×

Diwali Decoration Ideas: इस दिवाली अपने ड्राइंग रूम को करें ऐसे डेकोरेट, देखने वाले दंग रह जाएँ

Diwali Decoration Ideas: दिवाली में लोग एक-दूसरे के घर बधाई देने के लिए जाते हैं। ऐसे में घर को साफ रखने के साथ डेकोरेट भी करना जरूरी है, ताकि आपका घर यूनीक लगे।

Pallavi Srivastava
Published on: 26 Oct 2021 6:14 PM GMT
diwali decoration
X

दिवाली डेकोरेशन pic(social media)

Diwali Decoration Ideas: दिवाली में अब कुछ दिन ही बचे हैं ऐसे में घर में साफ-सफाई काम जोरों शोरों से शुरु हो गया है। ऐसी मान्यता है कि साफ-सुथरे घर में ही माता लक्ष्मी वास करती हैं। धनतेरस के दिन से ही घर को सजाने काम शुरू हो जाता है। ऐसे में घर की दीवारें(Ghar Ki Diware Kaise Sajaye) अगर सूनी रहे तो बाकि की सजावट फीकी पड़ जाती है। आज आपको हम बताने जा रहे हैं घर की दीवारों को सजाने के कुछ बेहतरीन टिप्स(Decoration Tips In Hindi) के बारे में-

एक्सट्रा लाइट लगाएं pic(social media)

- वेल्‍वेट पेपर पर रंग से कुछ तैयार करके खास तस्‍वीरों को चिपका दें। और दीवार के बीच में हैंग कर दें, इस तरह दीवार अलग और स्‍टाइलिश बन जाएगा।

- अगर आप किताबों के शौकीन हैं तो दीवारों पर वूडन शेल्‍फ जरूर बनवाएं। इससे किताबें भी सुरक्षित रहेंगी और आपकी दीवार भी डेकोरेटिव लगेगी।

- एक्सट्रा लाइट लगाएं और बोल्‍ड कलर की एस्‍सेसरीज को हैंग करें।

- वुडेन शेल्फ में कांच के जार रखें। जार में दो या तीन दिये या कैंडल जला के रखें।

- ग्राफिक पेंटिंग्स भी एक दिवारों को आकर्षक बनाने का एक अच्छा विकल्प है। ग्राफिक पेंटिंग्स दीवारों को बहुत आकर्षक लुक देती हैं।

- आजकल वॉल पेपर खूब चलन में है। इसका एक और फायदा है कि आपकी गन्दी दीवार इसके पीछे छिप जाएगी। और साथ ही उन्हें ट्रेंडी लुक भी देता है। ऐनिमल प्रिंटेड, वुड लुकिंग, वैल्वेट फ्लोक्ड, ब्रिक्स ऐंड स्टोन वौलपेपर ये सभी ट्रेंड में हैं।

- वॉल पेपर के साथ कलर कॉम्बिनेशन का भी बहुत चलन है। इसे आप फ्रंट दीवार पर करवा सकते हैं। कॉम्बिनेशन कलर में 1 दीवार गहरे रंग की तो 3 दीवारें हल्के रंग की करानी चाहिए।

d- घर को और आकर्षक लुक देने के लिए वॉल हैंगिंग लाइट्स लगा सकते हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story