×

Fashion Tips To Wear Mufflers: मफलर के साथ पायें एक बेहतरीन स्टाइलिश लुक, जानिये इसे बांधने के कई तरीके

Fashion Tips To Wear Mufflers: मफलर या गर्दन स्कार्फ ठंड और कम तापमान से बचाने के लिए गर्दन के चारों ओर उपयोग करने से ठंड में थ्रोट इन्फेक्शन होने से भी बचाने में सहायक होता है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 15 Jan 2023 10:31 AM GMT
Cool ways to style a muffler
X

Cool ways to style a muffler(Image credit: social media)

Cool ways to style a muffler: सर्दियों के मौसम में मफलर या गर्दन स्कार्फ बांधना भी एक बेहतरीन स्टाइलिश लुक देने के साथ अत्यधिक ठंड से भी बचाने का काम करता है। बता दें कि मफलर या गर्दन स्कार्फ ठंड और कम तापमान से बचाने के लिए गर्दन के चारों ओर उपयोग करने से ठंड में थ्रोट इन्फेक्शन होने से भी बचाने में सहायक होता है। मफलर को दो उद्देश्यों के लिए कई तरह से स्पोर्ट किया जा सकता है - आपको गर्म रखने के साथ-साथ स्टाइलिश भी।

तो आइये जानते हैं आप किस तरह साधारण से दिखने वाले मफलर या गर्दन स्कार्फ के साथ एक स्टाइलिश लुक पा सकते हैं :

चारों ओर लपेटे

अपने मफलर को लगाने के लिए यह एक आसान और आरामदायक तकनीक है। इस लुक को हासिल करने के लिए अपने दुपट्टे को आधा मोड़ें और फिर इसे अपनी गर्दन पर लपेटें। इसके बाद, दुपट्टे के दो मुक्त सिरों को पकड़ें और उन्हें मफलर के मुड़े हुए सिरे में डालें।

बेल्ट लगाओ

दुपट्टे को पहनने का एक और फैशनेबल तरीका है उस पर बेल्ट लगाना। एक स्टाइलिश लंबा दुपट्टा या मफलर चुनें, और फिर इसे अपनी गर्दन के चारों ओर स्वतंत्र रूप से लपेटें। दुपट्टे को अपनी पसंदीदा बेल्ट के नीचे रखें क्योंकि आप इसे अपनी कमर के चारों ओर कसते हैं। सामान्य तौर पर, स्कार्फ आपको एक बड़ा रूप दे सकता है; हालाँकि, आप दुपट्टे को बेल्ट से बांधकर इस मात्रा को कम कर सकते हैं। वास्तव में, आप इससे अपने कर्व दिखा सकते हैं।

चौकोर कंबल दुपट्टा

यह मफलर पहनने के सबसे खूबसूरत तरीकों में से एक है। यह एक कंबल की तरह दिखेगा और गर्माहट प्रदान करेगा। इस रूप को प्राप्त करने के लिए, अपने मफलर के सामने वाले हिस्से को अपनी गर्दन के चारों ओर वी-लपेटें, अन्य दो सिरों को सामने लाएँ, ताकि वे दूसरी दिशा का सामना करें।

बस इसे लटकाओ

लंबे स्कार्फ पहनना आपकी उपस्थिति में शिष्टता और लालित्य जोड़ने के सरल तरीकों में से एक है, और एक बार जब आप यह पता लगा लेते हैं कि इसे कैसे पहनना है, तो आप एक फैशनिस्टा हैं! क्लासी लुक के लिए बस अपने मफलर को अपने गले में लटका लें।

हाथ के ऊपर

ठंड के दिनों में, ओवरहैंड नॉट काफी सरल और कुशल होती है। अपनी गर्दन के चारों ओर गर्मी को लॉक करने के लिए, मफलर को लपेटने के बजाय उसमें एक गाँठ बाँध लें। दुपट्टे को अपने कंधे पर असमान रूप से लपेटें। लंबा पक्ष लें, इसे पार करें, और बीच के उद्घाटन के माध्यम से प्रवेश करें। दोनों सिरों को एक साथ खींचें और तब तक कसें जब तक आप सहज न हों।

दोहरी गांठ

डबल-गाँठ वाला दुपट्टा चालान के आटे जैसा दिखता है और एक मोर के नीचे प्यारा लगता है। अपने दुपट्टे को पकड़ें ताकि केंद्र आपकी छाती पर हो, बाएं सिरे को अपनी गर्दन के चारों ओर और अपने दाहिने कंधे के ऊपर लपेटें, फिर दाएँ सिरे को अपने बाएँ कंधे के चारों ओर लपेटें। दुपट्टे का केंद्र आपकी छाती पर बनेगा। फिर गाँठ को मोड़ो; तो यह एक अंक आठ बन जाता है, और फिर एक छेद के माध्यम से बाईं ओर और दूसरे के माध्यम से दाईं ओर थ्रेड करें। बाहर जाने से पहले अपने आराम के स्तर तक कस लें और अपने कोट में टक करें।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story