×

बेफिक्र होकर करें सोशल मीडिया पर कमेंट्स, यह कंपनी बचाएगी आपको फंसने से

By
Published on: 18 Oct 2016 9:47 AM GMT
बेफिक्र होकर करें सोशल मीडिया पर कमेंट्स, यह कंपनी बचाएगी आपको फंसने से
X

social media

लखनऊ: इंश्योरेंस का नाम सुनते ही लोगों की आंखों में चमक सी आ जाती है। आपने भी कई तरह के इंश्योरेंस का नाम सुना होगा गाड़ी, मकान या फिर गहनों का इंश्योरेंस लेकिन आपको आज ऐसे इंश्योरेंस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी आज के टेक्नोलॉजी के टाइम में लोगों को सबसे ज्यादा जरूरत है। यह इंश्योरेंस ऐसा-वैसा इंश्योरेंस नहीं है। इससे आपको कई फायदे होने वाले हैं। यह एक ऐसी कंपनी है, जो आपके द्वारा सोशल मीडिया पर किए गए कमेंट्स और पोस्ट का इंश्योरेंस करेगी।

आप भी अक्सर ही सोशल मीडिया में किसी की पोस्ट पर दूसरों के आपत्तिजनक कमेंट्स देखते होंगे। अब होता है ये कि उन कमेंट्स पर लोग जमकर बवाल करते हैं। कुछ लोग तो लाखों-करोड़ों के मानहानि के दावे तक ठोक देते हैं। लेकिन यह कंपनी सोशल मीडिया पर होने वाले दावों से निपटने के लिए एक इंश्योरेंस पॉलिसी बनाने का प्लान कर रही है। इससे सबसे बड़ा फयादा उन लोगों को होने वाला है, जो अपनी भड़ास सोशल मीडिया के थ्रू उतारने की आदत होती है।

आगे की स्लाइड में जानिए इंश्योरेंस बनाने वाली इस कंपनी का नाम

social-media

सोशल मीडिया पर कमेंट्स करने वालों के लिए इंश्योरेंस बनाने वाली इस कंपनी का नाम बजाज एलायंज है। इस खास इंश्योरेंस पॉलिसी में आप अपने पोस्ट और कमेंट का बीमा करवा सकेंगे। इसके तहत कंपनी सोशल मीडिया पर की गई आपकी किसी भी एक्टिविटी से उठने वाली थर्ड पार्टी लायबिलिटी को कवर करेगी ताकि आप किसी मुसीबत में न फंसे।

एक आइडिया के मुताबिक, इंडिया में इस टाइम 500 एक्टिव साइबर कवर पॉलिसी हैं। यहां साइबर इंश्योरेंस का मार्केट तकरीबन एक हजार करोड़ रुपए का है। वहीं इंश्योरेंस कंपनियों का मानना है कि आने वाले तीन सालों में इंश्योरेंस लाइबिलिटी मार्केट में शेयर और बढ़ेगा। जिससे लोगों को भी सोशल मीडिया में जमकर कमेंट्स करने का मौका मिलेगा।

इस कंपनी का कहना है कि इंडिया में जिस तरह से इंटरनेट यूजर्स की संख्या बढ़ रही है और ऑनलाइन खरीदारी या ट्रान्जैक्शन की जा रही है, उससे पर्सनल इनफार्मेशन सोशल मीडिया और ईकॉमर्स साइट्स पर आसानी से अवलेबल हो जाती हैं। इसलिए ऐसी सिचुएशन में साइबर इंश्योरेंस फिशिंग, आइडेंटिटी थेफ्ट, साइबर स्टॉकिंग, उत्पीड़न और बैंक अकाउंट हैकिंग जैसे रिस्क पर कवर बजाज एलायंज कंपनी देगी।

Next Story