×

Beauty Tips: खूबसूरत आइब्रो के लिए इनकी हिफाजत करना बेहद जरूरी

seema
Published on: 23 Nov 2018 10:37 AM GMT
Beauty Tips: खूबसूरत आइब्रो के लिए इनकी हिफाजत करना बेहद जरूरी
X
BeautiTips: खूबसूरत आइब्रो के लिए इनकी हिफाजत करना बेहद जरूरी

नई दिल्ली। अच्छी तरह संवारी गई आइब्रो निश्चिततौर पर चेहरे के लुक को पूरा कर सकती हैं। कई महिलाओं के पास परफेक्ट आइब्रो होती हैं तो कइयों को अपनी आइब्रो को आकार में दिखाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है। ख़ूबसूरत आइब्रो के लिए इनकी हिफाजत करना बेहद जरूरी है।

ज़्यादा प्लक नहीं करें

जब भी आप अपनी आइब्रो के अतिरिक्त बालों को हटा रही होती हैं तो बहुत ज़्यादा प्लक न करें। बार-बार प्लक करने से आइब्रो के बाल पतले हो सकते हैं। एक सेशन के बाद जब तक अच्छी तरह बाल उग न आएं तब तक प्लक करने से बचें।

यह भी पढ़ें: नहीं जा पा रही हैं पार्लर तो अब घर पर मांग निकालकर बदले अपना लुक

यह भी पढ़ें:त्योहारों के बाद त्वचा को करना है डीटॉक्स तो इन टिप्स को जरुर आजमाएं

दोनों आइब्रो को एक समान बनाना

आइब्रो कभी एक जैसी नहीं होती। कईं ऐसा न हो कि दोनों आइब्रो को एक जैसे दिखाने की कोशिश में वे बेहद बनावटी लगने लगें। नेचुरल लुक पाने के लिए दोनों आइब्रो के अपने शेप को उभारने की कोशिश करें। इसके अलावा यदि आप दोनों को मैच करने की कोशिश करेंगी तो संभवत: आप जरूरत से ज़्यादा प्लक कर देंगी जो सुंदर बनाने की बजाए मामला बिगाड़ देगा।

बहुत उभरे हुए आइब्रो

आइब्रो पेंसिल काम की होती हैं, लेकिन इनका बहुत ज़्यादा इस्तेमाल अच्छा आइडिया नहीं है। ब्रो पेंसिल का बहुत ज़्यादा इस्तेमाल आपकी आइब्रो को रंगा हुआ दिखाएगा। एकदम सटीक आकारवाली आइब्रो बनाने की भी कोशिश न करें। आपको बस हल्के हाथों से ख़ाली जगहों को भरने की जरूरत है।

नैसर्गिक आकार को नजरअंदाज करना

पार्लर में जाकर अपने आइब्रो के स्वभाविक आकार को बदलवाकर बहुत पतला या मनचाहा आकार बनवाने से बचें। इससे आइब्रो के बालों की ग्रोथ खराब हो सकती है और हो सकता है कि हटाए गए हिस्सों पर फिर कभी वापस बाल आएं ही नहीं।

आइब्रो के बीच ज़्यादा अंतर रखना

दोनों आइब्रो के बीच जो नेचुरल अंतर है वो बना रहने देना चाहिए। अगर आइब्रो पास - पास हैं तो जबरन बीच के बाल हटाने की कोशिश न ही करें। ध्यान रहे, जुड़ी हुई या पास पास की आइब्रो का अलग ही स्टाइल व लुक होता है।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story