×

Fashion: मानसून में अपने स्टाइल को बनाएं, फैशन स्टेटमेंट

seema
Published on: 6 July 2018 8:32 AM GMT
Fashion: मानसून में अपने स्टाइल को बनाएं, फैशन स्टेटमेंट
X
Fashion: मानसून में अपने स्टाइल को बनाएं, फैशन स्टेटमेंट

नई दिल्ली : तेज गर्मी के बाद हो रही रिमझिम फुहारों ने काफी राहत दी है। ऐसे में आपके मूड के अनुसार ही आपके आउटफिट होने चाहिए। ब्लू, वाइट और यलो कलर इस मौसम में आपके मूड को सबसे ज्यादा प्रफुल्लित करते हैं। साथ ही, आप प्रिंट में यदि रेनबो और रेनड्रॉप्स को शामिल करेंगी तो सबसे अलग नजर आएंगी। जानते हैं कि कैसे आप खुद को अलग दिखा सकती हैं :

प्रिंटेड ड्रेस

यदि आप बादल और छतरी के प्रिंट वाली ड्रेस पहनेंगी तो सभी का ध्यान आकर्षित कर पाएंगी। रेनड्रॉप डिजाइन वाले इयररिंग्स और ब्रेसलेट भी पहन सकती हैं। यह देखने में काफी अच्छा लगता है।

यह भी पढ़ें : Fashion : साड़ी को कई अंदाज में पहनें

सर्कुलर मैक्सी

मानसून के मौसम में यदि आरामदायक परिधान की बात हो तो सर्कुलर मैक्सी का नाम सबसे आगे है। मस्टर्ड यलो पाइपिंग के साथ स्ट्राइप्ड, इंडिगो ब्लू मैक्सी आपको बेहद आकर्षक लुक देगी। यदि यह कॉटन की होगी तो भीगने पर आपको अनकम्फर्टेबल महसूस नहीं होगा।

झबला

बरसात के मौसम में आप सफेद और नीले परिधानों को आकर्षक तरीके से पहन सकती हैं। कॉटन का ऐसा झबला भी चुन सकती हैं, जो डिप-डाई फीलिंग दे। यानी नीचे की ओर से इसमें नीला रंग हो और बाकी जगह पर यह सफेद हो। नीला रंग एक समान नहीं होना चाहिए, बल्कि यह शेड के रूप में ही होना चाहिए। इसके साथ फंकी ज्वैलरी और फ्लैट फुटवियर आजमाइए।

जूनियर्स के लिए रेनड्रॉप ड्रेस

अगर आप अपने बिटिया के लिए खास तरह के रेनड्रॉप ड्रेस को आप घर पर ही तैयार कर सकती हैं। इसके लिए आपको फैब्रिक, लेस, इलास्टिक, रिबन आदि की जरूरत होगी। इसके साथ आप टोडलर स्विंग ड्रेस का चयन कर सकती हैं। इस ईजी-ब्रीजी ड्रेस पर बरसात की बूंदों और छतरी का प्रिंट होगा तो आकर्षक लगेगा। बच्चों के लिए इस तरह की ड्रेस का बेस कलर डार्क रखें।

एसेसरीज का रखें ध्यान

बारिश के मौसम के लिए आप एसेसरीज पर भी खास ध्यान दें। यदि बैग की बात हो तो लैदर क्रॉसबॉडी बैग चुन सकती हैं। इस खास वॉटरप्रूफ बैग पर मौसम का असर दिखाना है तो रेनड्रॉप प्रिंट दिखाएं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story