×

Face Serum For Skin: घर पर ही बनाएं फेस सीरम, निखर जाएगी चेहरे की रंगत, ग्लोइंग स्किन पाना होगा बेहद आसान

Face Serum For Skin Glow: पिछले कुछ सालों से फेस सीरम का डिमांड काफी तेजी से बढ़ा है। फेस सीरम का इस्तेमाल करने से स्किन चमक उठती है और चेहरे पर ग्लो आ जाता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 18 Dec 2022 3:33 AM GMT
How to make face serum at home
X

Face Serum (Image: Social Media)

Face Serum For Skin Glow: पिछले कुछ सालों से फेस सीरम का डिमांड काफी तेजी से बढ़ा है। फेस सीरम का इस्तेमाल करने से स्किन चमक उठती है और चेहरे पर ग्लो आ जाता है। दरअसल इसे बनाने में त्वचा को पोषण देने वाले तत्वों का इस्तेमाल किया जाता है। फेस सीरम स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ऐसे में आप बाजार से फेस सीरम खरीद सकते हैं या सीरम को आप घर पर भी बना सकते हैं। इसके लिए बस आपको तीन चीजें चाह‍िए होंगी। तो आइए जानते हैं कि घर पर फेस सीरम कैसे बनाएं:

घर पर फेस सीरम बनाने की सामग्री (Face Serum Ingredients)

2 बड़े टेबलस्पून: एलोवेरा जेल

2 बड़े टेबलस्पून: गुलाब जल

2 कैप्सूल: विटामिन ई

फेस सीरम बनाने की आसान विधि (How to Make Face Serum)

फेस सीरम बनाने के लिए सबसे पहले आप एक कटोरी लें और उसमें एलोवेरा जेल डाले। फिर इसमें गुलाब जल डालकर उसे अच्छी तरह से मिला लें।

इसके बाद जब दोनों सामग्री अच्छी तरह से मिल जाएं तो उसमें विटामिन ई के कैप्सूल को डालकर बहुत अच्छी तरह से मिला लें।

इस तरह आपका फेस सीरम बहुत कम समय में ही बनकर तैयार हो जाएगा।

फेस सीरम के फायदे (Face Serum Benefits)

फेस सीरम लगाने के कई फायदे हैं। दरअसल फेस सीरम लगाने से त्‍वचा में चमक आती है। साथ ही फेस सीरम में इस्तेमाल किया गया एलोवेरा जेल आंखों के काले घेरे और सूजन को कम करने में मदद करता है। फेस सीरम में डाला गया गुलाब जल में एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण होते है। यह मुहांसे की समस्या को दूर करने में काफी मदद करता है। फेस सीरम में मौजूद ये सारी चीजें त्वचा को स्वस्थ और खूबसूरत बनाए रखती हैं।

इस तरह से लगाएं फेस सीरम (How to apply face serum)

फेस सीरम अप्लाई करने से पहले चेहरे को साफ पानी से अच्छे से धो लें और फिर इसके बाद फेस सीरम को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मालिश करना चाहिए। आप फेस सीरम को चेहरे पर लगाकर छोड़ दे या आप चाहें तो पानी से भी धो सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story