×

Fashion Trends 2022: इस साल मेकअप के ये लुक्स रहें काफी पॉपुलर, आप भी करें ट्राई ये लुक

Most Popular Fashion Trends 2022: हर महिला के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है मेकअप। आप चाहें कितना भी महंगा और डिजाइनर कपड़े पहन लें अगर आपका मेकअप अच्छा नहीं है तो आपका लुक अच्छा नहीं लगेगा।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 17 Dec 2022 1:42 PM GMT
Most Popular Fashion Trends 2022
X
Most Popular Fashion Trends 2022 (Image: Social Media)

Most Popular Fashion Trends 2022: हर महिला के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है मेकअप। आप चाहें कितना भी महंगा और डिजाइनर कपड़े पहन लें अगर आपका मेकअप अच्छा नहीं है तो आपका लुक अच्छा नहीं लगेगा। वहीं इस साल कई ऐसे मेकअप टिप्स रहें जो काफी ट्रेंड में रहें। (इन ट्रेंड्स ने ना सिर्फ अट्रैक्टिव दिखाया बल्कि हमें एक अलग ही कॉन्फिडेंस भी दिया। इन लुक्स को आप भी ट्राई कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं। इस साल मेकअप के कौन से लुक्स ज्यादा पॉपुलर रहें:

इस साल मेकअप के ये पॉपुलर लुक्स को आप भी करें ट्राई

स्‍कल्‍पटेड ब्रो (Sculpted Brows)

महिलाओं को अपने आइब्रो के शेप को लेकर काफी क्रेज रहता है। आईब्रो अगर सही शेप में हो तो चेहरे का लुक खूबसूरत हो जाता है। इस साल स्‍कल्‍पटेड ब्रो ट्रेंड में रहा। बता दें इसमें आईब्रो को वैक्सिंग के द्वारा सही शेप दिया जाता है।

सनबर्न ब्‍लश (Sunburn Blush)

Sunburn blush मेकअप इस साल खूब ट्रेंड में रहा। दरअसल टिकटॉक ऐप से वायरल हुए सनबर्न ब्‍लश मेकअप लुक को महिलाओं ने काफी पसंद किया। इस साल इस सनबर्न लुक को ज्यादातर महिलाओं ने अपनाया। आप भी जरूर करें एक बार ट्राई।

Makeup tips

इसकी खास बात यह है कि इसमें आपके गाल काफी लाल नजर आते हैं, बिल्कुल सनबर्न जैसा। बता दें इस लुक में आपको डार्क पीच कलर के ब्‍लश से चीकबोन को हाइलाइट करना होता है। आप चाहें तो इस लुक को डे या नाइट किसी भी पार्टी में ट्राई कर सकती हैं।

ग्लिटर मेकअप (Glitter)

दरअसल ग्लिटर मेकअप का ट्रेंड पुराना है लेकिन इस साल यह काफी लोकप्रिय रहा। खासतौर पर आई मेकअप में इस लुक को ज्यादा अप्लाई किया गया। इस साल तो ग्लिटर मेकअप के साथ साथ ग्लिटर आउटफिट भी काफी ट्रेंड में रहे। मेकअप में भी ग्लिटर प्रोडक्‍ट्स का खूब इस्तेमाल किया गया। ग्लिटर आईशैडो के साथ ग्लिटर आईलाइनर का भी ट्रेंड रहा।

ओवरलाइंड लिप्‍स (Overlined Lips)

अगर आप होंठों को बड़ा दिखाने चाहते हैं तो ओवरलाइंड लिप्स को ट्राई करें। दरअसल होंठों को बड़ा दिखाने के लिए हाइलाइट करने के लिए 90 के दशक में लिप पेंसिल का इस्‍तेमाल किया जाता था लेकिन इस ट्रेंड का एक बार फिर से नए तरह से कमबैक हुआ है और महिलाओं के बीच इस मेकअप लुक को काफी पसंद भी किया गया। इस मेकअप ट्रेंड को इस साल ओवरलाइंड लिप्‍स के नाम से जाना गया।

डबल विंग्ड आईलाइनर (Double-Winged Liner)

Makeup trend में आईलाइनर में डबल विंग्‍ड इस बार काफी इस्तेमाल किया गया। बता दें इसमें आंखों की क्रीज लाइन और आउटर कॉर्नर को जोड़ते हुए आईलाइनर का प्रयोग किया जाता है। इससे छोटी आंखें भी बड़ी दिखती हैं और साथ ही स्‍टाइलिश लुक देता है।

पॉप लिप्‍स (Pop Lips)

लिप मेकअप में इस साल Popsicle lips का ट्रेंड काफी ज्यादा रहा। दरअसल यह मेकअप लुक ओम्‍ब्रे लिप्‍स की तरह ही लगता है। इस लुक में आपको लिप पर लाइन नहीं बनानी है बस लिप्‍स को फ्लेश टोन देना है। आपको बता दें कि इस ट्रेंडी मेकअप लुक को पूरी तरह कंप्लीट करने के लिए एक ही कलर फैमिली के दो लाइट कलर्स का इस्‍तेमाल करना होता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story