रात में सोने से पहले करें ये काम, होगें झटपट होठ गुलाबी और मखमल

नई दिल्ली: लोग अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए मेकअप प्रोडक्ट्स और महंगे ट्रीटमेंट पर हजारों रुपये फूंक डालते हैं इसके बाद भी कई बार उन्हें केवल निराशा ही हाथ लगती है। टीवी ऐड में बड़े-बड़े दावे करने वाले प्रोडक्ट्स जब फेल हो जाते हैं तो कई बार लोगों का उनसे विश्वास उठा जाता है। लेकिन दादी नानी के नुस्खे भले ही आज की युवा पीढ़ी न अपनाए लेकिन ये आज के समय में भी काफी कारगर है। आइए आज जानते हैं कुछ ऐसे नुस्खे जिन्हें अपनाकर आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं:

गर्मी के मौसम में कई बार सूखी हवाओं की वजह से होठों पर पपड़ी सी जम जाती है जिससे वो फटने लगते हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए रात में सोने से पहले नाभि में केवल 2 बूंद सरसों का तेल डालें। होंठ न केवल मुलायम और गुलाबी होंगे बल्कि फटेंगे भी नहीं।

यह भी देखें… ग्रेटर नोएडा: ईस्टर्न पेरीफेरल हाइवे पर रोडवेज बस गड्ढे में गिरी, 12 यात्री घायल

गर्मियों में पसीना ज्यादा आने की वजह से कई लोगों को कील-मुहांसे ही समस्या हो जाती है। लेकिन अगर आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो नियमित रूप से सोने से पहले और सुबह उठने के बाद नाभि में नीम के तेल की दो बूंदें डालें। ऐसा लगातार करने से आपको जल्दी ही इस समस्या से निजात मिल जाएगी।

गर्मियों में सूखी हवाओं की वजह से कई बार चेहरा सूखा रहता है। ऐसे में त्वचा की चमक बरकरार रखने के लिए रात में सोने से पहले नाभि में दो बूंद नारियल का तेल डालने से चेहरे की ड्राईनेस की समस्या हल हो जाती है।