×

Diwali Fashion Festival: इस दिवाली ऐसे हों तैयार, देखते रह जाएंगे लोग

Diwali 2021: ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ अपने दिवाली अवतार को फ्लॉन्ट करने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 5 Oct 2021 10:31 AM GMT
Diwali 2021 fashion style
X

Diwali 2021: इस दिवाली उत्सव के मौसम के लिए सर्वश्रेष्ठ फैशन की पसंद (social media)

Diwali Fashion Festival: दिवाली जल्द ही आने वाली है, तो इस त्योहारी सीजन में आपने अपने फैशन स्टाइल (Fashion style) को दिखाने के लिए क्या योजना बनाई है? महिलाएं आमतौर पर चनिया चोली, कुर्तियां और अन्य क्षेत्रीय संगठनों पर अपना दांव लगाती हैं। वहीं ज्यादातर पुरुष पारंपरिक कुर्ता-पायजामे के साथ सिंपल जाना पसंद करते हैं। खैर, हमने आपके लिए दिवाली (Diwali) के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए कुछ बेहतरीन फैशन पिक्स लाए हैं ताकि आप दिवाली के लिए तैयार होने के लिए और अधिक रुझानों और शैलियों का पता लगा सकें।

महिलाओं के लिए कुर्तियां और कुर्ता सेट

कुछ ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ अपने दिवाली अवतार को फ्लॉन्ट करने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है। इसलिए कुर्तियां और कुर्ता सेट यहां सबसे अच्छे विकल्प हैं। आप अपनी कुर्ती को अपने स्टाइल के हिसाब से ट्राउजर, दुपट्टे या पलाज़ो के साथ जोड़ सकती हैं। दिवाली के दौरान प्रिंटेड कॉटन कुर्तियां बहुत लोकप्रिय हैं इसलिए आप इन्हें ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा, यदि आपके पास बजट की कमी नहीं है, तो डिज़ाइनर कुर्तियाँ बहुत अच्छी हैं। यदि आपके पास भी है, तो यहां कुछ Myntra Coupons and deals हैं, जिन्हें आप अपने बजट के तहत प्राप्त करने के लिए खोज सकते हैं। इसके अलावा, आप ए-लाइन, अनारकली, लॉन्ग स्ट्रेट, धोती स्टाइल और इंडो वेस्टर्न कुर्तियां भी चुन सकती हैं।

साड़ियां

साड़ी हर समय पसंदीदा होती है। खास बात यह है कि ज्यादातर भारतीय महिलाएं इसे लगभग सभी मौकों पर पहनना पसंद करती हैं। जैसे हमने मानसून की शादियों के लिए ब्राइडल ड्रेस टिप्स देखे। साथ ही, यह उन्हें उनकी सांस्कृतिक कल्पनाओं तक ले जाता है। आप कांजीवरम, नौवारी, बंधनी, तांत, बनारसी, चिकनकारी, बोमकाई और चंदेरी साड़ियों से ट्राई कर सकती हैं। हम आपको सलाह देंगे कि आप अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आएं और कुछ अलग करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आप महाराष्ट्रीयन हैं और नौवारी साड़ी पहनना पसंद करते हैं तो आप एक तांत साड़ी के लिए जा सकते हैं जो बंगाली स्पर्श देगी।

चांदबलिस और झुमकासी

चांदबालिस और झुमका अपने शानदार फिनिश और उच्च गुणवत्ता वाले चमक के कारण दिवाली के आभूषणों का ट्रेडमार्क हैं। आधार चुनना यहां बहुत महत्वपूर्ण है ताकि आप जर्मन चांदी, स्टर्लिंग चांदी, मिश्र धातु, पीतल, तांबा, धातु या सिंथेटिक के लिए जा सकें। इसके अलावा, पश्चिमी के बजाय जातीय लोगों के लिए जाना सुनिश्चित करें। अर्धचंद्राकार, समकालीन, मनके और सोने की परत वाली चांदबलियों की सिफारिश की जाती है। दूसरी ओर, ऑक्सीकृत, गुंबद के आकार, मीनाकारी, और रोडियम-प्लेटेड झुमके अवश्य हैं।

पुरुषों के लिए नेहरू जैकेट और शेरवानी

पुरुष अक्सर इसे सिंपल और क्लासी पसंद करते हैं तो क्यों न पारंपरिक नेहरू जैकेट ट्राई करें। ये पुराने जमाने के हैं, लेकिन अपने उच्च सोपान के कारण लंबे समय तक प्रभाव छोड़ते हैं। दिवाली के दौरान स्लिम-फिट कॉटन बहुत लोकप्रिय हैं। आप बुने हुए और हाथ से कढ़ाई वाले भी ट्राई कर सकते हैं, लेकिन ये महंगे हैं। ठीक है, फिर भी आप उन्हें इन Ajio Coupons and cashback के साथ खरीद सकते हैं जो कि अच्छे बजट तारक हैं। आगे शेरवानी हैं। वे भारी पोशाक हैं इसलिए कुछ को अधिक स्टाइल लग सकता है, लेकिन अगर आप इस दिवाली अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं, तो यह आपकी सूची में होना चाहिए। धोती पैंट के साथ प्रिंटेड शेरवानी एक नया चलन है जिसे आप फॉलो कर सकते हैं। आप इसे बॉलीवुड के तेजतर्रार रणवीर सिंह की तरह एक आउट-ऑफ-द-बॉक्स लुक के लिए दुपट्टे के साथ भी पहन सकते हैं, जो अद्वितीय शैलियों का पालन करना पसंद करते हैं।

पुरुषों के लिए शर्ट और छोटे कुर्ते

छोटे कुर्ते कई पुरुषों के लिए पसंदीदा विकल्प हैं क्योंकि वे आरामदायक, आरामदायक और हल्के होते हैं। इन्हें एक्टिववियर, कैजुअल, इवनिंग वियर और वर्क वियर (ऑफिस में दिवाली समारोह के दौरान) के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। प्रिंटेड, स्ट्राइप्ड, डेनिम, कॉटन और टेक्सचर्ड शॉर्ट कुर्ते आने वाले दिवाली फेवरेट हैं। जो लोग साधारण से अधिक बनना चाहते हैं वे एथनिक शर्ट पहन सकते हैं। इसे दिवाली फ्रेंडली लुक देने के लिए बाजार में ढेरों डिजाइन उपलब्ध हैं।

यही लोग हैं! ये थे इस दिवाली फेस्टिव सीजन के लिए कुछ बेहतरीन फैशन पिक्स। हम आशा करते हैं कि आप उन्हें पसंद करेंगे, और यह भी आशा करते हैं कि आपके पास अपने प्रियजनों के साथ एक अद्भुत दिवाली 2021 हो!

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story