×

Face Botox: अब नहीं होंगे हजारों रुपए बर्बाद, घर पर फ्री में करें बोटॉक्स ट्रीटमेंट, खिल उठेगी त्वचा

Face Botox Home Remedies: महिलाओं के लिए आज हम एक जबरदस्त घरेलू उपाय लेकर आएं हैं, जिससे वह फ्री में ही अपने घर पर ही चेहरे का बोटॉक्स ट्रीटमेंट कर सकती हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 21 March 2024 2:34 PM GMT
Face Botox Home Remedies
X

Face Botox Home Remedies (Photo- Social Media)

Face Botox Home Remedies: जब भी औरतों को कहीं पार्टी, फंक्शन या शादी में जाना होता है तो वह अपने आउटफिट के साथ ही अपने बाल और चेहरे को लेकर काफी ज्यादा पजेसिव हो जाती हैं। खासतौर पर चमकदार फेस और ग्लोइंग स्किन के लिए वह पार्लर की तरफ ही दौड़ जाती हैं, क्लीनअप और फेशियल के साथ ही कुछ महिलाएं तो शाइनी फेस के लिए बोटॉक्स ट्रीटमेंट भी करवा लेती हैं, लेकिन बोटॉक्स ट्रीटमेंट में उनका अच्छा खासा पैसा खर्च हो जाता है और ये हमारी स्किन के लिए उतना अच्छा भी नहीं होता। बार-बार इतना महंगा बोटॉक्स ट्रीटमेंट करवाना हर किसी के बस की बात नहीं होती, ऐसे में उन्हीं महिलाओं के लिए आज हम एक जबरदस्त घरेलू उपाय लेकर आएं हैं, जिससे वह फ्री में ही अपने घर पर ही चेहरे का बोटॉक्स ट्रीटमेंट कर सकती हैं।

घर पर करें बोटॉक्स ट्रीटमेंट

बोटॉक्स ट्रीटमेंट करवाना आज के समय में आम बात हो गई है। कई महिलाएं स्किन को जवां और कोमल बनाए रखने के लिए बोटॉक्स ट्रीटमेंट करवाती हैं, बॉलीवुड की तमाम अभिनेत्रियों ने भी बोटॉक्स ट्रीटमेंट करवा रखा है, लेकिन ये बोटॉक्स ट्रीटमेंट इतना सस्ता और आसान नहीं होता, उसके लिए हजारों रुपए लग जाते हैं, और दर्द अलग से झेलना पड़ जाता है। यदि आप भी बोटॉक्स ट्रीटमेंट करना चाहते हैं, लेकिन पार्लर में जाकर इतने रुपए नहीं देना चाहती हैं तो हम आपको एक घरेलू नुस्खा बताते हैं, जिसके जरिए आप पार्लर जैसे घर पर ही अपना बोटॉक्स ट्रीटमेंट कर सकती हैं, जिसके बाद चेहरा भी आपका बेहद खिल उठेगा।


ऐसे करें बोटॉक्स ट्रीटमेंट

घर पर बोटॉक्स ट्रीटमेंट करने के लिए आपको तीन स्टेप फॉलो करना है। सबसे पहले आपको एक कटोरी में चार से पांच चम्मच दूध लेना है, और उसमें थोड़ी सी मात्रा में शहद मिलाना है। अब इससे चेहरे पर कुछ समय के लिए अच्छे से मसाज करना है। फिर गर्म पानी में तौलिया को भिगोकर चेहरे को साफ कर लेना है।

अब आपको दूसरा स्टेप फॉलो करना है। दूसरे स्टेप के लिए आपको एक टमाटर लेना है और उसे बीच से कट कर लेना है, टमाटर के ऊपर चीनी और कॉफी मिलाना है और लंबे समय के लिए चेहरे पर मसाज करना है।

इसके बाद तीसरे स्टेप को भी फॉलो करना है। तीसरे स्टेप के लिए आपको एक बाउल में दो चम्मच बेसन लेना है और उसमें इतना पानी डालना है कि एक अच्छा घोल तैयार हो सके। अब इस घोल से चेहरे पर 5 मिनट के लिए मसाज करना है और फिर गर्म पानी से भीगे हुए तौलिए को चेहरे पर कुछ देर के लिए रख देना है, कुछ मिनट बाद उसी तौलिए से आपको अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लेना है, इसके बाद आप इस घरेलू बोटॉक्स ट्रीटमेंट का रिजल्ट खुद देख सकते हैं। आप की स्किन पहले से कई गुना चमकदार बन जाएगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story