×

WHAT! आपका तौलिया ही है आपकी स्किन का असल दुश्मन

Manali Rastogi
Published on: 5 Jun 2018 11:44 AM GMT
WHAT! आपका तौलिया ही है आपकी स्किन का असल दुश्मन
X

लखनऊ: हेल्दी स्किन पाने के लिए हम हर मुमकिन काम करते हैं। यही नहीं, अपने निखार और खूबसूरती को बनाए रखने के लिए हम तरह-तरह के फेसवॉश और सोप ट्राई कर डालते हैं लेकिन हमे मनचाहा निखार नहीं मिल पाता। इस वजह से आप काफी चिंतित रहते होंगे कि आखिर करे तो क्या करें।

पढ़े-लिखे लोग भी एंटीबायोटिक दवाओं के खतरों से बेखबर

अगर आपकी भी यही चिंता है तो ये खबर आपके लिए है क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपकी स्किन का असल में जानी-दुश्मन है कौन। आपकी स्किन का दुश्मन कोई और नहीं बल्कि आपकी तौलिया है। जी हां, ये खबर 100 टका सच है। जब भी आप अपना चेहरा धोकर आयें तो कभी भी तौलिए से अपना चेहरा मत पोछें।

हेल्दी स्किन के लिए तौलिए को करें इग्नोर

दरअसल, एक्सपर्ट्स का कहना है कि जब आप चेहरा धोते हैं तब आपकी स्किन गीली होती है और गीली स्किन कोई भी प्रॉडक्ट काफी जल्दी सोक लेती है। ऐसे में अगर आप चेहरा धोने के बाद पोच लेंगे तो स्किन सूख जाएगी। इस तरह कोई भी प्रॉडक्ट उतनी अच्छी तरह से त्वचा के अन्दर तक नहीं जा पाएगा।

जब तौलिए का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो उसे कही न कही टांग देते हैं। इस दौरान तौलिए पर कई तरह के कीटाणु आ जाते हैं। ऐसे में आप जब तौलिए का इस्तेमाल करेंगे तो वो कीटाणु आपकी स्किन को और गंदा कर देंगे। इसलिए जब कभी भी आप चेहरा धोकर आएं तो अपनी हथेलियों के इस्तेमाल से चेहरे को थपथपाएं, इससे चेहरा जल्दी सूख जाएगा।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story