×

Beauty Tips: सर्दियों में इन फेस पैक्स का करें इस्तेमाल, त्वचा को बनाएं ग्लोइंग

seema
Published on: 16 Nov 2018 9:22 AM GMT
Beauty Tips:  सर्दियों में इन फेस पैक्स का करें इस्तेमाल, त्वचा को बनाएं ग्लोइंग
X
Beauti Tips : सर्दियों के लिए फेस पैक्स

नई दिल्ली : सर्दियों में इन फेस पैक्स की मदद से आप अपनी त्वचा को नम और दमकता हुआ बनाए रख सकती हैं। दरअसल ठंडी हवाएं त्वचा को रूखी और बेजान बना देती हैं। रूखी त्वचा पर झुर्रियों की संभावना बढ़ जाती है। अत: अपनी त्वचा को दमकता हुआ, मुलायम बनाए रखने के लिए होममेड फेस पैक्स का इस्तेमाल करें।

दूध की गाढ़ी मलाई आपकी त्वचा को नैसर्गिक रूप से नमी प्रदान करती है। शहद के ऐंटीइन्फ्लेमेटरी गुण त्वचा को सर्दियों में खुजली और रूखेपन से दूर रखते हैं। इसके अलावा इन दोनों के मिक्सचर से त्वचा को मखमली चमक मिलती है। दो टेबलस्पून मलाई में एक टेबलस्पून शहद मिलाकर त्वचा पर एक समान रूप से लगाएं। 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

यह भी पढ़ें : इस त्योहार खुद को बनाएं और भी खूबसूरत

केले और शहद को मिला कर लगाने से त्वचा नम और मुलायम बनती है। शहद त्वचा की खोई हुई दमक को लौटाने में मदद करता है। पका हुआ आधा केला और उसमें 2 टेबलस्पून शहद अच्छी तरह मसल कर मिला लें। इस पेस्ट को तुरंत चेहरे पर लगाएं और 25 मिनट तक लगा रहने दें। गुनगुने पानी से चेहरा धोकर किसी अच्छे मॉइस्चराइजर से त्वचा पर मसाज करें। यह पैक आप सप्ताह में 2 बार इस्तेमाल कर सकते हैं। सर्दियों में अपनी त्वचा को रात में मॉइस्चराइज करने के लिए आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story