×

Eggs And Sex Power: अंडे खाने से पुरुषों में बढ़ती सेक्स पावर, दिमाग के साथ इम्युनिटी को भी करता है तेज

Eggs And Sex Power: प्रोटीन से भरपूर अंडे खासकर पुरुषों के लिए बेहद फायदेमंद माने जाते हैं। अंडे का सेवन शरीर को ताकत देने के साथ इम्यूनिटी को भी मजबूत करता है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 4 Jun 2022 2:36 PM GMT
Eating eggs increases sex power
X

Eating eggs increases sex power (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Eggs And Sex Power: अंडा खाना हमेशा से ही स्वास्थ्यवर्धक माना जाता है। बता दें कि अंडे में हाई प्रोटीन, कैल्शियम और कार्ब्स के अलावा विटामिन डी और विटामिन बी 12 काफी मात्रा मौजूद होती हैं। बता दें कि ये सभी पोषक तत्वों के अंदर आपके शरीर को गर्म रखने की क्षमता मौजूद होती है। गौरतलब है कि एक अंडे में 6 प्रतिशत विटामिन A, 7 प्रतिशत विटामिन B5, 9 प्रतिशत विटामिन B12, 9 प्रतिशत फॉस्फोरस, 15 प्रतिशत विटामिन B2 और सिलेनियम 22 प्रतिशत तक मौजूद होता है।

उल्लेखनीय है कि ये सभी पोषक तत्व आपके शरीर के संपूर्ण विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं। वैसे तो अंडे का सेवन हर किसी के लिए लाभदायक होता है लेकिन पुरुषों को अंडे खाने से कई तरह के फायदे प्राप्त होते हैं। जानकारों के अनुसार रोजाना एक अंडे का सेवन पुरुषों की शारीरिक कमजोरी दूर कर उन्हें भरपूर एनर्जी देने के साथ ही शरीर की इम्यूनिटी को भी मजबूत बनाने में सहायक होता है।

बता दें कि प्रोटीन से भरपूर अंडे खासकर पुरुषों के लिए बेहद फायदेमंद माने जाते हैं। अंडे का सेवन शरीर को ताकत देने के साथ इम्यूनिटी को भी मजबूत करता है। इतना ही नहीं इसके सेवन से पुरुषों का शरीर मजबूत तो बनता ही है साथ ही उनका दिमाग भी तेज होता है। फिट और टोन्ड बॉडी की चाहत रखने वाले लोगों प्रतिदिन अंडे का सेवन जरूर करना चाहिए।

अंडे के फायदे (Eggs Ke Fayde)

- प्रतिदिन अंडे के सेवन से पुरुषों की फर्टिलिटी यानि पौरुष क्षमता बढ़ती है। बता दें कि अंडे में मौजूद भरपूर मात्रा में प्रोटीन पुरुषों की शारीरिक रूप से मज़बूत बनाने के साथ उनके सेक्स पावर को भी बढ़ाता है। इसलिए पुरुषों को रोज़ाना अंडे के सेवन की सलाह दी जाती है।

- शरीर को मज़बूत और फिट बनाये रखने के लिए प्रोटीन और एनर्जी की बहुत ज्यादा जरुरत होती है। गौरतलब है कि रोज़ाना 1 से 2 अंडों का सेवन शरीर में प्रोटीन की कमी को पूरा करने में सहायक होता है।

- कोरोना के आने के बाद से ही लोगों में इम्युनिटी को लेकर एक जागरूकता सी आयी है। बता दें कि रोजाना अंडे के सेवन से शरीर के इम्यूनिटी को बढ़ाया जा सकता है। गौरतलब है कि अंडे में मौजूद सेलेनियम नामक पोषक तत्व शरीर की इम्यूनिटी को मजबूत करने करने के साथ एनर्जी भी देता है।

- चाहे स्कूल -कॉलेज की पढ़ाई -लिखाई हो या ऑफिस में काम का प्रेशर हर काम के लिए आपके दिमाग का तेज़ होना बेहद जरुरी होता है। अंडे में मौजूद कॉलिन, ओमेगा 3, विटामिन्स और फैटी एसिड जैसे कई पोषक तत्वों की प्रचुरता आपके दिमाग को स्वस्थ रखने में सहायक साबित होते हैं। इसलिए रोजाना अंडे के सेवन से व्यक्ति का दिमाग तेज़ और मज़बूत भी बनता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story