×

फैशन के गलियारे में रेट्रो जीन्स कमबैक

seema
Published on: 20 July 2018 8:59 AM GMT
फैशन के गलियारे में रेट्रो जीन्स कमबैक
X
फैशन के गलियारे में रेट्रो जीन्स कमबैक

नई दिल्ली : कहते है कि फैशन खुद को दोहराता है यह बात रेट्रो जीन्स पर भी लागू होता है. वार्डरोब में चाहे जितनी डेनिम जीन्स हों, लेकिन हमेशा कम ही लगती हैं। क्यों न इस बार आप रेट्रो स्टाइल की जीन्स खरीदें जो एक बार फिर फैशन सर्किट में अपनी धमाकेदार मौजूदगी दर्ज करवा रही हैं। स्ट्रेचेबल फैब्रिक के साथ ये जीन्स काफी कम्फर्टेबल रहेंगी। जानते हैं कुछ खास ट्रेंडी पैटर्न के बारे में ताकि आप अच्छी दिखने के साथ कम्फर्ट भी फील कर सकें।

फ्लेयर्ड जीन्स

फ्लेयर्ड जीन्स पैंट नीचे की ओर से चौड़ी होती है। फ्लेयर्ड जीन्स का जो स्टाइल इन दिनों सबसे ज्यादा चलन में है, वह है पैरेलल पैंट। प्लाजो स्टाइल को यदि डेनिम में उतार दिया जाए तो पैरेलल फ्लेयर्ड जीन्स बनेगी।

हाइराइज जीन्स

आजकल एम्ब्रॉयडरी वाली जीन्स भी पसंद की जा रही है। नाभि तक पहनी जाने वाली जीन्स का फैशन एक बार फिर लौटा है और इसके साथ एम्ब्रॉयडरी भी पसंद की जा रही है। आगामी मानसून सीजन में आप इसे किसी भी तरह के क्रॉप टॉप या फिर टीशर्ट के साथ मैच कर सकती हैं। हाइराइज जीन्स के साथ आप फ्लेट फुटवियर पहन सकती हैं और स्टाइल को बढ़ाने के लिए मैचिंग स्लिंग बैग भी रख सकती हैं।

यह भी पढ़ें : ये TOP-5 ब्रेंड्स फुटवियर देंगे बारिश को भी मात, कभी नहीं होंगे ख़राब

बॉयफ्रेंड या बूटकट जीन्स

रेट्रो जीन्स में बॉयफ्रेंड या बूट कट भी पसंद किया जा रहा है. आप अपनी बॉडी टाइप के हिसाब से जीन्स का चयन कर सकती हैं। यदि आप स्लिम हैं। स्किन फिट जीन्स नहीं पहनना चाहतीं तो बॉयफ्रेंड या बूट कट जीन्स पहन सकती हैं। साथ ही स्ट्रेट लेग जीन्स भी चुन सकती हैं।

डिस्ट्रेस्ड पैटर्न जीन्स

पहले जहां डिस्ट्रेस्ड जीन्स को मैनुअली तैयार किया जाता था वहीं अब लेजर की मदद से पैटर्न तैयार होने लगे हैं। स्किन फिट जीन्स से लेकर बॉयफ्रेंड और बूट कट जीन्स में भी आपको डिस्ट्रेस्ड पैटर्न मिल जाएंगे। इसके अलावा इन दिनों डेनिम जैकेट्स और बैग्स पर भी डिस्ट्रेस्ड स्टाइल को पसंद किया जा रहा है। नब्बे के दशक का यह स्टाइल एक बार फिर पूरे स्वैग के साथ लौट आया है। एंकल लैंथ फ्लेयर्ड डेनिम जीन्स को आप स्लीवलैस टॉप के साथ मैच करा सकती हैं।

जूनियर्स की रिप्ड जीन्स

रिप्ड जीन्स में लड़कियों के लिए एंकल लेंथ डेनिम सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है। इसे किसी भी टीशर्ट के साथ पहनाया जा सकता है। यदि स्टाइलिश लुक देना है तो समर जैकेट और कैप चुनिए और फुटवियर में स्नीकर पहनाइए। जीन्स यदि परंपरागत नीले रंग की है तो इसके साथ बच्चों को रंग-बिरंगी पेंटिंग वाले जूते भी पहनाए जा सकते हैं। यह बच्चों को स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक देते हैं।

एसेसरीज में भी डेनिम हो

यदि आपको डेनिम से ज्यादा ही लगाव है तो अपना लुक डबल डेनिम भी कर सकती हैं। यानी इस लुक में आप जीन्स तो पहनती ही हैं साथ ही आपका जैकेट भी डेनिम का ही होता है। इसके अलावा आप हैंडबैग और शूज में भी डेनिम को चुन सकती हैं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story