ऐसे समय में जब हम त्योहार की तैयारी कर रहे हैं, अपने घर की सफाई कर रहे हैं और इसे रोशनी से सजा रहे हैं, हम भोजन के बारे में नहीं भूल सकते - जो दिवाली उत्सव में एक बड़ी भूमिका निभाता है। हम सभी जानते हैं कि भोजन और उत्सव साथ-साथ चलते हैं।

दिवाली के त्यौहार पर अगर आप सोच रहे हैं कि रोशनी के त्योहार पर अपने प्रियजनों के लिए क्या तैयार किया जाए, तो यह लेख आपके लिए ही है। आज हम आपके लिए एक विशेष उत्सव की थाली लेकर आये हैं जो दिवाली समारोह के लिए आदर्श होगी। इसके केंद्र में मलाई कोफ्ता, दाल मखनी और पालक पनीर के साथ, इस उत्सव की थाली को दिवाली पार्टियों के लिए परोसा जा सकता है!

दिवाली स्पेशल थाली के लिए बनाएं ये 7 रेसिपी:

1. मलाई कोफ्ता

मलाई कोफ्ता एक गाढ़ी, मलाईदार करी है। यह करी विशिष्ट और अद्भुत है क्योंकि कोफ्ते, आलू और पनीर के मिश्रण से बने होते हैं। तंदूरी रोटी या बटर नान के साथ, मलाई कोफ्ते सबसे अच्छे होते हैं।

2. गोभी मुसल्लम

गोभी मुसल्लम, मुर्ग मुसल्लम का एक शाकाहारी ऑप्शन है। मोटी, मलाईदार मुगलई सॉस के साथ पैक करने से पहले फूलगोभी के पूरे सिर को भुना जाता है।

3. दाल मखनी

रेशमी, समृद्ध और मलाईदार यह प्रसिद्ध दाल हमेशा हर आयोजन में एक विशेष स्थान रखती है। दाल मखनी बनाना मुश्किल नहीं है; आपको बस इतना करना है कि दाल को सभी स्वादपूर्ण मसालों को अवशोषित करने दें और इसे एक मलाईदार स्थिरता देने के लिए क्रीम के साथ ऊपर रखें।

4. पालक पनीर

सर्दियों का एक बेहतरीन व्यंजन, पालक पनीर पालक और पनीर का बेहतरीन स्वाद लेकर आता है। पनीर के टुकड़ों को गरम मसाले में नहाया जाता है और पालक की प्यूरी के साथ पकाया जाता है ताकि यह स्वादिष्ट और मलाईदार करी बन सके।

5. लच्छा पराठा

कोई भी थाली स्वादिष्ट भारतीय ब्रेड के बिना अधूरी है, जिसे ग्रेवी के साथ जोड़ा जा सकता है! कुछ परतदार और कुरकुरे लच्छा पराठों के साथ अपनी दिवाली थाली को पूरा करें।

6. मटर पुलाव

अपनी थाली में सादे चावल परोसने के बजाय, स्वादिष्ट पुलाव में अपग्रेड क्यों न करें! यह मटर पुलाव बनाना बहुत आसान है और यह आपकी थाली के सभी स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ अच्छा लगेगा।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story