×

भारतीय परिधान में ऐसे दिखें स्लिम, कॉटन से बचें सिल्क पहने

seema
Published on: 29 Dec 2017 7:24 AM GMT
भारतीय परिधान में ऐसे दिखें स्लिम, कॉटन से बचें सिल्क पहने
X

सर्दी के मौसम में हर किसी का वजन बढ़ जाता है। इसकी वजह इस मौमस में बहुत अच्छा खाना होता है और आराम भी अधिक होता है। ऐसे में वजन का बढऩा लाजमी हैं। ऐसे में अगर आपका वजन बढ़ गया है और आप खुद को मोटा महसूस करती हैं। अपने फिगर को लेकर भी काफी सचेत रहती हैं तो आज हम बताते हैं कि कैसे कुछ खास टिप्स को अपनाकर अपने को दुबला-पतला दिखा सकती हैं। जानते हैं इसके बारे में-

कुर्ते का स्मार्ट यूज करें

इस मौसम में आप रोजाना जिम नहीं जा सकती हैं लेकिन कपड़ों को ऐसे यूज करें कि कि पतला दिखें। आप सबसे अधिक इस्तेमाल कुर्तों का करती हैं। इसलिए इस मौसम में लंबे और फिटेड कुर्ते पहनें। इससे आप पतली दिखेंगी। कई बार कुर्तों में नीचे की ओर कट जरूर रखें। इससे भी मोटापा छिप जाता है।

कॉटन से बचें, सिल्क साड़ी पहनें

मोटापा होने पर महिलाओं को सूती और सिंथेटिक साडिय़ों को पहनने की जगह सिल्क की साडिय़ां पहननी चाहिए। यह सॉफ्टस होती हैं। इस कारण शरीर पर आसानी से फिट हो जाती हैं। जिससे आपका मोटापा छिप जाता है।

यह भी पढ़ें : Fashoin : सर्दियों में हर आउटफिट के साथ फिट स्कार्फ

इस तरह चुनें ब्लाउज

अगर आप अपनी पसंद की साड़ी पहन रही हैं, तो ब्लाउज के मामले में विशेष सतर्क रहें। ब्लाउज की लंबी स्लीव्ज और एम्ब्रॉयडरी आपके अतिरिक्त वजन को छिपा सकती हैं। इसके अलावा आप ज्वैलरी और एसेसरीज की भी मदद ले सकती हैं। लेकिन इसको हमेशा नहीं पहना जा सकता है। इसलिए कोशिश करें कि बीच-बीच में डाइट और जिम से वजन भी कम हो जाए।

प्रिंटेड सलवार पहनें

अगर वजन अधिक है तो आपको नियमित तौर पर सलवार कमीज पहनना चाहिए। इसमें कमीज तो किसी भी कलर या प्लेन में रखें लेकिन सलवार का खास ध्यान रखें। इससे पैरों की मोटाई छिप जाती है। इसके लिए आप लूज प्रिंटेड सलवार को चुनें। यह काफी यूजफुल होता है।

वन पीस पहनें

अगर आपकी कमर पर अधिक फैट है तो अनार कली पैटर्न पर वन पीस पहन सकती हैं। यह न केवल पहनने में आरामदायक होता है बल्कि वजन भी छिप जाता है।

बालों की चोटी बनाएं

आपका वजन कपड़े के साथ चेहरे से भी कम किया जा सकता है। इसके लिए आपको बालों की लंबी चोटी बनानी होगी।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story